Best Recharge Plans: ये हैं सबसे धमाकेदार प्लान Rs 250 से भी कम में देते हैं डेली 2GB डाटा

Best Recharge Plans: ये हैं सबसे धमाकेदार प्लान Rs 250 से भी कम में देते हैं डेली 2GB डाटा
HIGHLIGHTS

Airtel और Vodafone और रिलायंस जियो के बेस्ट रिचार्ज प्लान

Airtel और Vodafone और रिलायंस जियो के बेस्केट रिचार्ज प्लान जो आपको देते हैं 2GB तक डाटा

Airtel और Vodafone और रिलायंस जियो के बेस्ट रिचार्ज प्लान जो आते हैं Rs 250 से भी कम कीमत में

हमारे देश में, या ऐसा भी कह सकते हैं कि दुनियाभर में कुछ बड़ी बड़ी टेलीकॉम कम्पनियाँ काम कर रही हैं, यूजर्स को इंटरनेट और अन्य सुविधा प्रदान कर रही हैं। ऐसे में अगर हम देखें तो यह टेलीकॉम कंपनी समय समय पर कुछ ऐसे ऐसे प्लान्स को लेकर आती रहते हैं जो यूजर्स को लुभाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। यह प्लान्स आपको कम कीमत में मिलने के साथ ही आपको बढ़िया डाटा, कॉलिंग और अन्य कई सुविधा घर बैठे प्रदान करते हैं। अब अगर हम भारत में देखें तो यहाँ हमें कुछ ही बड़े प्लेयर टेलीकॉम जगत में नजर आते हैं, 4G डाटा को बेहद कम कीमतों पर भारत के लोगों को उपलब्ध कराने वाली Reliance Jio है, इसके अलावा Airtel और Vodafone के रिचार्ज प्लान्स भी इसी श्रेणी में आते हैं। आज हम आपको इन तीनों ही टेलीकॉम कंपनियों के कुछ सबसे बढ़िया रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको Rs 250 से भी कम कीमत में 2GB डेली डाटा के अलावा अन्य कई ऑफर भी प्रदान करते हैं। आइये अब शुरू करते हैं और जानते हैं इन रिचार्ज प्लान्स के बारे में…

Reliance Jio के 2GB तक डेली डाटा वाले रिचार्ज प्लान

इस श्रेणी में यानी जियो के रिचार्ज प्लान्स की श्रेणी में दो प्लान्स सही और सटीक बैठते हैं, इन रिचार्ज प्लान्स में Rs 199 वाला प्लान आता है, इसके अलावा इस श्रेणी में यानी जियो के अगले प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि यह दूसरे रिचार्ज प्लान जियो की ओर से Rs 249 की कीमत में आता है। आइये अब विस्तार से जानते हैं इन प्लान्स के बारे में…

cheapest reliance jio recharge plans

Rs 199 वाला रिलायंस जियो का रिचार्ज प्लान 

जियो के इस रिचार्ज प्लान में आपको रोजाना 1.5GB डाटा ऑफर किया जाता है, इसके अलावा आपको जियो के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा अन्य नेटवर्क्स पर 1000 मिनट की कॉलिंग सुविधा भी मिल रही है। हालाँकि यह रिचार्ज प्लान आपको जियो की ओर से रोजाना 100SMS भी ऑफर करता है और जियो के कोम्प्लेमेंट्री एप्स का एक्सेस तो आपको जियो के रिचार्ज प्लान्स के साथ मिलता ही है। अंत में आपको बता देते हैं कि आपको इस जियो रिचार्ज प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 

Rs 249 की कीमत में आने वाला रिलायंस जियो रिचार्ज प्लान 

इस प्लान में आपको रोजाना 2GB डाटा ऑफर किया जाता है, साथ ही रिचार्ज प्लान में आपको जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, साथ ही आपको अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000 मिनट दिया जा रहे हैं। कुलमिलाकर यह रिचार्ज प्लान आपको मात्र इतना ही ऑफर नहीं करता है, इसमें आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, साथ ही आपको 100 SMS भी फ्री में दिए जाते हैं। और जियो एप्स का एक्सेस तो आपको मिलता ही है। 

Airtel  के 2GB तक डेली डाटा वाले रिचार्ज प्लान

Airtel के पास भी इस श्रेणी में आपको दो प्लान्स देखने को मिलते हैं, जियो की तरह ही एयरटेल भी अपने रिचार्ज प्लान में आपको 2GB तक डाटा अपने दो प्लान्स में आपको Rs 250 की कीमत में अंदर ऑफर करता है। आइये जानते हैं कि आखिर यह कौन से एयरटेल रिचार्ज प्लान्स हैं। 

cheapest airtel recharge plans in india

Airtel का Rs 219 वाला रिचार्ज प्लान 

इस प्लान में आपको एयरटेल की ओर से 1GB डेली डाटा दिया जाता है, इसके अलावा इस रिचार्ज प्लान में आपको एयरटेल 28 दिनों की वैलिडिटी भी ऑफर करता है। आपको बता देते हैं कि जियो से अलग एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में आपको अन्य फायदों में 100SMS रोजाना दिए जाते हैं, इसके अलावा आपको बता देते है कि एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में आपको एयरटेल Xstream और Wynk Music का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 

Rs 249 की कीमत में आने वाला Airtel Recharge Plan 

जहां जियो के दूसरे रिचार्ज प्लान में आपको 2GB डाटा ऑफर किया जा रहा था, वहीँ आपको एयरटेल के इस रिचार्ज या प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) में 1.5GB डाटा ही मिल रहा है। इसके अलावा आपको इस प्लान में यानी एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा 100 SMS रोजाना की दर से के अलावा 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में आपको अलग से Airtel Xstrem और Wynk Music का एक्सेस तो मिलता ही है, साथ ही अगर आप FASTag को खरीदते हैं तो आपको Rs 150 का कैशबैक भी ऑफर किया जा रहा है। इसी कारण एयरटेल का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान काफी ज्यादा पसंद भी किया जाता है। 

Vodafone  के 2GB तक डेली डाटा वाले रिचार्ज प्लान

जिस तरह से रिलायंस जियो और एयरटेल के प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में हमने देखा है कि आपको दो दो प्लान्स यहाँ इन दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों की ओर से देखने को मिले हैं। ऐसा ही कुछ Vodafone के रिचार्ज प्लान के साथ भी आपको देखने को मिलने वाला है। आपको बता देते हैं कि वोडाफोन के पास भी इस श्रेणी में दो प्रीपेड रिचार्ज प्लान मौजूद हैं, आइये जानते हैं इनके बारे में…

cheapest prepaid recharge plans from vodafone in india

Rs 219 की कीमत में आने वाले वोडाफोन रिचार्ज प्लान 

अगर आप वोडाफोन के इस रिचार्ज प्रीपेड प्लान को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 1GB  डाटा तो प्लान के तहत मिलता ही है, साथ ही इसमें आपको वैलिडिटी ख़त्म होने तक के लिए 2GB एक्स्ट्रा डाटा भी ऑफर किया जाता है, इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस वोडाफोन प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ किसी भी नेटवर्क पर मिलता है। इसके अलावा आपको इस प्लान के साथ वोडाफोन प्ले और ZEE5 का फ्री एक्सेस भी दिया जा रहा है। 

Rs 249 की कीमत में आने वाला वोडाफोन प्रीपेड रिचार्ज प्लान 

इस प्लान में आपको ऐसे तो रोजाना 1.5GB डाटा ऑफर किया जाता है, हालाँकि इसमें आपको 5GB डाटा अतिरिक्त तौर पर भी ऑफर किया जाता है, जिसके कारण ही यह वोडाफोन प्रीपेड रिचार्ज प्लान ज्यादा खास बन जाता है। इस प्लान में आपको एयरटेल की तरह ही अनलिमिटेड कॉलिंग किसी भी नेटवर्क पर उपलब्ध कराई जा रही है। यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 100SMS भी रोजाना मिलते हैं। इस वोडाफोन प्रीपेड प्लान में आपको वोडाफोन प्ले और ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

नोट: यहाँ आप एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन के बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में जान सकते हैं!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo