Reliance Jio 4G डाटा वाउचर मोबाइल डाटा ख़त्म होने पर भी करेंगे आपकी सहायता

Reliance Jio 4G डाटा वाउचर मोबाइल डाटा ख़त्म होने पर भी करेंगे आपकी सहायता
HIGHLIGHTS

डाटा लिमिट को बढ़ाने के लिए रिलायंस जियो के पोर्टफोलियो में बहुत से डाटा प्लान्स हैं

इस वाउचर्स की कीमत Rs 11 से शुरू होकर Rs 251 तक जाती है

आपको बता देते हैं कि इन प्लान्स के माध्यम से आप अपने वर्तमान प्लान पर ज्यादा डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं

अगर हम मोबाइल डाटा की चर्चा करें तो इसमें कोई भी शक नहीं है कि आपको डाटा देने के मामले में सबसे बढ़िया कंपनी के तौर पर रिलायंस जियो ही सामने आती है. इस कंपनी का डाटा और कीमत के मामले में कोई भी सानी नहीं है. रिलायंस जियो नेटवर्क की शुरुआत के बाद से, टेलिकॉम ऑपरेटर अपने सभी ग्राहकों के लिए पसंदीदा रहा है, क्योंकि यह अपने सभी 4जी जैसे विशाल नेटवर्क और तेज 4जी गति से सबको चौंकाता आया है। 

हालाँकि इन महीनों में, Reliance Jio की ओर से अपने प्लान्स में और मूल्य में बड़े बदलाव किये गए हैं, और Reliance Jio पोर्टफोलियो को बड़े पैमाने पर बदल दिया गया है, अभी भी प्रीपेड सब्सक्राइबर Reliance Jio के प्रीपेड पोर्टफोलियो में मौजूद विभिन्न कॉम्बो ऑफर के साथ अपने नंबर को रिचार्ज करना जारी रखते हैं । हालांकि, कॉम्बो डाटा के साथ बात यह है कि ग्राहक आसानी से एक दिन डाटा से बाहर चला सकते हैं, जो उन्हें असहाय प्रस्तुत कर सकते हैं, अगर उन्हें कुछ महत्वपूर्ण करने की आवश्यकता होती है। अगर आप इसे पढ़ रहे हैं, तो शायद आपके साथ ऐसा पहले भी हो चुका है। लेकिन, इस मामले में, रिलायंस जियो के पास लोगों के बचाव के लिए अतिरिक्त डाटा वाउचर हैं, जो अपने सामान्य दैनिक डाटा सीमा से अधिक ग्राहकों के लिए डाटा सीमा का विस्तार करेगा।

Rs 50 के अंदर आने वाले डाटा वाउचर

रिलायंस जियो डाटा वाउचर विभाग में आने वाले पहले और सबसे सस्ते प्लान के तौर पर 11 रुपये वाला प्लान है, और यह प्रीपेड वाउचर ग्राहकों को 400MB डाटा प्रदान करता है। चूँकि 400MB 4G डाटा  सब्सक्राइबर्स के लिए बहुत तेजी से खत्म नहीं होने वाला है, यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए आदर्श है जो किसी आपातकालीन स्थिति में फंसा हुआ है और उसे जल्दी से कुछ लेन-देन करने, टिकट बुक करने या उन लाइनों पर कुछ भी करने की आवश्यकता है। अगला, एक और बहुत सस्ता डाटा वाउचर है जो 21 रुपये में आता है और यह ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा प्रदान करता है। इसलिए, यदि आप एक फिल्म देख रहे हैं और आप अपने डाटा को बीच में ही समाप्त कर रहे हैं, तो यह एक उचित डाटा प्लान होगा जिसमें 1GB डेटा होगा, केवल 21 रुपये में।

Rs 50 से ऊपर की कीमत वाले डाटा वाउचर

जैसे ही हम 50 रुपये की सीमा से आगे बढ़ते हैं, हमारे पास रिलायंस जियो से 51 रुपये का रिचार्ज होता है, जिससे ग्राहकों को उनके मौजूदा प्लान पर 3 जीबी डाटा मिलेगा। Reliance Jio का 101 रुपये का डाटा वाउचर भी है जो ग्राहकों को 6GB डाटा प्रदान करता है। जब डाटा वाउचर की बात आती है, 

Rs 251 वाला डाटा वाउचर

हम जिस डाटा वाउचर के बारे में बात कर रहे हैं, वह 251 रुपये का डाटा वाउचर है, जो पहले क्रिकेट सीजन के दौरान ग्राहकों को लाइव मैच देखने के लिए अधिक डाटा आपको प्रदान कर रहा था। हालांकि, यह प्लान अब रिलायंस जियो के पोर्टफोलियो में बना हुआ है। इस योजना के लाभों के लिए, ग्राहकों को 51 दिनों के लिए कुल 102GB डाटा का आनंद मिलता है। 

अब, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि 102GB डाटा यूजर्स को सिंगल बंडल के रूप में उपलब्ध नहीं है, लेकिन सब्सक्राइबर्स को वास्तव में उनकी सामान्य डाटा सीमा के ऊपर 2GB अतिरिक्त डाटा  मिलता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्लान है जो आपको प्रतिदिन 1.5GB डाटा प्रदान करता है, तो 251 रुपये का डाटा वाउचर प्राप्त करने से डाटा 51 दिनों के लिए प्रति दिन 3.5GB तक बढ़ जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo