ये हैं BSNL के 3GB डेली डाटा प्रदान करने वाले प्रीपेड प्लान्स, Rs 78 से शुरू होती है कीमत

ये हैं BSNL के 3GB डेली डाटा प्रदान करने वाले प्रीपेड प्लान्स, Rs 78 से शुरू होती है कीमत
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से उसके यूजर्स के लिए 3GB डेली डाटा देने वाले प्रीपेड प्लान्स को कई अन्य खूबियों के साथ लॉन्च किया गया है

आपको बता देते हैं कि इन BSNL Prepaid Plans में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है

इन बीएसएनएल प्लान्स में आपको काफी कुछ बेहद ही कम कीमत में मिलता है

BSNL यानी भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से उसके यूजर्स को 3GB डेली डाटा वाले प्रीपेड प्लान्स ऑफर किये जा रहे हैं। हालाँकि कहाँ अभी भी कंपनी के पास उसका 4G नेटवर्क सभी जगह पर नहीं है, लेकिन इसके बाद भी वह अपने यूजर्स को या यूँ कह सकते हैं कि भारत में प्रीपेड प्लान्स के यूजर्स को बेस्ट 3G प्लान्स को उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार से पीछे नहीं है। अपने यूजर्स के लिए BSNL ये दिन कुछ न कुछ नए लेकर आता ही रहता है. कंपनी के पास कई दमदार प्लान्स हैं। और अपने यूजर्स के हिसाब से यह नए नए प्लान्स को लेकर आता ही रहता है। 

यहाँ आपको बता देते हैं कि कई लोगों को 2GB डेली डाटा से ज्यादा डाटा देने वाले प्लान्स की तलाश होती है, ऐसे में अगर हम रिलायंस जियो, एयरटेल और अन्य टेलीकॉम कंपनियों को देखते हैं तो आपको बता देते हैं कि यह आपको 3GB डाटा प्लान देती तो हैं लेकिन यह काफी ज्यादा कीमत में आपको मिलते हैं। इसी कारण शायद BSNL की ओर से अपने यूजर्स को बेहद ही कम कीमत में 3GB डेली डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य कई चीजें भी मिलती हैं। आपको बता देते हैं कि टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में 3GB डाटा वाले बीएसएनएल के कई प्लान्स के बारे में जानकारी मिलती है, जिनके बारे में हम आपको भी बताने वाले हैं। आइये जानते हैं BSNL के इन 3GB डाटा के साथ आने वाले प्रीपेड प्लान्स के बारे में… यहाँ आपको यह भी बता देते हैं कि बीएसएनएल के इन 3GB डाटा वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की शुरूआती कीमत Rs 78 है। 

BSNL Rs 78 की कीमत में आने वाला रिचार्ज प्लान 

अगर हम Rs 78 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 3GB डेली डाटा मिल रहा है, इस प्लान की वैलिडिटी भी मात्र 8 दिनों की है, लेकिन इसके साथ मिलने वाली सुविधा इस कम वैलिडिटी को ज्यादा ध्यान में आने नहीं देती है। इसके अलावा आपको बात देते हैं कि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी बीएसएनएल की ओर से मिलती है। अगर हम FUP देखें तो 250 मिनट प्रतिदिन के हिसाब से आपको मिलती है। यह प्लान बीएसएनएल के सभी सर्कलों में उपलब्ध नहीं है। 

BSNL STV 247 रिचार्ज प्लान

अगर हम इस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में भी आपको 3GB डेली डाटा मिल रहा है। इसके अलावा इस प्लान की कीमत बीएसएनएल की ओर से Rs 247 रखी गई है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है, हालाँकि FUP की बात करें तो वह रोजाना 250 मिनट की है। इस प्लान की वैलिडिटी 36 दिनों की है। यह प्लान भारत के लगभग सभी टेलीकॉम सर्कलों में उपलब्ध है। 

BSNL PV 997 रिचार्ज प्लान

यह प्लान सभी के लिए नहीं है। इस प्लान में यूजर्स को 3GB डेली डाटा का बेनिफिट तो मिलता है, लेकिन यह सबके लिए नहीं है। यह मात्र उन लोगों के लिए ही है जो इस रिचार्ज प्लान को पहली दफा यानी अपने FRC प्लान के तौर पर लेते हैं। आपको बता देते हैं कि इस प्लान की कीमत Rs 997 है, और इसे एक FRC कूपन के तौर पर ही रिचार्ज किया जा सकता है। यह प्लान भी आपको 3GB डेली डाटा देता है, इसके अलावा इसमें भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग FUP 250 मिनट के साथ मिल रही है। यह प्लान सभी बीएसएनएल सर्कलों में उपलब्ध है, लेकिन आप इसे हरियाणा और जम्मू और कश्मीर के अलावा लद्दाख में नहीं ले सकते हैं। 

BSNL Rs 1999 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान 

यह बीएसएनएल की ओर से बाजार में मौजूद सबसे महंगे 3GB डाटा वाले प्लान की श्रेणी में सबसे ऊपर आता है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह प्लान 3GB डाटा के साथ आने वाला सबसे महंगा प्लान है। इस प्लान में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, इसके अलावा इसकी कीमत Rs 1,999 है, इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 250 मिनट Daily FUP लिमिट मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100SMS भी प्रतिदिन के हिसाब से मिलते हैं। यह प्लान सभी बीएसएनएल सर्कलों में उपलब्ध है, लेकिन इसे आप लद्दाख, जम्मू और कश्मीर के अलावा अंडमान और निकोबार में नहीं खरीद सकते हैं। 

नोट: बीएसएनएल के अन्य प्रीपेड प्लान के बारे में जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo