BSNL के इतने सस्ते रिचार्ज क्या देखें हैं आपने, Jio-Airtel-Vi भी पड़ गए सोच में

BSNL के इतने सस्ते रिचार्ज क्या देखें हैं आपने, Jio-Airtel-Vi भी पड़ गए सोच में
HIGHLIGHTS

आज आपको हम 200 रुपये की कीमत के अंदर BSNL के सबसे बेहतरीन और सस्ते रिचार्ज प्लांस के बारे में बताने वाले हैं

इन प्लांस में आपको BSNL की ओर से 50GB तक डेटा और अनगिनत फायदे मिलते हैं

BSNL के इन प्लांस की कीमत जो पहले थी अब भी वही है, हालांकि Airtel-Vi-Jio ने अपने प्लांस के दाम बढ़ा दिए हैं

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के आंकड़ों के अनुसार, Jio, Airtel, और Vodafone Idea (Vi) भारत के तीन सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर हैं, जो वायरलेस सब्सक्राइबर के कुल मार्केट शेयर का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा अपने में समाये हुए हैं। सभी तीन ऑपरेटर प्रीपेड (Prepaid) और पोस्टपेड (Postpaid) प्लान्स (Plans) की मेजबानी करते हैं जो आपके लिए आवश्यक सेवाओं के आधार पर सभी मूल्य बिंदुओं में आते हैं। अगर आप Jio, Airtel, या Vi के कुछ सबसे बढ़िया प्रीपेड (Prepaid) प्लान की तलाश में हैं, तो Rs 200 की कीमत के अंदर आने वाले प्लान्स (Plans) आपके लिए सबसे अच्छे रहने वाले हैं।

हालांकि आज हम आपको इन तीन कंपनियों के नहीं बल्कि BSNL के 200 रुपये की कीमत के अंदर आने वाले प्लांस (Plans) के बारे में बताने वाले हैं। इन प्लांस (Plans) में आपको सबसे बढ़िया ऑफर मिलते हैं जैसे आपको इन प्लांस (Plans) में 50GB तक डेटा (Data) के साथ ही अनगिनत फायदे मिलते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर आपको एयरटेल (Airtel), वोडाफोन आईडिया (Vodafone Idea) और रिलायंस जियो (Reliance JIo) के नहीं बल्कि Rs 200 की कीमत के अंदर BSNL के प्लांस (Plans) में क्या मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: Airtel-Jio के इन दो प्लांस के बीच कड़ी जंग, Jio-Airtel ने ये सेवा कर दी है बिल्कुल Free 

BSNL RS 147 प्लांस के बेनिफ़िट

Rs 147 के प्लान को चेन्नई सर्कल में उतारा गया है और इसमें अनलिमिटेड लोकल, STD और नेशनल रोमिंग का लाभ मिलता है। कंपनी का कहना है कि अनलिमिटेड कॉलिंग में एक दिन में 250 वॉयस मिनट इस्तेमाल किए जा सकते हैं और ये मिनट खत्म होने के बाद BSNL के बेस टैरिफ के आधार पर चार्ज लिया जाएगा।

इसके अलावा, Rs 147 के वाउचर में 10GB डाटा मिलता है और साथ ही यूजर फ्री BSNL ट्यून्स का भी लाभ उठा सकते हैं। इस वाउचर की वैधता 30 दिन है।

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

BSNL Rs 184 प्रीपेड रिचार्ज

BSNL के Rs 184 इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान (prepaid recharge plan) अनलिमिटेड (unlimited) लोकल, STD और रोमिंग वॉयसकॉल, प्रतिदिन 1GB हाई-स्पीड डाटा और प्रतिदिन 100 SMS का लाभ मिलता है। इस प्लान की अवधि 28 दिन की है। ऑपरेटर प्लान के साथ पर्सनलाइज़ रिंग बैक टोन और Lystn Podcast सर्विस दे रहा है।

BSNL Rs 185 प्रीपेड रिचार्ज

बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग वॉयस कॉल, प्रतिदिन 1GB हाई-स्पीड डाटा और प्रतिदिन 100 SMS का लाभ मिलता है। प्लान की अवधि 28 दिन है। इस प्लान में भी PRBT का फ्री एक्सेस भी मिल रहा है।

bsnl new plan

यह भी पढ़ें: Netflix पर अब तक सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी Red Notice, क्या आपने देखी

BSNL Rs 186 प्रीपेड रिचार्ज 

ऊपर बताए गए दोनों प्लांस की तरह Rs 186 के प्रीपेड रिचार्ज प्लान (prepaid recharge plan) में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 1GB डाटा और 100 SMS का लाभ मिलता है। इस प्लान की अवधि 28 दिन है। प्लान में 28 दिन के लिए PRBT का फ्री एक्सेस मिल रहा है। हालांकि, इस प्लान में One 97 Communication के ज़रिए Hardy Games सर्विस का फ्री एक्सेस दे रहा है।

BSNL Rs 347 प्रीपेड रिचार्ज

BSNL के Rs 347 के रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 मैसेज और प्रतिदिन 2GB डाटा मिलता है। प्लान की अवधि 56 दिन है। प्लान में Challenges Arena Mobile Gaming सर्विस का फ्री एक्सेस मिलता है जो 56 दिन के लिए मान्य है।   

bsnl prepaid plan

यह भी पढ़ें: कहीं खाली न हो जाए आपका बैंक अकाउंट, इस नंबर से कोई मैसेज आए तो तुंरन्त डिलीट कर दें

ध्यान देना होगा कि बीएसएनएल (BSNL) के चारों प्लांस की डेली डाटा लिमिट पूरी होने के बाद स्पीड कम होकर 40Kbps हो जाएगी। इसके अलावा, अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफ़िट में नए प्लांस फ्री नाइटोनल रोमिंग शामिल है जो दिल्ली और मुंबई में भी शामिल है। 

नोट: BSNL के रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें! 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo