BSNL ने Rs 100 से कम में लॉन्च किए दो प्रीपेड प्लान, इन बेनेफिट्स से हैं लैस

BSNL ने Rs 100 से कम में लॉन्च किए दो प्रीपेड प्लान, इन बेनेफिट्स से हैं लैस
HIGHLIGHTS

BSNL का एक रीचार्ज प्लान Rs 94 में आया

Rs 95 के recharge plan को PLAN ADVANCE95 लिखकर 123 पर भेजना होगा

BSNL के नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से कुछ नए प्रीपेड प्लान्स को बाजार में उतारा गया है, इनमें पहले प्रीपेड प्लान के तौर पर Rs 94 की कीमत में आने वाले Advence Per Minute और Rs 95 की कीमत में आने वाले Advance Per Second प्रीपेड प्लान्स शामिल हैं। BSNL के नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इन दोनों ही प्लान्स में आपको 3GB हाई-स्पीड डेटा और साथ ही 60 दिनों के लिए व्यक्तिगत रिंगबैक टोन (PRBT) भी फ्री में मिलती हैं। 

आपको बता देते हैं कि जहां BSNL के Rs 94  की कीमत में आने वाले बीएसएनएल प्रीपेड प्लान में आपको 60 सेकंड की पल्स दर मिलती है, वहीँ Rs 95 वाले बीएसएनएल प्रीपेड प्लान में आपको एक सेकंड की पल्स दर मिलती हैं। पल्स दर विशेष रूप से न्यूनतम अवधि है जिसके लिए ऑपरेटर द्वारा वॉयस कॉल का शुल्क लिया जाता है।

बीएसएनएल की चेन्नई डिवीज़न ने इन दोनों ही प्लान्स यानी BSNL Rs 94 की कीमत में आने वाले Advence Per Minute और Rs 95 की कीमत में आने वाले Advance Per Second प्रीपेड प्लान्स को पेश किया है. इसके अलावा इस बात की जानकारी सबसे पहले ओनलीटेक को लगी है. आपको बता देते हैं कि दोनों नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान 90 दिनों के लिए 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग के साथ उपलब्ध हैं और साथ ही 3जीबी हाई-स्पीड डेटा भी इनके साथ शामिल है। 

नए प्लान्स में शामिल वॉयस कॉलिंग लाभ स्थानीय, राष्ट्रीय और रोमिंग कॉल करने के लिए उपलब्ध है और यह दिल्ली और मुंबई में एमटीएनएल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए भी लागू है। ऐसा हम कई अन्य प्लान्स के साथ भी देखते हैं कि बीएसएनएल की ओर से उनके लाभ में से दिल्ली और मुंबई को अलग कर लिया जाता है।

वॉयस कॉलिंग कोटा का उपयोग करने के बाद, ग्राहक से Rs 94 की कीमत में आने वाले बीएसएनएल प्रीपेड प्लान में Re 1 की दर से चार्ज लिया जाने वाला है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अन्य लैंडलाइन नंबरों और STD कॉल्स के लिए आपको Rs 1.3 प्रतिमिनट की दर से चार्ज किया जाने वाला है।

इसके अलावा अगर हम BSNL के Rs 95 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान में आपसे Rs 0.02 प्रतिसेकंड की दर से लिया जाने वाला है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि ने लैंडलाइन नंबरों पर या STD कॉल्स के लिए आपसे 0.024 प्रति सेकंड की दर से चार्ज लिया जाने वाला है। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि इन दोनों ही प्रीपेड प्लान्स में आपसे SMS लोकल के लिए भी चार्ज लिया जाने वाला है जो 0.8 प्रति SMS है, इसके अलावा अगर हम नेशनल SMS की चर्चा करें तो इसके लिए आपको Rs 1.2 प्रति SMS के लिए देना होगा।

आपको बता देते हैं कि BSNL के इन नंबरों को ग्राहक SMS भेजकर भी रिचार्ज कर सकते हैं, आपको बता देते हैं कि आपको Rs 94 वाले प्रीपेड प्लान के लिए PLAN ADVANCE94 लिखकर 123 पर भेजना होगा, इसके अलावा अगर आप Rs 95 की कीमत वाले प्रीपेड प्लान को इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके लिए आपको PLAN ADVANCE95 लिखकर 123 पर भेजना होगा। इसके अलावा दोनों ही प्लान्स BSNL की वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं।  

Note: BSNL के अन्य प्रीपेड प्लान के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo