100GB डाटा, 20Mbps स्पीड और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के साथ आया BSNL का नया प्लान

100GB डाटा, 20Mbps स्पीड और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के साथ आया BSNL का नया प्लान
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल की ओर से एक नए ब्रॉडबैंड प्लान को पेश कर दिया है

BSNL के इस प्लान में 20Mbps की स्पीड के साथ 100GB डाटा के अलावा फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी मिल रहा है

बीएसएनएल के इस नए ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत कंपनी ने Rs 499 रखी है, इस प्लान को अभी के लिए कुछ ही सर्कलों में पेश किया गया है

BSNL  यानी Bharat Sanchar Nigam Limited की ओर से एक नए ब्रॉडबैंड प्लान को अपने यूजर्स के लिए पेश कर दिया है। इस प्लान को 100GB CUL कहा जा रहा है, और बीएसएनएल का यह प्लान कुछ गिने चुने सर्कलों में ही पेश किया गया है। इन बीएसएनएल सर्कलों में अंडमान और निकोबार, केरल, वेस्ट बंगाल, कोलकाता और राजस्थान आदि शामिल हैं, जिनमें इस नए बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान को पेश किया गया है। 

इस बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान को 3 जुलाई को पेश कर दिया गया था, अब यह लोगों के लिए उपलब्ध है। आपको बता देते हैं कि बीएसएनएल के नए Rs 499 की कीमत में आने वाले ब्रॉडबैंड प्लान यानी बीएसएनएल 100GB CUL Broadband Plan में आपको 100GB डाटा मिल रहा है, जो आपको 20Mbps की स्पीड के साथ मिल रहा है, इसके इसके अलावा इस प्लान में आपको फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है। 

BSNL Bharat Fiber 100GB CUL ब्रॉडबैंड को सबसे पहले चेन्नई की वेबसाइट के माध्यम से एक सर्कुलर के आने के साथ ही देखा गया था। इस सर्कुलर के माध्यम से ही इस बारे में जानकारी मिलती है कि इस समय यह प्लान मात्र ऊपर दर्शाए गए सर्कलों यानी बीएसएनएल सर्कल  अंडमान और निकोबार, केरल, वेस्ट बंगाल, कोलकाता और राजस्थान आदि में ही उपलब्ध है। 

क्या मिल रहा है Rs 499 की कीमत वाले बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान में 

हालाँकि यह प्लान बीएसएनएल के सभी सर्कलों में उपलब्ध नहीं है, अर्थात् ऐसा भी कहा जा सकता है कि बीएसएनएल के इस प्लान को पैन इंडिया आधार पर लॉन्च नहीं किया गया है। इस प्लान की अगर बात करें यानी Bharat Fiber 100GB CUL Broadband Plan में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, जो आपको देश में किसी भी नेटवर्क पर मिलने वाली है, इसके अलावा इसमें लोकल और STD का कोई अलग चार्ज नहीं है, यह कॉलिंग आपको अनलिमिटेड तौर पर मिल रही है, हालाँकि ISD के लिए आपसे Rs 1.20 प्रति यूनिट के हिसाब से चार्ज किया जाने वाला है। 

नए 100GB CUL BSNL ब्रॉडबैंड प्लान में आपको 100GB डाटा भी मिल रहा है, जो आपको हाई-स्पीड के साथ मिल रहा है, इसके अलावा FUP लिमिट के ख़त्म होने के बाद इस प्लान में आपको स्पीड मात्र 2Mbps ही रह जाने वाली है। बीएसएनएल ने इस प्लान में डाउनलोड और अपलोड लिमिट को प्रति माह की दर से नहीं रखा है। इसके अलावा इस प्लान के साथ एक फ्री ईमेल आईडी भी मिल है, साथ ही 1GB की स्टोरेज भी इसके साथ आपको मिल रही है। 

Note: BSNL के अन्य प्रीपेड प्लान के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo