600 दिनों की वैलिडिटी के साथ BSNL ने पेश किया नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान, जानिये कीमत

600 दिनों की वैलिडिटी के साथ BSNL ने पेश किया नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान, जानिये कीमत
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश कर दिया गया है, इस प्रीपेड प्लान की कीमत Rs 2399 है

BSNL की ओर से पेश किया गया नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान 600 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया गया है

BSNL के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 SMS भी प्रतिदिन ऑफर किये जा रहे हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) की ओर से एक नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश किया गया है। इस बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 600 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसके अतिरिक्त आपको बता देते हैं कि BSNL की ओर से उसके Rs 149 और Rs 725 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान को वापिस ले लिया गया है, जो चेन्नई और तमिलनाडू सर्कलों में काम कर रहे थे।

हालाँकि इसके अलावा BSNL की ओर से Rs 96 की कीमत में आने वाले प्रीपेड यानी VASANTHAM GOLD PV 96 प्लान को भी बंद कर दिया है। यह प्लान चेन्नई और तमिलनाडू सर्कलों में चल रहा था। यहाँ के यूजर्स से नए प्लान पर स्विच करने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा BSNL की ओर से Rs 74 और Rs 75 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी में भी बदलाव किये गए हैं। 

आपको बता देते है कि BSNL चेन्नई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया गया है, इसे सबसे पहले ओनलीटेक की और से देखा गया था। इस ट्विट से ही पता चलता है कि Rs 149 और Rs 725 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स अब बंद कर दिए गए हैं, इसका मतलब है कि चेन्नई और तमिलनाडू में यह दोनों ही प्लान्स अब यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं। 

इसके अलावा एक अन्य ट्विट में ऐसा सामने आ रहा है कि टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर से Rs 2,399 की कीमत में आने वाले इस प्लान को दोनों ही यानी चेन्नई और तमिलनाडू सर्कल में लॉन्च किया है। इसके अलावा इसी प्लान को ही अन्य सब ही सर्कलों में भी पेशब किया गया है, हालाँकि यह अभी अभी भी अंडमान और निकोबार के अलावा जम्मू और कश्मीर में खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है।

इस नए बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिल रही है, हालाँकि इसपर FUP 250 मिनट लागू होती है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS रोजाना मिल रहे हैं, इसके साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी 600 दिनों की है। हालाँकि आपको बता देते है कि इस बीएसएनएल प्लान में मिलने वाले ऑफर यहीं ख़त्म नहीं होते हैं। इस प्लान में आपको PRBT की सुविधा भी मिल रही है, हालाँकि यह मात्र रिचार्ज के पहले 60 दिनों के लिए ही मान्य है। 

अब अगर हम Rs 2,399 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको डाटा का बेनिफिट नहीं मिल रहा है। इसका साफ़ मतलब है कि यह प्लान खासतौर पर उन लोगों के लिए पेश किया गया है, जिन्हें कॉलिंग आदि की ही बड़े पैमाने पर जरूरत होती है। 

नोट: बीएसएनएल के अन्य प्रीपेड प्लान के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo