Reliance Jio की 5G सर्विस अब इस नए राज्य में मचाएगी धमाल, क्या आपका शहर भी है लिस्ट में?

Reliance Jio की 5G सर्विस अब इस नए राज्य में मचाएगी धमाल, क्या आपका शहर भी है लिस्ट में?
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने असम में शुरू की अपनी 5G सेवा

कुछ अन्य राज्यों में भी पहुंचा Jio True 5G

माँ कामाख्या मंदिर में मिलेगी True 5G की फ्री Wifi सर्विस

Reliance Jio ने आज ही असम में अपनी True 5G सर्विस लॉन्च की है। इसका उद्घाटन गुवाहाटी में आयोजित किए गए एक इवेंट के दौरान राज्य के मुख्य मंत्री 'Himanta Biswa Sarma' द्वारा किया गया था। राज्य में 5G सेवा के साथ साथ Jio ने माँ कामाख्या मंदिर आने वाले सभी भक्तों के लिए True 5G द्वारा संचालित फ्री Wifi सर्विस भी लॉन्च की है।

Jio 5G services 

इवेंट के दौरान, उन्होने कुछ क्रांतिकारी उपायों के बारे में भी बताया जैसे जियो कम्यूनिटी क्लीनिक मेडिकल किट, JioGlass के साथ AR-VR-आधारित हेल्थकेयर और स्मार्ट हेल्थकेयर उपाय जैसे रेडियोलॉजी और कनेक्टेड एंबुलेंस। Jio ने साल के आखिर यानि दिसंबर 2023 तक पूर्वोत्तर राज्य में भी 5G लाने का वादा किया है।  

यह भी पढ़ें: Amazon पर कौड़ियों के दाम में मिल रहा Samsung का ये जाना माना फोन, देखें कीमत

नए लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, Jio के एक स्पोक्सपर्सन ने जानकारी दी कि, "माँ कामाख्या के आशीर्वाद के साथ, Jio आज असम में True 5G लॉन्च करने जा रहा है। Jio कामाख्या मंदिर जाने वाले सभी भक्तों को मंदिर के अंदर True 5G द्वारा संचालित फ्री Wi-Fi ऑफर करेगा।"

सिर्फ असम में ही नहीं, Jio True 5G आज ही कुछ अन्य राज्यों में भी लॉन्च किया गया है जिनमें चार राज्य शामिल हैं; कर्नाटक (हुबली-धारवाड़, मंगलूरु, बेलगाम), केरल (चेरतला), तेलंगाना (वारंगल, करीमनगर) और महाराष्ट्र (सोलापुर)। 

आज से, इन शहरों में Jio यूजर्स को Jio Welcome Offer के लिए इंवाइट किया जाएगा। इससे यूजर्स 5G के बेनेफिट्स का लाभ उठा पाएंगे और साथ ही 1 Gbps+ स्पीड तक अनलिमिटेड डेटा का लाभ उठाने में भी सक्षम होंगे। वेलकम ऑफर के साथ इसके लिए आपको एक भी अतिरिक्त पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। 

Jio ने हाल ही में अपने ₹61 में आने वाले स्टैंडअलोन 5G वाउचर का भी खुलासा किया है जो कि यूजर्स के मौजूदा प्लान के साथ ही खरीदा जा सकता है और यह मौजूदा प्लान के बराबर की वैधता के साथ आएगा। यह वाउचर 6GB तक 5G डेटा ऑफर करता है। 

यह भी पढ़ें: Amazon ने Great Republic Day Sale 2023 की तारीख का खुलासा किया, इस कार्ड पर मिलेंगे ऑफर

Jio 5G पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। आज असम में 5G सर्विस लॉन्च करने के बाद, अब टेलिकॉम कंपनी देश के लगभग 93 शहरों और कस्बों में अपनी सुविधाएं शेयर कर रही है। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo