Jio Postpaid Plus खरीदने वाले लोगों को देना होगा Rs 1800 तक का सिक्यूरिटी डिपॉजिट, यहाँ देखें फुल डिटेल्स

Jio Postpaid Plus खरीदने वाले लोगों को देना होगा Rs 1800 तक का सिक्यूरिटी डिपॉजिट, यहाँ देखें फुल डिटेल्स
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने हाल ही में Rs 399 से Rs 1,499 की कीमत में आने वाले नए प्लान्स जो Jio पोस्टपेड प्लस सेवा के तहत आते हैं कि घोषणा की थी

ये प्लान सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड टॉकटाइम बेनिफिट्स, डेटा रोल ओवर फैसिलिटी और यहां तक कि फैमिली ऐड-ऑन सिम की सुविधा भी प्रदान कर रहे हैं

ट्राई की वेबसाइट पर फाइन प्रिंट से पता चलता है कि इन प्लान्स को सब्सक्राइब करने वाले ग्राहकों को जियो पोस्टपेड प्लस के प्लान्स के लिए कुछ सिक्यूरिटी डिपॉजिट देना होगा, जैसे कि आपको बता देते है कि आपको Rs 1,499 की कीमत में आने वाले प्लान्स के साथ Rs 1,800 का सिक्यूरिटी डिपॉजिट देना होगा

रिलायंस जियो ने हाल ही में Rs 399 से Rs 1,499  की कीमत में आने वाले नए प्लान्स जो Jio पोस्टपेड प्लस सेवा के तहत आते हैं कि घोषणा की थी। ये प्लान सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड टॉकटाइम बेनिफिट्स, डेटा रोल ओवर फैसिलिटी और यहां तक कि फैमिली ऐड-ऑन सिम की सुविधा भी प्रदान कर रहे हैं। ट्राई की वेबसाइट पर फाइन प्रिंट से पता चलता है कि इन प्लान्स को सब्सक्राइब करने वाले ग्राहकों को जियो पोस्टपेड प्लस के प्लान्स के लिए कुछ सिक्यूरिटी डिपॉजिट देना होगा, जैसे कि आपको बता देते है कि आपको Rs 1,499  की कीमत में आने वाले प्लान्स के साथ Rs 1,800 का सिक्यूरिटी डिपॉजिट देना होगा, ऐसा ही कुछ अलग अलग प्लान्स के लिए अलग अलग सिक्यूरिटी डिपॉजिट है। इसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देने वाले हैं।

किस प्लान पर कितना देना होगा सिक्यूरिटी डिपॉजिट?

Jio ने पिछले महीने पांच पोस्टपेड प्लस प्लान पेश किए हैं, जिसमें नए इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक और अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग विकल्प भी हैं। ट्राई की वेबसाइट पर नई नियामक फाइलिंग से पता चलता है कि Jio पोस्टपेड प्लस मासिक सदस्यता प्लान्स में से प्रत्येक को एक सुरक्षा डिपॉजिट की आवश्यकता होती है, जो पोस्टपेड प्लान्स को खरीदते समय एक स्टैण्डर्ड रखा गया है। इन सिक्योरिटी डिपॉजिट की राशि Jio वेबसाइट पर नहीं बताई गई है, लेकिन रेगुलेटरी फाइलिंग सभी फाइन प्रिंट पर प्रकाश डालती है।

अगर हम बेस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि Rs 399 की कीमत में आने वाले बेस प्लान यानी Jio Postpaid Plus के इस मासिक प्लान के लिए आपको Rs 500 अदा करने होंगे। इसके अलावा उन लोगों के लिए जो Rs 599 की कीमत वाले पोस्टपेड प्लस प्लान को इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसके लिए आपको Rs 799 अदा करने होंगे। इसके अलावा Rs 799 वाले प्लान के लिए आपको Rs 1000 अदा करने होंगे। हालाँकि इसके अलावा Rs 999 वाले प्लान के साथ आपको Rs 1200 अदा करने होंगे। अंत में Jio के Rs 1499 की कीमत में आने वाले जियो पोस्टपेड प्लस प्लान के लिए आपको Rs 1800 अदा करने होंगे। यह राशि आपको एक सिक्यूरिटी डिपॉजिट के तौर पर अदा करनी होगी।

जबकि Jio यूएसए और यूएई में voice इंटरनेशनल प्लस पोस्टपेड प्लान के हिस्से के रूप में अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉल का उल्लेख करता है, टैरिफ सारांश में उल्लेख किया गया है कि यूएसए में आईआर (आने वाले) 5जीबी हाई-स्पीड डेटा और, बाहर जाने वाले स्थानीय और भारत में कॉलबैक के 500 मिनट की पेशकश करेगा। दूसरी ओर संयुक्त अरब अमीरात में IR 1GB हाई-स्पीड डेटा आने वालों के लिए और बाहर जाने वाले स्थानीय और भारत में एक महीने के लिए कॉलबैक में शामिल 300 मिनट प्रदान करता है।

जियो पोस्टपेड प्लस में क्या क्या मिल रहा है…!

Jio पोस्टपेड प्लस के साथ, उपयोगकर्ताओं को नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी की सदस्यता मिलेगी, साथ ही साथ 650 से अधिक लाइव टीवी चैनलों, वीडियो कॉन्टेंट, 5 करोड़ गाने और 300 से अधिक समाचार पत्रों के साथ Jio ऐप्स तक पहुंच भी इसमें आपको मिलने वाली है। यूजर्स को भारत और विदेश में 500GB डेटा रोलओवर और वाई-फाई कॉलिंग मिलेगी। अगर यूजर्स इस सेवा को अपने परिवार के अन्य सदस्यों को देना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं, हालाँकि इसके लिए आपको Rs 250 का भुगतान करना होगा।

Jio पोस्टपेड प्लस प्लान्स में विभिन्न अंतरराष्ट्रीय रोमिंग लाभ भी शामिल हैं। विदेश जाने वाले भारतीय यात्रियों को इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी भी इसमें मिलने वाली है। सब्सक्राइबर अमेरिका और यूएई में अंतरराष्ट्रीय कॉल भी मुफ्त कर सकेंगे। देश के बाहर से भारत में किसी को कॉल करने पर, Jio पोस्टपेड प्लस ग्राहकों से Rs 1 अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पर वाई-फाई कॉलिंग के लिए लिया जाने वाला है। इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय कॉल (आईएसडी) 50 पैसे प्रति मिनट से शुरू होगा।

jio postpaid plus

जियो पोस्टपेड प्लस के प्लान्स 

Jio पोस्टपेड प्लस प्लान्स की कीमत Rs 399 से लेकर Rs 1,499 तक है। ये सभी प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस और तीन कंटेंट स्ट्रीमिंग सेवाओं के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। Rs  399 प्लान में 75GB डेटा और 200GB डेटा रोलओवर शामिल है। Rs 599 प्लान में 100GB डेटा, 200GB डेटा रोलओवर, और फैमिली प्लान के साथ एक अतिरिक्त सिम कार्ड शामिल है। Rs 799 प्लान  में आपको परिवार प्लान के साथ 150GB डेटा, 200GB डेटा रोलओवर और दो अतिरिक्त सिम कार्ड मिलते हैं। Rs 999 वाले प्लान में सब्सक्राइबर्स को फैमिली प्लान के साथ 200GB डेटा, 500GB डेटा रोलओवर और तीन अतिरिक्त सिम कार्ड मिलते हैं। अंत में, Rs 1,499 प्लान ग्राहकों को यूएस और यूएई में 300GB डेटा, 500GB डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड डेटा और वॉयस और अन्य लाभ देता है।

कैसे प्राप्त करें Jio Postpaid Plus सेवा?

जो भी यूजर्स जियो प[पोस्टपेड प्लस सेवा को ज्वाइन करना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सएप्प पर ‘Hi’ लिखकर 8850188501 पर भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को Jio.com/pospaid पर जाना होगा, या 180088998899 पर कॉल करना होगा, ऐसा करने से आपको अपना जियो पोस्टपेड प्लस सिम आपके घर पर ही डिलीवर करने मिलने वाला है। इसके अलावा आप अपने पास के किसी जियो स्टोर पर सिम के लिए जा सकते हैं, या आप रिलायंस डिजिटल स्टोर पर जाकर भी अपने लिए सिम ले सकते हैं। अब अगर आप अपने परिवार के लोगों को भी इसके साथ जोड़ना चाहते हैं तो आप ऐसा मायजियो एप्प पर जाकर कर सकते हैं। यह सेवा कल यानी 24 सितम्बर से उपलब्ध हो जाने वाली है।  

नोट: रिलायंस जियो के अन्य कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo