बीएसएनएल यूजर्स के लिए बुरी खबर; इन प्लान्स की कीमत में हुई वृद्धि

बीएसएनएल यूजर्स के लिए बुरी खबर; इन प्लान्स की कीमत में हुई वृद्धि
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से उसके कुछ चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान्स के मासिक चार्ज में वृद्धि की घोषणा की है

आपको बता देते है कि बीएसएनएल की ओर से उसके 7 प्लान्स पर मासिक चार्ज को बढ़ा दिया है

बीएसएनएल के ये नए मासिक चार्ज 1 अगस्त से शुरू होने वाले हैं

BSNL यानी भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से उसके कुछ चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान्स के मासिक चार्ज को बढ़ाने की घोषणा की है, यह बढ़ हुए चार्ज 1 अगस्त से लागू होने वाले हैं। यह घोषणा सबसे पहले कंपनी की यानी बीएसएनएल की ओर से उसके केरल सर्किल में की गई है, जिसकी जानकारी सबसे पहले टेलीकॉमटॉक की ओर से सामने आई है।

इस घोषणा के अनुसार कीमत बढ़ी हैं, और रिपोर्ट कहती है कि अगले महीने से कुछ यूजर्स को इसे लेकर मैसेज भी आना शुर हो जाने वाला है। हालाँकि आपको बता देते हैं कि जहां कंपनी की ओर से लगभग 17 ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर किये जाते हैं, लेकिन सभी पर यह चार्ज बढ़े नहीं है, ऐसा माना जा रहा है कि मात्र 7 बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान्स पर ही यह चार्ज बढ़े हैं। इसके अलावा यह बढ़ा हुआ चार्ज मात्र Rs 20 से Rs 30 की बीच प्रतिमाह होने वाला है। 

किन बीएसएनएल प्लान्स पर बढ़ सकता है चार्ज 

इस लिस्ट में यूँ तो कई एप्स हैं लेकिन आपको बता देते हैं कि जिन प्लान में यह चार्ज बढ़ रहा है, उनमें 2GB BSNL CUL Plan, 3GB CUL Plan, 4GB CUL Plan, 5GB CUL Plan, superstar 300 Plan और 15GB CUL plan आता है। 

आपको बता देते हैं कि 2GB BSNL CUL Plan की अगर चर्चा करें तो यह प्लान लगभग Rs 349 की कीमत में अभी तक मिल रहा था, लेकिन इसपर अब Rs 20 बढ़ने के बाद यह Rs 369 में मिलने वाला है। इस प्लान में आपको 2GB डाटा 8Mbps की स्पीड के साथ एक दिन के हिसाब से मिलता है। इसके बाद अगर हम 2GB CUL Plan की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह प्लान अभी तक Rs 399 की कीमत में आता था, लेकिन इसपर अब Rs 20 बढ़ने के बाद यह आपको Rs 419 में मिलने वाला है। 

इसके अलावा अगर हम 3GB CUL प्लान की चर्चा करें तो अभी यह आपको Rs 499 की कीमत में बीएसएनएल की ओर से दिया जा रहा था, लेकिन इसपर Rs 20 की कीमत बढ़ने के बाद यह आपको Rs 519 में मिलने वाला है। यही बढ़ी हुई कीमत 4GB CUL Plan पर भी लागी होती है, इसके अलावा इतने ही पैसे 5Gb CUL Plan पर भी बढ़े हैं। 

इसके अलावा अगर हम सुपरस्टार 300 प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान पर आपको Rs 30 अतिरिक्त देने होंगे। और उसके बाद यह प्लान आपको Rs 779 की कीमत में  मिलने वाला है। हालाँकि अगर 15GB CUL Plan की चर्चा करें तो इस प्लान पर भी आपको Rs 20 ज्यादा देने होंगे, जिसके बाद आपको यह प्रतिमाह लगभग Rs 1029 की कीमत में मिलने वाला है।  

Note: बीएसएनएल के अन्य प्रीपेड प्लान्स के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo