BSNL ने Reliance Jio, Airtel और Vodafone को पछाड़ा, Rs 599 में दे रहा रोजाना 5GB डाटा

BSNL ने Reliance Jio, Airtel और Vodafone को पछाड़ा, Rs 599 में दे रहा रोजाना 5GB डाटा
HIGHLIGHTS

BSNL लाया नया प्रीपेड प्लान 5GB डेली डाटा कर रहा ऑफर

BSNL के नए प्रीपेड प्लान की कीमत Rs 599

90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आ रहा है BSNL का नया प्रीपेड ऑफर

बीएसएनएल की ओर से एक नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बाजार में पेश कर दिया गया है, यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान खासतौर पर उन लोगों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है जो वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, अर्थात् कोरोनावायरस प्रकोप के दौरान घर से काम कर रहे लोगों के लिए BSNL की ओर से एक नया प्लान लॉन्च किया गया है। आपको बता देते हैं कि BSNL के इस प्रीपेड प्लान की कीमत Rs 599 है। इस प्लान में आपको डेली 5GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। हालाँकि इसके आलावा भी कंपनी के पास कई आकर्षक प्लान्स की एक पूरी रेंज है। 

क्या मिल रहा है Rs 599 वाले BSNL Prepaid Plan में

आपको बता देते हैं कि BSNL की ओर से पेश किये गए इस प्रीपेड प्लान को Rs 599 की कीमत में लॉन्च किया गया है, साथ ही आपको बता देते है कि आपको इस प्लान में कुल 450GB डाटा दिया जा रहा है, प्लान की वैधता 90 दिनों की है। इसका मतलब है कि इस प्लान में आपको डेली 5GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। हलांकि इतना ही नहीं इस प्लान में यानी BSNL के नए प्रीपेड प्लान में आपको 250 मिनट कालिंग के लिए भी मिल रहे हैं, इसके अलावा इस प्लान के साथ आपको SMS भी सुविधा का भी प्रावधान है। आपको बता देते हैं कि यह प्लान देशभर में पेश किया गया है, हालाँकि दिल्ली और मुंबई जैसे राज्य इस प्लान के अंतर्गत नहीं आते हैं। 

bsnl 5gb daily data prepaid plan

अभी हाल ही में BSNL की ओर से अन्य कई प्लान्स भी पेश किये गए हैं, जिनमें कुछ बीएसएनएल के धमाकेदार प्लान्स भी शामिल हैं, आइये जानते हैं इन प्लान्स के बारे में… भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) की ओर से एक नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश किया गया है। इस बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 600 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसके अतिरिक्त आपको बता देते हैं कि BSNL की ओर से उसके Rs 149 और Rs 725 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान को वापिस ले लिया गया है, जो चेन्नई और तमिलनाडू सर्कलों में काम कर रहे थे।

हालाँकि इसके अलावा BSNL की ओर से Rs 96 की कीमत में आने वाले प्रीपेड यानी VASANTHAM GOLD PV 96 प्लान को भी बंद कर दिया है। यह प्लान चेन्नई और तमिलनाडू सर्कलों में चल रहा था। यहाँ के यूजर्स से नए प्लान पर स्विच करने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा BSNL की ओर से Rs 74 और Rs 75 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी में भी बदलाव किये गए हैं। 

आपको बता देते है कि BSNL चेन्नई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया गया है, इसे सबसे पहले ओनलीटेक की और से देखा गया था। इस ट्विट से ही पता चलता है कि Rs 149 और Rs 725 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स अब बंद कर दिए गए हैं, इसका मतलब है कि चेन्नई और तमिलनाडू में यह दोनों ही प्लान्स अब यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

BSNL 5gb daily data prepaid plan

इसके अलावा एक अन्य ट्विट में ऐसा सामने आ रहा है कि टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर से Rs 2,399 की कीमत में आने वाले इस प्लान को दोनों ही यानी चेन्नई और तमिलनाडू सर्कल में लॉन्च किया है। इसके अलावा इसी प्लान को ही अन्य सब ही सर्कलों में भी पेशब किया गया है, हालाँकि यह अभी अभी भी अंडमान और निकोबार के अलावा जम्मू और कश्मीर में खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है।

इस नए बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिल रही है, हालाँकि इसपर FUP 250 मिनट लागू होती है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS रोजाना मिल रहे हैं, इसके साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी 600 दिनों की है। हालाँकि आपको बता देते है कि इस बीएसएनएल प्लान में मिलने वाले ऑफर यहीं ख़त्म नहीं होते हैं। इस प्लान में आपको PRBT की सुविधा भी मिल रही है, हालाँकि यह मात्र रिचार्ज के पहले 60 दिनों के लिए ही मान्य है। 

BSNL 5gb daily data prepaid plan

अब अगर हम Rs 2,399 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको डाटा का बेनिफिट नहीं मिल रहा है। इसका साफ़ मतलब है कि यह प्लान खासतौर पर उन लोगों के लिए पेश किया गया है, जिन्हें कॉलिंग आदि की ही बड़े पैमाने पर जरूरत होती है। 

नोट: बीएसएनएल के अन्य प्रीपेड प्लान के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo