Reliance Jio का 1.5GB डेली डाटा प्लान की Airtel और Vodafone के प्लान्स से टक्कर

Reliance Jio का 1.5GB डेली डाटा प्लान की Airtel और Vodafone के प्लान्स से टक्कर
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से अभी हाल ही में इसके Rs 149 की कीमत में आने वाले प्लान में कुछ बदलाव किये हैं

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस प्लान में अब आपको 24 दिन की वैधता ही मिल रही है

यह प्लान आपको 1.5GB डाटा भी ऑफर कर रहा है

Reliance Jio की ओर से अभी हाल ही में इसके Rs 149 की कीमत में आने वाले प्लान में कुछ बदलाव किये हैं, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस प्लान में अब आपको 24 दिन की वैधता ही मिल रही है। यह प्लान आपको 1.5GB डाटा भी ऑफर कर रहा है। आपको बता देते हैं कि इस कारण ही जियो के प्रतिद्वंदियों पर काफी प्रभाव पड़ा है। आइये अब एक नजर डालते हैं जियो, वोडाफोन और एयरटेल के Rs 200 की कीमत में या इसके आसपास आने वाले प्लान्स के बारे में और यह भी जानने का प्रयास करते हैं कि आखिर आपको किस प्लान में क्या मिल रहा है, और कौन सा प्लान आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतर है। तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए शुरू करते हैं। 

Rs 149 की कीमत में आने वाले Jio Prepaid Plan

Reliance Jio की ओर से उसके Rs 149 की कीमत में आने वाले प्लान में 300 जियो टू नॉन जियो मिनट की कॉलिंग को जोड़ दिया है, हालाँकि कंपनी ने इस प्लान की वैधता यानी वैलिडिटी को घटाकर 24 दिन कर दिया है। हालाँकि इसके अलावा इस प्लान में मिल रहा अन्य बेनिफिट आपको वैसे ही अभी भी मिल रहे हैं। असल में देखा यह जा रहा है कि कंपनी ने अपने इस प्लान में जहां एक ओर कॉलिंग की सुविधा को ऐड किया है, वहां कंपनी ने इस प्लान की वैधता को काफी कम कर दिया है। 

अगर हम विस्तार से इस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में जो बदलाव हुए हैं, उनमें रिलायंस जियो की ओर से अपने इस प्रीपेड प्लान में आपको जियो टू जियो तो अनलिमिटेड कॉलिंग मिल ही रही है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि कंपनी ने अब इस प्लान में 300 मिनट जियो टू नॉन जियो कॉलिंग को भी इसमें जोड़ दिया है। इसके लावा आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 100 SMS प्रतिदिन की दर से मिलते हैं।

इसके अलावा आपको इस प्लान में अभी भी 1.5GB डाटा ही दिया जाने वाला है। हालाँकि अब आपको इस प्लान में मात्र 24 दिनों की वैलिडिटी ही मिल रही है। यह प्लान अभी भी कॉम्प्लीमेंट्री जियो एप्स के साथ आ रहा है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि कंपनी के इस प्लान को आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

Vodafone का प्रीपेड प्लान 

आपको बता दें कि वोडाफ़ोन के Rs 199 की कीमत में आने वाले प्लान में अब आपको 1.5GB डाटा ऑफर किया जा रहा है, इस प्लान में आपको कुल 42GB डाटा मिल रहा है, और इस प्लान की वैधता पूरे 28 दिनों की है। इसके अलावा इस प्लान में आपको जो कुछ पहले से ही मिल रहा था, वह अब भी मिल रहा है, इसका मतलब है कि Rs 199 की कीमत में आने वाले वोडाफ़ोन प्रीपेड रिचार्ज प्लान में अब अब भी आपको कॉलिंग और SMS की सुविधा मिल रही है।

एयरटेल का प्रीपेड प्लान 

अगर हम एयरटेल की ओर से लॉन्च किये गए Rs 199 वाले प्लान की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस देश में लॉन्च किये ज्यादा समय हो गया है, यह एयरटेल प्रीपेड रिचार्ज प्लान देश के लगभग 22 टेलीकॉम सर्कलों में मौजूद है। इस प्लान में पिछले कुछ समय पहले भी बदलाव सामने आये थे, और एक बार फिर से इस प्लान में कंपनी की ओर से कुछ नए तरह के बदलाव किये गए हैं। इस प्लान को एयरटेल की ओर से उस समय लॉन्च किये गया था, जिसे समय जियो भारतीय बाजार में आया ही था।

अगर हम Rs 199 वाले प्लान की विस्तार से चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 1.5GB डेली डाटा अब मिल रहा है, इसके अलावा आपको बता दें कि इस प्लान में आपको पूरे महीने के लिए लगभग 42GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा आपको इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग जिसमें लोकल, STD और नेशनल रोमिंग भी शामिल है के अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS भी रोजाना 28 दिनों की वैधता के लिए दिए जा रहे हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo