Rs 61 Jio 5G Data Pack: इन प्लांस के साथ करेगा काम, आप किस प्लान को करेंगे सब्सक्राइब?

Rs 61 Jio 5G Data Pack: इन प्लांस के साथ करेगा काम, आप किस प्लान को करेंगे सब्सक्राइब?
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने Rs 61 वाला 5G डेटा पैक हाल ही में किया लॉन्च

इन 5 बेस प्रीपेड प्लांस के साथ करेगा काम

Reliance Jio का Rs 61 5G डेटा प्लान: Reliance Jio ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए Rs 61 वाला पहला 5G डेटा पैक लॉन्च किया है। अगर आपके पास Rs 239 या इससे अधिक कीमत वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान मौजूद है, तो Jio का यह Rs 61 डेटा पैक आपके लिए उपयोगी होगा। इस डेटा पैक की वैधता भी आपके एक्टिव बेस प्लान के बराबर ही होगी। यह पैक आपको कुल 6GB डेटा ऑफर करता है। हालांकि, प्लान की डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यह 64Kbps स्पीड पर काम करता है। Rs 61 डेटा प्लान के साथ आप कम कीमत में 5G नेटवर्क का अधिक लाभ उठा सकते हैं। 

Jio Rs 61 5G Data Pack

यह तो आप सभी जानते ही होंगे कि पिछले कुछ महीनों से Reliance Jio अपनी 5G सर्विस को देश के हर एक हिस्से तक पहुंचाने के लिए लिए लगातार मेहनत कर रहा है, इसलिए खुशी की बात यह है कि Jio अपना 5G नेटवर्क अब तक 100 से भी अधिक शहरों में रोल आउट कर चुका है। आज हम बात करने जा रहे हैं उन प्लांस के बारे में जिनके साथ Jio के Rs 61 वाले 5G डेटा पैक को इस्तेमाल किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: शुरू हुई iQoo 11 5G की सेल वो भी Rs 9000 डिस्काउंट के साथ, क्या आपको मिलेगा लाभ?

Reliance Jio Prepaid Plan

Rs 61 वाले Jio 5G डेटा पैक को कई प्रीपेड प्लांस के साथ उपयोग किया जा सकता है, लेकिन उन सभी में से जियो का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान Rs 119 में आता है। यह प्लान आपको 14 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स ऑफर करता है। इसमें आपको 1.5GB डेली डेटा और कुल 300 SMS भी दिए जाते हैं। 

Jio का दूसरा प्रीपेड प्लान Rs 149 में उपलब्ध है जो कि आपको 20 दिनों की वैधता देता है। इस प्लान में आपको 1 GB डेली डेटा, प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिलती है। 

यह भी पढ़ें: Redmi का ये नया फोन आते ही हुआ सस्ता, क्या आपने देखा ऑफर?

इसके बाद आता है Reliance Jio का Rs 179 प्रीपेड प्लान, जो आपको 24 दिनों की वैधता के साथ डेली 1GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स ऑफर करता है। इसके अतिरिक्त, प्लान में प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। 

Jio Rs 61 5G Data Pack

Rs 199 जियो प्लान के साथ भी Rs 61 वाले Jio 5G Data Pack को इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रीपेड प्लान में आपको 23 दिनों की वैधता मिलती है जिसके साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा का लाभ उठाया जा सकता है, साथ ही प्लान में प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। 

बात करें Jio के Rs 209 वाले प्लान की, तो यह Rs 61 वाले 5G डेटा पैक के साथ काम करने वाला सबसे महंगा प्रीपेड रिचार्ज प्लान है। प्लान की वधता 28 दिनों तक रहती है जिसके साथ प्रतिदिन 1GB डेटा और 100 SMS ऑफर किए जाते हैं।   

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर अब और भी मजेदार होगा मीडिया शेयर करना, कैसे इस्तेमाल करें नया फीचर?

Reliance Jio के इन सभी प्रीपेड प्लांस की FUP लिमिट खत्म होने के बाद भी कंज्यूमर्स को 64Kbps की स्पीड से डेटा मिलता रहेगा। इन प्लांस की एक खास बात यह भी है कि इनके साथ JioCloud, JioTV, JioCinema और JioSecurity का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo