BSNL मात्र 7 रुपये में दे रहा है 1GB डाटा और बहुत कुछ

BSNL मात्र 7 रुपये में दे रहा है 1GB डाटा और बहुत कुछ
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से कुछ डाटा वाउचर पेश किये गए हैं, जिनकी कीमत Rs 7 से शुरू होकर Rs 1098 तक जाती है

इन वाउचर आदि के माध्यम से यूजर्स अपनी डाटा लिमिट को बढ़ा सकते हैं

सभी टेलिकॉम ऑपरेटरों में से, अगर हमें किसी एक ऑपरेटर का नाम लेना है, जो उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अनोखे प्लान्स को पेश करता है, तो यह भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ही हमारा पहला नाम इस श्रेणी में होगा। अब, निजी दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के लिए बीएसएनएल को पिछले कुछ महीनों में कुछ आकर्षक कॉम्बो प्लान एप्श करने थे। ऐसा भी कह सकते हैं कि इन प्लान्स को पेश किया है, इन कॉम्बो प्लान्स ने सब्सक्राइबर्स को उनके द्वारा दिए जाने वाले लाभों को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह काफी बेहतर हैं, इनमें प्रति दिन 1.5GB डाटा,  प्रति दिन 2GB डाटा और अधिक की पेशकश करने की योजना है।

हालांकि, कॉम्बो प्लान के साथ एक परेशानी डेली डाटा लिमिट है, जो कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए दिए गए अवसरों में बाधा बन सकती है। हालाँकि, अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों की तरह, बीएसएनएल भी अपने ग्राहकों को कुछ डाटा वाउचर प्रदान कर रहा है, जिसका उपयोग ग्राहक अपने डाटा पैक को रिचार्ज करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ये डाटा पैक 7 रुपये की बहुत ही औसत कीमत पर शुरू होते हैं। 

आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही प्लान्स के बारे में… पहला डाटा पैक बीएसएनएल डाटा वाउचर पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता प्लान कहा जा सकता है, इस प्लान की कीमत मात्र Rs 7 है, यह एक दिन की वैधता के साथ 1GB डाटा प्रदान करता है। अगला, मिनी 16 डाटा वाउचर है जो 16 रुपये में आता है, और यह एक दिन की वैधता के साथ फिर से 2 जीबी डाटा आपको प्रदान करता है। साथ ही एक अलग तरह का डाटा वाउचर है, जो ग्राहकों की दैनिक डाटा लिमिट का विस्तार करेगा, और यह C_DATA56 डाटा वाउचर 56 रुपये में उपलब्ध है, और यह सात दिनों के लिए 1.5GB दैनिक डाटा प्रदान करता है। इस प्लान का लाभ यह होगा कि यदि आप अपने सामान्य प्रीपेड प्लान के हिस्से के रूप में प्रति दिन 1.5GB डाटा का आनंद ले रहे हैं, और आपको कुछ दिनों की यात्रा करनी है, तो इस प्रकार आपके डाटा उपयोग में वृद्धि होगी, तो यह योजना आपकी डाटा सीमा को बढ़ा देगी।

आगे अगर चर्चा करें तो बीएसएनएल के पास एक DataTsunami_98 प्लान है, जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, 98 रुपये की कीमत में आता है और 40 केबीपीएस की एफयूपी लिमिट के साथ प्रति दिन 2 जीबी डाटा प्रदान करता है। ग्राहकों को EROS Now Entertainment सेवाएं भी मिलती हैं। इस प्लान की वैधता 24 दिनों की है। इस डाटा वाउचर के समान ही DATASTV_197 है जो 197 रुपये में उपलब्ध है, और यह PRBT के साथ प्रतिदिन 2GB डाटा प्रदान करता है। इस प्लान की वैधता 54 दिनों की है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo