जियो का यूजर्स को फिर झटका, बंद किये दो सस्ते रिचार्ज प्लान

जियो का यूजर्स को फिर झटका, बंद किये दो सस्ते रिचार्ज प्लान
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से अपने दो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स को बंद कर दिया गया है

आपको बता देते हैं कि यह जियो रिचार्ज प्लान्स खासतौर पर जियोफोन यूजर्स के लिए आते थे

अब इन Jio Recharge Plans को जियो की वेबसाइट से हटा दिया गया है। ये जियो के प्लान्स Rs 49 और Rs 69 की कीमत में आते थे

Reliance Jio की ओर से अपने दो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स को बंद कर दिया गया है, आपको बता देते हैं कि यह जियो रिचार्ज प्लान्स खासतौर पर जियोफोन यूजर्स के लिए आते थे, लेकिन अब इन Jio Recharge Plans को जियो की वेबसाइट से हटा दिया गया है। ये जियो के प्लान्स Rs 49 और Rs 69 की कीमत में आते थे। जैसा कि हमने आपको बता दिया है कि जियो की वेबसाइट पर अब आप इन जियो के सबसे सस्ते जियो रिचार्ज प्लान्स को नहीं देख पाएंगे, क्योंकि अब यह वेबसाइट से हटा दिए गए हैं। 

यहाँ अब सबसे सस्ते जियोफोन जियो प्लान के तौर पर आपको मात्र Rs 75 की कीमत में आने आने वाला प्लान ही नजर आ रहा है। हमने वेबसाइट पर जाकर देखा है और हमें भी यह दो प्लान यहाँ नजर नहीं आ आ रहे हैं। आपको बता देते हैं कि रिलायंस जियो की ओर से जिन जियो रिचार्ज प्लान्स को बंद किया गया है, वह दोनों ही 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आते थे, और इन्हें मात्र जियो फोन में ही इस्तेमाल किया जा सकता था।

आपको बता देते हैं कि अभी हाल ही में कंपनी की ओर से इन प्लान्स को पेश किया गया था. अगर हम नए Rs 69 की कीमत में आने वाले Jio Phone प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह प्लान 0.5GB प्रति दिन हाई स्पीड डाटा प्रदान करता है। FUP लिमिट के ख़त्म होने के बाद आपको 64Kbps तक की स्पीड ही मिलने वाली है। नए प्लान में Jio को Jio अनलिमिटेड वॉयस कॉल, और Jio की 250 मिनट की नॉन-Jio वॉयस कॉल्स, 25 SMS  और सभी Jio ऐप्स के लिए कंफर्टेबल एक्सेस की सुविधा दी गई है। यह प्लान मात्र Rs 69 की कीमत में 14 दिन की वैधता के साथ आता है।

reliance jio removes rs 49 jiophone plans

अगर हम Jio Phone के दूसरे प्लान यानी Rs 49 की कीमत में आने वाले प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको Rs 49 की कीमत में कुल 2GB, Jio to Jio अनलिमिटेड कॉल, 250 मिनट Jio से नॉन-Jio कॉल, 25 SMS और 14 दिनों की वैधता के लिए सभी Jio सब्सक्रिप्शन सेवाओं तक पहुँच प्रदान करता है। इन दोनों ही प्लान्स के बारे में जानकारी सबसे पहले TelecomTalk के माध्यम से सामने आई थी, और अब इनके बंद होने की जानकारी भी सबसे पहले इसी पब्लिकेशन की ओर से सामने आई है।

अगर हम Rs 49 की कीमत में आने वाले प्लान की चर्चा करें तो इस प्लान को दो साल पहले ही लॉन्च किया गया था, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। प्लान ने अब आधी वैधता के साथ वापसी की है, लेकिन इसमें अब आपको ज्यादा डाटा मिल रहा है। 

अब ये है Jio का सबसे सस्ता जियोफोन रिचार्ज प्लान 

jio removes rs 49 and rs 69 recharge plans

इस समय अगर हम जियोफोन के लिए सबसे सस्ते प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि आप जियो की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं कि आपको यहाँ मात्र Rs 75 की कीमत में आने वाला प्लान ही नजर आ रहा होगा। इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है इसके अलावा आपको इस जियो रिचार्ज प्लान में कुल 3GB डाटा पूरी वैलिडिटी के लिए मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं आपको इस प्लान में 50 SMS भी मिल रहे हैं, इसके अलावा आपको जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी ऑफर की जा रही है। लेकिन अगर आप अन्य नेटवर्क पर कॉल करते हैं तो आपको इसके लिए भी 500 FUP  मिनट मिल रहे हैं। हालाँकि इतने पर ही इसमें मिलने वाले लाभ ख़त्म नहीं होते हैं। आपको Rs 75 की कीमत में आने वाले जियो प्लान में जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी मिलता है।

नोट: रिलायंस जियो के अन्य रिचार्ज प्लान्स के बारे में जाने के लिए यहाँ क्लिक करें! 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo