BSNL एकमात्र ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो डेली ब्रॉडबैंड के तौर पर 170GB तक डाटा कर रही ऑफर

BSNL एकमात्र ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो डेली ब्रॉडबैंड के तौर पर 170GB तक डाटा कर रही ऑफर
HIGHLIGHTS

BSNL ऐसी एकमात्र टेलीकॉम कंपनी है जो अपने सबसे अलग Broadband Plans के लिए जानी जाती है

BSNL की और से सबसे ज्यादा डेली लिमिट वाले ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर किये जा रहे हैं

इन प्लान्स की शुरुआत Rs 349 से शुरू होकर Rs 16,999 तक जाती है

इस समय की अगर बात की जाए तो BSNL एक सबसे अहम टेलीकॉम कंपनी के तौर पर उभर कर सामने आई है। आपको बता देते हैं कि BSNL के लिए इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि क्योंकि कंपनी की ओर से कुछ सबसे अलग और यूनीक ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर किये जा रहे हैं, जिनके आपको सबसे ज्यादा डेली लिमिट मिल रही है। आपको बता देते हैं कि BSNL के Broadband Plans में आपको डेली डाटा के तौर पर 170GB तक डाटा ऑफर किया जा रहा है, और इन प्लान्स की कीमत Rs 349 से शुरू होकर Rs 16,999 तक जाती है। आइये जानते हैं कि आखिर असल में आपको BSNL की ओर से क्या ऑफर किया जा रहा है। 

BSNL SUPER STAR 500 PLAN पूरी डिटेल्स यहाँ जानिये

अगर हम BSNL SUPER STAR 500 PLAN की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में कई खास चीजें हैं, जिनके बारे में हम यहाँ चर्चा करने वाले हैं। इस प्लान को दो अलग अलग वैरिएंट्स में पेश किया गया है। यह प्लान आपको दो अलग अलग ऑप्शन के तौर पर मिलने वाला है, जिसमें DSL Plan और Bharat Fiber Plan शामिल हैं। अभी तक की अगर चर्चा करें तो आपको यहाँ बता देते हैं कि Bharat Fiber Plan में आपको ज्यादा बेहतर स्पीड मिल रही है, 

अगर हम प्लान के इस ऑप्शन की बात करें तो आपको इसमें 50Mbps की स्पीड मिल रही है, वहीँ दूसरे वैरिएंट में आपको मात्र 10Mbps की ही स्पीड मिल रही है। हालाँकि FUP के ख़त्म होने के बाद आपको यह लिमिट मात्र 2Mbps ही मिलने वाली है। अब आखिर में जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है। SUPER STAR 500 Plan तो आपको बता देते हैं कि यह प्लान आपको 500GB FUP डाटा के साथ मिल रहा है। BSNL की ओर से यह भी कहा गया है कि यह प्लान आपको मात्र अंडमान और निकोबार को छोड़कर सभी अन्य सर्कलों में मिलने वाला है। 

हालाँकि इतने पर ही ख़त्म नहीं होता है। इस प्लान में आपको Hotstar Premium का Subscription भी मिल रहा है। इसके लिए अलग से आपको कोई भी रेंटल नहीं देना है, इसका मतलब है कि BSNL अपने यूजर्स को यह सुविधा फ्री में मुहैया करा रहा है। अगर हम इस सब्सक्रिप्शन की बात करें तो यह आपको Rs 999 सालाना के तौर पर अलग से मिलता है। लेकिन इस प्लान के साथ आपको यह फ्री में ऑफर किया जा रहा है।

Rs 777 Broadband Promotional Offer

Rs 777 का यह प्लान केवल प्रमोशनल ऑफर के तहत आया है और यूज़र्स छह महीने तक ही इस 500GB डाटा वाले प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में यूज़र्स को छह महीने तक प्रतिमाह 500GB डाटा ऑफर किया जाएगा और उपभोक्ता 50 Mbps स्पीड का लाभ उठा पाएंगे। इसके बाद सब्सक्राइबर्स को Rs 849 वाले प्लान पर ही स्विच करना होगा। भारतीय संचार निगम लिमिटेड के Rs 849 के प्लान में प्रतिमाह 600GB डाटा मिलता है और इन्टरनेट स्पीड समान 50 Mbps ही रहती है और यह FUP लिमिट पूरी होने के बाद यूज़र्स को 2Mbps स्पीड पर इन्टरनेट उपयोग करना होगा।

BSNL का Rs 1,699 प्रीपेड रिचार्ज प्लान उसी समय पेश किया गया था जब सभी कम्पनियां लॉन्ग-टर्म प्लान्स लेकर आ रही थीं। हालांकि, BSNL के प्रीपेड प्लान एक अच्छी डील साबित हुआ था क्योंकि प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा मिल रहा था, जबकि अन्य कम्पनियां प्रतिदिन 1GB डाटा ही ऑफर कर रही थीं।

इसके अलावा, BSNL ने पिछले साल बम्पर ऑफर भी पेश किया और इस ऑफर के तहत सब्सक्राइबर्स अपनी डेली डाटा FUP लिमिट्स पूरी होने के बाद अतिरिक्त डाटा उपयोग कर सकते थे। इस ऑफर के लिए योग्य होने के बाद यूज़र्स को अतिरिक्त 2.2GB डाटा मिलता है। इस तरह BSNL के Rs 1,699 प्रीपेड प्लान में यूज़र्स को प्रमोशनल पीरियड के लिए प्रतिदिन 4.2GB डाटा मिलता है। इस तरह यह प्लान अन्य टेलिकॉम प्रदाताओं से काफी बेहतर बन जाता है। Reliance Jio के Rs 1,699 वाले प्रीपेड प्लान में यूज़र्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा, SMS और अन्य बेनेफिट्स मिलते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo