BSNL ग्रामीण इलाकों में देने वाला है 100Mpbs इंटरनेट कनेक्शन

BSNL ग्रामीण इलाकों में देने वाला है 100Mpbs इंटरनेट कनेक्शन
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में भारत संचार निगम लिमिटेड, BSNL ने इस बात की घोषणा की थी कि वह VSAT Gateways, Yeur महाराष्ट्र में थाणे के आसपास लगाने वाला है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा था कि वह देश के रिमोट इलाकों में भी हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराने वाला है।

BSNL to Provide 100mbps Speed at Rural Areas: अभी हाल ही में भारत संचार निगम लिमिटेड, BSNL ने इस बात की घोषणा की थी कि वह VSAT Gateways, Yeur महाराष्ट्र में थाणे के आसपास लगाने वाला है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा था कि वह देश के रिमोट इलाकों में भी हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराने वाला है। इन इलाकों में नार्थ-ईस्ट, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अन्य शामिल हैं। इसके अलावा इन इलाकों में छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, झारखण्ड और अन्य शामिल हैं।

इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि कंपनी बुलंदशहर के पास उत्तर प्रदेश में सिकंदराबाद में भी अपना एक VSAT gateway इनस्टॉल करने की बात कर रहा है। इनके लग जाने से देश के इन इलाकों में रहने वाले यूजर्स को 100Mbps तक की स्पीड मिलने वाली है।

गौरतलब हो कि, टेलीकॉम कंपनियों के बीच मची डाटा होड़ में कोई भी कंपनी पीछे नहीं रहना चाहती है। इसी को देखते हुए BSNL ने एक बड़ा कदम उठाया है, और इसने अपने प्रीपेड प्लान्स की डेली लिमिट को 2GB बढ़ा दिया है। इस कदम को कंपनी की ओर से रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए उठाया गया है। इस नए कदम के तहत आपको कंपनी के प्रीपेड प्लान्स में 2GB डाटा अब मिलने वाला है।

अगर हम प्रीपेड अनलिमिटेड कॉम्बो की चर्चा करें तो यह Rs 999, Rs 666, Rs 485, Rs 429 और Rs 186 की कीमत में आते हैं, अब इन प्लान्स में आपको अतिरिक्त 2GB डेली डाटा मिलने वाला है। इसके अलावा अगर 3G डाटा STV प्लान्स की बात करें तो आपको बता दें कि Rs 448, Rs 444, Rs 333, Rs 349, और Rs 187 वाले प्लान्स को इसी डाटा के साथ उतारा जा रहा है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी की ओर से कुछ बदलाव और सामने आये थे। कंपनी ने अब अपने Rs 241 में आने वाले डाटा STV में बदलाव की घोषणा की है, इसके अलावा कंपनी के अन्य प्लान जैसे Rs 155, Rs 198और अन्य में भी बदलाव हुए हैं। जैसे कि अगर आप कंपनी के Rs 198 वाले प्लान की चर्चा करें तो यह एक प्रसिद्द प्लान है, इसके अलावा अब कंपनी इसे ज्यादा प्रसिद्द करना चाहती है, इसके चलते ही कंपनी ने इस प्लान में अब 2.5GB डाटा प्रतिदिन देना शुरू कर दिया है, और इस प्लान की वैधता 24 दिन की है, यह भी आपको बता देते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo