Vodafone Idea और Airtel की घोषणा के बाद अब Reliance Jio भी बढ़ाएगी टैरिफ के दाम

Vodafone Idea और Airtel की घोषणा के बाद अब Reliance Jio भी बढ़ाएगी टैरिफ के दाम
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों में टैरिफ में वृद्धि करेगा

इस तरह से डाटा की खपत पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया द्वारा टैरिफ बढ़ाने के अपने फैसले की घोषणा करने के एक दिन बाद, रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि वह भी अगले कुछ हफ्तों में अन्य उपायों के साथ दूरसंचार सेवा शुल्क बढ़ाने वाला है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह टैरिफ में "उचित" वृद्धि करने वाला है।

कंपनी ने यह भी कहा है कि, "अन्य ऑपरेटरों की तरह, हम भी सरकार के साथ काम करेंगे और विनियामक शासन का पालन करेंगे ताकि भारतीय उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए उद्योग को मजबूत किया जा सके और अगले कुछ हफ्तों में टैरिफ में उचित वृद्धि सहित उपाय किए जा सकें जिससे डाटा की खपत या विकास पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।" 

एक बार जब Jio टैरिफ को बढ़ाता है, तो ऑपरेटरों के बीच समानता होगी, और यह अब एक ऑल-आउट टैरिफ प्रतियोगिता में बदल जाने वाला है, जबकि सस्ते या मुफ्त डाटा वाले भारतीय ग्राहकों का 3 साल जो फ्री डाटा मिल रहा था, वह अब नहीं मिलने वाला है, अब आपको हर एक चीज़ के लिए पैसा अदा करना ही पड़ेगा। फ्री डाटा अब अतीत की बात है ऐसा ही सभी जियो सब्सक्राइबर्स को समझ लेना चाहिए।

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने 1 दिसंबर से ग्राहकों के लिए टैरिफ बढ़ाने की योजना की घोषणा की है। दोनों कंपनियों ने सितंबर 2019 की समाप्ति के दौरान ही बड़े पैमाने पर नुकसान की सूचना दी है, जिसमें संयुक्त नुकसान 74,000 करोड़ के आसपास का है।

वोडाफोन आइडिया ने यह भी बताया कि कैसे भारत में मोबाइल डाटा शुल्क दुनिया में सबसे सस्ता है, यहां तक कि मोबाइल डाटा की मांग भी बढ़ रही है, और अपनी वित्तीय तनाव की स्थिति को देखते हुए, कंपनी 1 दिसंबर, 2019 से टैरिफ भी बढ़ा रही हैं। इसका साफ़ परिणाम नजर आ रहा है कि यूजर्स पर अतिरिक्त दबाव जरुर पड़ने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo