OMG!!! BSNL का नया धमाका; 7 महीने के लिए हर दिन मिलेगा 2GB डाटा

OMG!!! BSNL का नया धमाका; 7 महीने के लिए हर दिन मिलेगा 2GB डाटा
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से एक नया प्लान के तौर पर उसका Rs 9998 वाला रिचार्ज प्लान पेश किया गया है

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस नए प्लान में आपको BSNL की ओर से 7 महीने के लिए 2GB डेली डाटा ऑफर किया जाने वाला है

BSNL ने अब भारत में एक नया 998 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। यह एक दीर्घकालिक योजना है, जो 210 दिनों की वैधता अवधि के साथ आती है जिसका अर्थ है 7 महीने। इस प्लान के साथ, बीएसएनएल रोजाना 2GB डाटा ऑफ़र कर रहे है, लेकिन इसका डाटा केवल STV है और कोई एसएमएस या वॉयस कॉलिंग का लाभ नहीं देता है। बीएसएनएल का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान वर्तमान में सभी टेलीकॉम सर्किलों में उपलब्ध है। इस नए प्लान के बारे में अधिक जानने के लिए आइये आगे बढ़ते हैं।

BSNL के इस रिचार्ज प्लान के बारे में जानकारी 

जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह प्रीपेड प्लान 2जीबी डेली हाई-स्पीड डाटा के साथ आता है। इसके अलावा, FUP सीमा समाप्त होने के बाद, गति 80Kbps तक कम हो जाएगी। अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ जो यह प्लान दे रहा है, वह मुंबई और दिल्ली सर्कल में भी किसी भी नेटवर्क पर लागू होता है (रोमिंग के दौरान भी)। दीर्घकालिक पैकेज में प्रति दिन 100 एसएमएस संदेश भी शामिल हैं। यह दो महीने के लिए PRBT लाभ भी प्रदान करता है।

इसी कीमत के आसपास Airtel और Vodafone के पास भी प्लान्स है. हालाँकि यह प्लान पोस्टपेड हैं। आइये जानते हैं इन फोंस के बारे में…

Vodafone Rs 999 पोस्टपेड प्लान 

999 रुपये की कीमत वाला वोडाफोन का REDX प्रीमियम पोस्टपेड प्लान विभिन्न विशिष्ट लाभों के साथ आता है। सबसे पहले, बुनियादी बातों के बारे में बात करते हैं। यह योजना बिना किसी दैनिक या मासिक FUP सीमा के अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और मासिक किराये के लिए अनलिमिटेड डाटा प्रदान करती है। हालाँकि वोडाफोन प्लान को अनलिमिटेड डाटा प्लान के रूप में विपणन कर रहा है, लेकिन 150GB की एक FUP सीमा है, जो कि पोस्ट की गति 1 एमबीपीएस तक कम हो जाएगी। इसके अलावा, वोडाफोन ने REDX योजना के साथ 50% हाई स्पीड डाटा का वादा किया है, लेकिन यह भी कहता है कि डाटा की गति कई कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है, जिसमें हैंडसेट की प्रकृति, नेटवर्क की भीड़, पहुंच का स्थान, स्थलाकृति, निर्माण के कारण बाधाएं आदि) शामिल हैं। इसलिए हमें अभी इस बात पर यकीन नहीं है कि वोडाफोन REDX प्लान पर ग्राहक कैसे तेज गति प्राप्त कर पाएंगे।

एंटरटेनमेंट के लाभ के लिए, वोडाफोन REDX पोस्टपेड प्लान में 5,998 रुपये का नेटफ्लिक्स क्रेडिट एक साल के लिए वैध है, एक साल के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप और बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 999 रुपये की ZEE5 प्रीमियम सदस्यता एक साल के लिए मुफ्त है। साथ ही, ग्राहकों को वोडाफोन प्ले मोबाइल ऐप तक पहुंच प्राप्त होगी जो कंपनी का ओटीटी कंटेंट एग्रीगेटर ऐप है।

Airtel Rs 999 पोस्टपेड प्लान

भारती एयरटेल दो साल से अधिक समय से पोस्टपेड सेगमेंट में अग्रणी है। कंपनी के पास एक 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान भी है जो हर महीने 150GB डेटा प्रदान करता है, जिसमें 500GB तक की कार्यक्षमता, बिना किसी FUP सीमा के अनलिमिटेड वॉयस कॉल और पूरे किराये की अवधि के लिए प्रति दिन 100 SMS मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, यह योजना तीन महीने के नेटफ्लिक्स बेसिक सब्सक्रिप्शन के साथ 1,497 रुपये की कीमत, अमेज़न प्राइम मेंबरशिप के एक साल, प्रीमियम ZEE5 सब्सक्रिप्शन के साथ भी आती है जो हर महीने नए सिरे से आता है, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप सब्सक्रिप्शन और हैंडसेट प्रोटेक्शन भी।

एयरटेल के इस पोस्टपेड प्लान का मुख्य आकर्षण चार ऐड-ऑन कनेक्शन हैं। हां, एयरटेल उपयोगकर्ता एक ही प्राथमिक कनेक्शन में तीन नियमित ऐड-ऑन और एक डेटा ऐड-ऑन जोड़ सकते हैं। अनिवार्य रूप से, यह एयरटेल के 999 रुपये के पोस्टपेड प्लान को चार नियमित एयरटेल कनेक्शन और एक एयरटेल डेटा कनेक्शन के लिए वैध बनाता है। तो 1,000 रुपये के तहत, एयरटेल पोस्टपेड उपयोगकर्ता हर महीने असीमित लाभ उठा सकते हैं, जो वोडाफोन REDX योजना के साथ नहीं है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo