रिलायंस जियो ने इस तिमाही जोड़े 90 लाख नए ग्राहक

रिलायंस जियो ने इस तिमाही जोड़े 90 लाख नए ग्राहक
HIGHLIGHTS

जियो के कुल ग्राहक हुए 39.8 करोड़

रिलायंस जियो ने बनाया नया रेकॉर्ड

Jio POS-Lite ऐप ने भी की मदद

रिलायंस जियो ने 30 जून को खत्म हुई तिमाही में करीब 1 करोड़ नए ग्राहक जोड़े हैं। कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या बढ़ कर 39.8 करोड़ हो गई है। जियो का इस तिमाही के डाटा में पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में 182.8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कोरोना वायरस महामारी के बावजूद सर्विस प्रोवाइडर की बड़ी संख्या में नए यूजर और इयर-ऑन-इयर बढ़ोतरी हासिल कर पाई है। कंपनी ने Jio POS-Lite ऐप भी लॉन्च किया है।

2020-21 की पहली तिमाही की परफॉर्मेंस रिपोर्ट में रिलायंस जियो आगे रहा है। जियो के इस साल की तिमाही में 99 लाख ग्राहक जुड़े हैं। जनवरी से मार्च की तुलना में ये ग्राहक कम हैं क्योंकि जनवरी से मार्च तिमाही में में कंपनी के नए ग्राहकों की संख्या 1.75 करोड़ थी।

जियो ने अपने Jio POS-Lite ऐप के लॉन्च से यूजर बेस को बढ़ाया है। यह ऐप अप्रैल में लॉन्च हुआ था। इस ऐप के ज़रिए यूजर दूसरे नंबर को रीचार्ज कर के 4.16 प्रतिशत तक कमीशन पा सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने लॉकडाउन के समय अपने सभी ग्राहकों के लिए इंकमिंग कॉल की वैधता को बढ़ा दिया है।

जियो ने हाल ही में मेड इन इंडिया 5G सोल्यूशन लाने की घोषणा की है। 5G स्पेक्ट्रम भारत में उपलब्ध होते ही इसकी टेस्टिंग शुरू हो जाएगी और अगले साल यह फील्ड डिप्लोयमेंट के लिए तैयार हो जाएगा। जियो आने वाले समय में भारत में बना सस्ता 5G स्मार्टफोन भी लॉन्च करने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo