Reliance Jio ने एक साल के Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ पेश किये दो धमाकेदार प्लान

Reliance Jio ने एक साल के Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ पेश किये दो धमाकेदार प्लान
HIGHLIGHTS

Jio की ओर से दो नए लेटेस्ट प्रीपेड प्लान्स को पेश कर दिया गया है

आपको बता देते हैं कि जियो की ओर से एक साल के Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ Rs 499 और Rs 777 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान्स को लॉन्च किया है

Jio ने पहले भी कुछ प्लान्स को पेश किया था, जो Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं, इन जियो रिचार्ज प्लान्स के बारे में भी आप जान सकते हैं

Reliance Jio और Disney + Hotstar ने अपने ग्राहकों के लिए ‘Cricket Dhana Dhan Jio Dhana Dhan' ऑफर लॉन्च किया है। Jio अपने कुछ प्रीपेड प्लान के साथ एक साल की Disney + Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन दे रहा है। कंपनी की ओर से उसके दो नए प्लान्स के साथ Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है, यह एक साल के लिए आपको मिल रहा है। अगर हम इन प्रीपेड प्लान्स की बात करें तो आपको बता देते हैं कि यह Rs 499 और Rs 777 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान है। इन प्लान्स में आपको डेटा और वॉयस लाभ के साथ डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन का लाभ दिया जा रहा है। यह आईपीएल 2020 के शुरू होने से कुछ हफ्ते पहले ही सामने आया है, IPL 2020 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाने वाला है। डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन की कीमत प्रतिवर्ष Rs 399 में आपको मिलती है।

Jio ने अपने ग्राहकों के लिए दो नए प्रीपेड पैक्स की घोषणा की है। यह जियो लेटेस्ट प्रीपेड प्लान्स Rs 499 और Rs 777 में लॉन्च किये गए हैं। इन दोनों प्लान्स में एक साल का डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिल रहा है, जिसकी सालाना कीमत Rs 399 है। हालाँकि अभी भी इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी ग्राहकों के लिए आईपीएल 2020 लाइव स्ट्रीमिंग की पेशकश की जाएगी या नहीं। एक हालिया रिपोर्ट ने सुझाव दिया गया है कि आईपीएल 2020 लाइव स्ट्रीमिंग केवल डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए प्रतिबंधित होगी, हालांकि ओटीटी मंच ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Rs 499 में आने वाला जियो प्रीपेड प्लान 

अगर हम इस लेटेस्ट जियो प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान को कंपनी की ओर से Rs 499 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस प्लान में आपको 1.5GB डेली डाटा मिल रहा है, साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। आपको बता देते है कि जैसे ही इसकी FUP लिमिट ख़त्म हो जाती है, तो इस प्रीपेड प्लान में स्पीड घटकर 64Kbps ही रह जाती है। यह मात्र डाटा पैक ही है, इसमें आपको वॉयस और SMS की सुविधा नहीं मिल रही है। आपको बता देते है कि Rs 499 वाले रिचार्ज प्लान में आपको जियो के एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

Rs 777 में आने वाला प्रीपेड जियो प्लान 

अगर इस प्लान की चर्चा की जाए तो आपको बता देते हैं कि Rs 777 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान में आपको 1.5GB डेली डाटा मिल रहा है। इसके अलावा आपको पूरी वैलिडिटी के लिए लगभग 5GB डाटा भी फ्री में दिया जा रहा है. इस प्लान में आपको 84 दिनों की वैलिडिटी भी मिल रही है, इसके अलावा आपको इस प्लान में कुल 131GB डाटा भी मिल रहा है। हालाँकि जब इसकी FUP लिमिट ख़त्म हो जाती है तो स्पीड घटकर 64Kbps ही रह जाती है। 

इस प्लान में आपको मात्र डाटा ही नहीं मिल रहा है, इस जियो रिचार्ज प्लान में आपको जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉल्स मिल रही हैं, इसके अलावा आपको अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट मिल रहे हैं, इसके अलावा 100 SMS भी आपको प्रतिदिन मिल रहे हैं। इस प्लान के साथ भी आपको Disney+ Hotstar VIP का Rs 399 की कीमत में आने वाला सब्सक्रिप्शन मिल रहा है, जो एक साल के लिए आता है। 

Disney+ Hotstar के साथ आने वाले अन्य Jio Recharge Plans

रिलायंस जियो चुनिंदा प्रीपेड ग्राहकों को IPL आईपीएल 2020 को फ्री में देखने का सुनेहरा मौक़ा देने वाला है। रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले चुनिंदा प्लान्स पर डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन शुरू किया था, अब इस सब्सक्रिप्शन के साथ ग्राहक डिज्नी+ हॉटस्टार पर आईपीएल 2020 को लाइव-स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे। इस बात की जानकारी 91 मोबाइल की एक रिपोर्ट से सामने आ रही है।

इसके अलावा, Reliance Jio, JioFiber के ग्राहकों को IPL 2020 को लाइव देखने का भी मौक़ा देने वाला है। Jio ग्राहक जिनके पास डिज्नी+ हॉटस्टार की सदस्यता नहीं है, उन्हें यह सुविधा नहीं मिलने वाली है, ऐसे लोगों के लिए यह सेवा यानी आईपीएल 2020 की स्ट्रीमिंग सिर्फ पांच मिनट तक सीमित रहेगी। आइये अब जानते हैं कि आखिर कौन से जियो प्लान्स के साथ आपको IPL 2020 को फ्री में देखने का मौक़ा मिल रहा है।

Rs 401 वाला रिलायंस जियो प्लान

इस प्लान की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान में आपको 90GB डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के हिसाब से रोजाना 3GB डाटा मिलता है। हालाँकि इसमें आपको 6GB डाटा अतिरिक्त भी दिया जा रहा है, जो आपके डेली डाटा के ख़त्म होने के बाद आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको जियो टू जियो फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा 1000 मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको दिए जा रहे हैं, हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 100 SMS डेली भी दिए जा रहे हैं। इस प्लान में आपको जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है, इन एप्स में Jio Cinema, Jio TV  और अन्य शामिल हैं। 

Rs 2,599 वाला रिलायंस जियो प्लान 

इस सालाना प्रीपेड प्लान में आपको 2GB डेली डाटा मिल रहा है, यह आपको 365 दिनों के लिए मिल रहा है। इसके अलावा 10GB डाटा आपको अलग से दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि आपको इस प्लान में 12 महीने के लिए कुल 740GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में आपको एक साल का Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको जियो नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, इसके अलावा 12000 मिनट आपको अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिल रहे हैं। प्लान में आपको 100 SMS प्रतिदिन की दर से भी मिल रहे हैं। इसके अलावा जियो एप्स का एक्सेस भी आपको इस प्लान में दिया जा रहा है। 

JioFiber के यूजर्स के लिए IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता देते हैं कि Rs 849 की कीमत में ऊपर आने वाले सभी जियोफाइबर प्लान्स के साथ आपको IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस मिलने वाला है। यह सभी प्लान Disney+ Hotstar के एक साल के VIP Content के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। 

डिज़नी + हॉटस्टार को मासिक या वार्षिक आधार पर सब्सक्राइब किया जा सकता है। यदि उपयोगकर्ता प्रीमियम सदस्यता की तलाश कर रहे हैं, तो उन्हें एक वर्ष के लिए 1499 रुपये देने होंगे। वे हर महीने 299 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। डिज़नी + हॉटस्टार भी एक वीआईपी सदस्यता प्रदान करता है जिसकी कीमत पूरे वर्ष के लिए 399 रुपये है। दोनों प्लान यूजर्स को लाइव स्ट्रीम आईपीएल 2020 को देखने की सुविधा देंगे। 

नोट: रिलायंस जियो के अन्य कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo