Reliance Jio और Airtel के 200 रुपये के अंदर धांसू प्लान, देखें लिस्ट

Reliance Jio और Airtel के 200 रुपये के अंदर धांसू प्लान, देखें लिस्ट
HIGHLIGHTS

भारत में Airtel और Jio के लाखों यूजर्स हैं।

दोनों टेलिकॉम कंपनियाँ अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए रिचार्ज प्लांस ऑफर करती हैं।

Airtel और Jio Rs 200 से कम कीमत वाले नए प्रीपेड प्लांस लेकर आए हैं।

Airtel और Jio भारत में तेजी से 5G सर्विस रोलआउट करने में लगे हुए हैं। भारत में लाखों लोग इन दोनों ही कंपनियों की SIMs का उपयोग करते हैं। टेलिकॉम कंपनियाँ अपने यूजर्स के बेहतर अनुभव के लिए लगातार नए रिचार्ज प्लांस लेकर आती हैं। आज आप Airtel और Jio की ओर से ऑफर किए गए Rs 200 से कम कीमत में अनलिमिटेड डाटा और अतिरिक्त लाभों के साथ आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लांस के बारे में जानेंगे।

यह भी पढ़ें: OMG! जल्द बंद हो जाएगी Google की ये धांसू सेवा, क्या आप करते हैं इस्तेमाल?

 Airtel के Rs 200 से कम कीमत वाले प्रीपेड प्लांस  

सबसे पहले Airtel के अनलिमिटेड प्रीपेड प्लांस की बात करें तो, इसमें आपको Rs 200 से कम कीमत में आने वाले तीन रिचार्ज प्लांस ऑफर किए जा रहे हैं। तीनों प्रीपेड प्लांस Rs 155, Rs 179 और Rs 199 की किफायती कीमत में आते हैं। आइए जानते हैं इनके साथ आने वाले सभी बेनेफिट्स के बारे में। 

Rs 155 प्लान: एयरटेल द्वारा ऑफर किया गया यह सबसे किफायती प्रीपेड प्लान है जिसमें आपको 24 दिनों की वैधता के साथ 1GB डेटा, 300 SMS और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिल रही है। 

Rs 179 प्लान: यह प्लान आपको 28 दिनों की वैधता के साथ 2GB डेटा ऑफर करता है। इसके अतिरिक्त, प्लान में 300 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है। 

Rs 199 प्लान: Rs 199 में आने वाले एयरटेल के इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त, 300 SMS और 3GB डेटा भी ऑफर किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का सुपरफास्ट 5G अब इन शहरों में करेगा धमाका, देखें लिस्ट

Jio के Rs 200 से कम कीमत वाले प्रीपेड प्लांस 

Reliance Jio भी Rs 200 के अंदर आने वाले कई अनलिमिटेड प्रीपेड प्लांस लेकर आया है जिनमें से सबसे सस्ता प्लान Rs 119 का है। इस प्लान में आपको 14 दिनों की वैधता, 1.5GB डेली डेटा और 300 SMS मिलते हैं। 

Rs 149 प्लान: यह प्लान 20 दिनों की वैधता के साथ आपको प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। 

Rs 179 प्लान: Jio का यह प्लान 24 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें आपको 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। 

Rs 199 प्लान: Rs 199 प्लान आपको 1.5GB डेली डेटा ऑफर करता है। इसके अतिरिक्त यह 23 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग भी देता है। 

यह भी पढ़ें: Jio की तरह ही Airtel भी धड़ाधड़ पेश कर रहा है 5G सेवा, इन नए शहरों में विस्तार

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo