Reliance Jio, Airtel-Vi की आमने सामने की भीड़न्त, एक ही कीमत में अलग अलग बेनेफिट वाला धांसू प्लान, देखें Vi के ऑफर

Reliance Jio, Airtel-Vi की आमने सामने की भीड़न्त, एक ही कीमत में अलग अलग बेनेफिट वाला धांसू प्लान, देखें Vi के ऑफर
HIGHLIGHTS

Reliance Jio, Airtel और Vi अपने ग्राहकों को अलग अलग श्रेणी में अलग अलग प्लांस ऑफर करता है।

इनमें से कई ऐसे प्लान हैं जो 500 रुपये के अंदर उपलब्ध हैं।

500 रुपये में 2 महीने की डेटा यूसेज वैलिडिटी मिलना बड़ी बात है।

Reliance Jio, Airtel और Vi अपने ग्राहकों को अलग अलग श्रेणी में अलग अलग प्लांस ऑफर करता है। इनमें से कई ऐसे प्लान हैं जो 500 रुपये के अंदर उपलब्ध हैं। 500 रुपये में 2 महीने की डेटा यूसेज वैलिडिटी मिलना बड़ी बात है। लेकिन इस मामले में यह याद रखना चाहिए कि कोई भी टेलीकॉम कंपनी पूरे 60 दिनों के डेटा उपयोग की अनुमति नहीं देती है। इन प्लांस की भी अवधि 56 दिन के आसपास ही होती है, यानि करीब 2 महीने ही इसे कह सकते हैं। लेकिन अगर ग्राहक लंबे समय तक कम कीमत पर डेटा प्राप्त करना चाहता है, तो उसे थोड़ी मात्रा में डेटा से संतुष्ट होना होगा। अब अगर आप कम डेटा के साथ लंबी वैलिडिटी वाले सबसे अच्छे प्लांस की खोज में हैं तो आपको बता देते है कि आप हम आपको अलग अलग कंपनियों के ऐसे ही प्लांस के बारे में जानकारी देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: iPhone 14 के लॉन्च के बाद iPhone 13 Pro, iPhone 12 mini हुए बंद, ये है कारण

आइए एक नजर डालते हैं Jio, Airtel और Vi के 500 रुपये से कम के कुछ बेहतरीन प्रीपेड प्लान पर…!

500 रुपये की कीमत के अंदर जियो प्रीपेड प्लान 

Reliance Jio, airtel, vi huge offer

Jio का यह प्रीपेड प्लान सिर्फ 479 रुपये में आता है, जिसे ग्राहक 2 महीने के डेटा के लिए खरीद सकते हैं। 479 रुपये के प्लान को रिचार्ज करने से ग्राहक प्रति दिन 100 SMS, अनलिमिटेड कॉल और 1.5जीबी डेटा का उपयोग कर सकते हैं। जी हाँ, आपने सही पढ़ा प्रति दिन 1.5जीबी आपको इस प्लान के साथ मिलने वाला है। लेकिन यह प्लान 60 दिन या 2 महीने के लिए नहीं है। Jio के पास कोई दो महीने का प्लान नहीं है। यह प्लान 56 दिनों यानि करीब दो महीने के लिए उपलब्ध है। इस पैक को खरीदने से ग्राहकों को जियो टीवी और जियोसिनेमा जैसे ऐप्स को इस्तेमाल करने के अलावा फ्री में अन्य बहुत जियो ऐप्स का एक्सेस मिलता है। 

एयरटेल के प्रीपेड प्लान 500 रुपये की कीमत के अंदर

Jio की तरह Airtel भी अपने ग्राहकों को यही प्लान ऑफर करता है। लेकिन यह अपने ग्राहकों को Reliance Jio से ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर करता है। एयरटेल के 479 रुपये के पैक में 1.5जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 मैसेज के साथ फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक ऑफर दे रहा है। यह पैक अपोलो 24/7 का तीन महीने तक मुफ्त एक्सेस प्रदान करता है। विंक म्यूजिक और हेलो ट्यून्स जैसे ऐप भी फ्री में उपलब्ध हैं। Jio की तरह Airtel का भी प्लान 56 दिनों का है, यानि इसे भी 60 दिन का ही प्लान कहा जा सकता है। 

Reliance Jio, airtel, vi huge offer

यह भी पढ़ें: डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 3 नई वेब सीरीज

वीआई के प्रीपेड प्लान 500 रुपये की कीमत के अंदर 

Jio, Airtel की तरह Vi भी अपने ग्राहकों को 479 रुपये का प्लान ऑफर करता है। लेकिन यह प्लान थोड़ा अलग है। आइए देखें कैसे। अन्य दो टेलीकॉम कंपनियों की तरह वीआई भी इस रिचार्ज पर 1.5GB डेटा, 100 मैसेज और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा प्रदान करती है। इसके अलावा रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच पूरी तरह से मुफ्त डेटा मुहैया कराने के अलावा कंपनी इस प्लान के साथ आपको वीकेंड डेटा रोलओवर की सुविधा भी प्रदान करती है। 

Reliance Jio, airtel, vi huge offer

वीआई ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऐसा प्लान लेकर आया है। इनके अलावा Vodafone हर महीने 2GB मुफ्त डेटा दे रहा है जिसके लिए ग्राहकों को कोई अतिरिक्त पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: A15 Bionic SoC चिपसेट के साथ लॉन्च हुए iPhone 14, iPhone 14 Plus: भारत में ये है कीमत

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo