WhatsApp पर अब और भी मजेदार होगा मीडिया शेयर करना, कैसे इस्तेमाल करें नया फीचर?

WhatsApp पर अब और भी मजेदार होगा मीडिया शेयर करना, कैसे इस्तेमाल करें नया फीचर?
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप ने ‘forward media with caption’ फीचर किया रोल आउट

किसी भी मीडिया को अब कैप्शन के साथ कर सकते हैं फॉरवर्ड

मीडिया फॉरवर्ड करने से पहले यह फीचर आपको अलर्ट देता है

पिछले साल नवंबर में WhatsApp एक नया फीचर टेस्ट कर रहा था जिससे यूजर्स को कोई भी मीडिया दूसरे यूजर्स को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने में मदद मिले। WABetaInfo की हाल ही की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप डेवलपर्स ने इस फीचर में सुधार किया है और एक अलर्ट इंट्रोड्यूस किया है जिससे यूजर्स को यह जानकारी मिले है कि अब वे व्हाट्सएप पर कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड कर सकते हैं। 

WhatsApp new feature

पिछले महीने iOS पर इंट्रोड्यूस किया गया था कि, किसी भी तरह का मीडिया जैसे डॉक्यूमेंट्स, इमेजिस, वीडिओज और GIFs को फॉरवर्ड करते समय ‘forward media with caption’ फीचर यूजर्स को यह कंट्रोल देता है कि वे इमेज के साथ कैप्शन को रखना चाहते हैं या रिमूव करना चाहते हैं, यूजर्स अपने अनुसार दोनों में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL का ये धांसू प्लान सिर्फ एक बार खरीदें और पूरे साल की छुट्टी! क्या आपके शहर में है उपलब्ध?

WhatsApp पर किसी को भी कोई मीडिया फॉरवर्ड करने से ठीक पहले, स्क्रीन के बॉटम पर एक छोटा ओवरले पॉप अप होता है। यहाँ आपको चुनने का मौका मिलता है कि आप कैप्शन को रिमूव करना चाहते हैं या उसे ऐसे ही फॉरवर्ड करना चाहते हैं। 

WhatsApp new feature

अगर आप बिना कैप्शन के कोई इमेज फॉरवर्ड करना चाहते हैं तो यह बिल्कुल आसान है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को कोई भी मीडिया फॉरवर्ड करने से ठीक पहले इस नए फीचर के बारे में अलर्ट दे रहा है। इस समय व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए यह नया फीचर रोलआउट कर रहा है, इसलिए आपके पास इसका अलर्ट आने में थोड़ा समय लग सकता है। पिछले कुछ महीनों में, डेवलपर्स ने इस प्लैटफॉर्म पर कुछ अन्य फीचर्स भी शामिल किए हैं जैसे support for proxy servers, the ability to report status और काफी कुछ।

यह भी पढ़ें: Amazon Prime, Netflix और Disney+ Hotstar हो या Sony Liv, ZEE5, इस रिचार्ज में मिल रहे हैं सब फ्री…​

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo