Airtel Xstream Fibre और ACT Fibernet के बीच कड़ी टक्कर, जानिये कौन सी कंपनी दे रही ज्यादा फायदा

Airtel Xstream Fibre और ACT Fibernet के बीच कड़ी टक्कर, जानिये कौन सी कंपनी दे रही ज्यादा फायदा
HIGHLIGHTS

ACT Fibernet और Airtel Xstream Fibre दोनों ही दिल्ली में प्रभावी ब्रॉडबैंड प्लान्स पेश कर रही हैं

लेकिन एयरटेल एक छोटे से मार्जिन से ही अलग दिखाई देता है, आइये जानते हैं क्या हैं बड़े अंतर

ACT Fibernet या एट्रिया कन्वर्जेंस टेक्नोलॉजीज ने हाल ही में JioFiber की घोषणा का मुकाबला करने के लिए कई शहरों में अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में बड़े बदलाव किये हैं। इसी तर्ज पर, भारती एयरटेल ने identity Airtel Xstream Fibre ‘नामक एक नई ब्रॉडबैंड ब्रांड पहचान की घोषणा की, जो आपको 100एमबीपीएस की स्पीड ऑफर कर रहा है। इसके संशोधन के भाग के रूप में, एसीटी फाइबरनेट अब नई दिल्ली में हर महीने महज 749 रुपये में 500 जीबी की एफयूपी के साथ 100 एमबीपीएस वाला प्लान दे रहा है। भारती एयरटेल नई दिल्ली में 1 जीबीपीएस तक की गति प्रदान कर रहा है, लेकिन एसीटी फाइबरनेट में केवल 150 एमबीपीएस की गति है। 

अब ऐसे में आपको कैसे पता चलने वाला है कि आखिर आपको किस कंपनी की ओर से कौन सा सा ज्यादा बढ़िया प्लान मिल रहा है, हालाँकि आपको इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको इन दोनों कंपनियों की तुलना करके बताने वाले हैं कि आखिर किस कंपनी के प्लान आपके लिए ज्यादा बेहतर हैं, तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं।

ACT Fibernet आपको क्या ऑफर कर रहा है?

ACT Fibernet के पास दिल्ली जैसे शहर में अभी के लिए लगभग टोटल 6 ब्रॉडबैंड प्लान्स हैं और इनकी शुरुआत 749 रुपये प्रति माह से होती है। 749 रुपये की कीमत वाला ACT सिल्वर प्रोमो प्लान 100 एमबीपीएस स्पीड, हर महीने 500 जीबी एफयूपी और 1000 जीबी अतिरिक्त डाटा के साथ आता है। इस ब्रॉडबैंड प्लान का मासिक किराया 749 रुपये है और पोस्ट FUP स्पीड 512 केबीपीएस है।

इसके बाद की सूची में क्रमश: ACT  प्लेटिनम प्रोमो और ACT डायमंड हैं जो क्रमशः 150 एमबीपीएस और 1000 जीबी और 1250 जीबी की मासिक एफयूपी के साथ आते हैं। ACT Fibernet से 150 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान की कीमतें क्रमशः 999 रुपये और 1,249 रुपये हैं। ACT Fibernet  ब्रॉडबैंड प्लान 125 एमबीपीएस स्पीड के साथ, हर महीने 1500 जीबी डाटा, एफयूपी स्पीड के बाद 2 एमबीपीएस और 1000 जीबी अतिरिक्त डेटा 2,999 रुपये प्रति माह में आपको देता है।

इसके अतिरिक्त ACT Fibernet के पास दिल्ली में दो 200 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान हैं- 2000GB FUP के साथ ACT असाधारण (3,999 रुपये) और 2500GB FUP सीमा के साथ ACT Phenomenal (4,999 रुपये)। दिल्ली में सभी ACT Fibernet ब्रॉडबैंड प्लान 1000GB अतिरिक्त डाटा के साथ आते हैं जो सदस्यता अवधि के लिए मान्य हैं। यदि कोई ग्राहक केवल एक महीने के लिए ACT Fibernet योजना चुनता है, तो अतिरिक्त डाटा केवल एक महीने के लिए वैध होगा।

Airtel Xstream क्या दे रही है आपको?

Airtel Xstream को 1Gbps डाउनलोड स्पीड के साथ पेश किया गया है और इसकी कीमत Rs 3,999 रखी गई है। यह कीमत Reliance JioFiber से मिलती जुलती है, जो Rs 3,999 के प्लान में 1Gbps स्पीड ऑफर करता है। Jio का Rs 8,499 में आने वाला प्लान भी 1Gbps ब्रॉडबैंड डाउनलोड स्पीड ऑफर करता है। एयरटेल Rs 3,999 के प्लान में अनलिमिटेड लैंडलिंग कॉल्स और Airtel Thanks प्रोग्राम के अन्य लाभ ऑफर करता है। Airtel यूज़र्स को Netflix का तीन महीनों के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यूज़र्स को ZEE5 और Airtel Xstream app के प्रीमियम कन्टेन्ट का फ्री एक्सेस मिलेगा।

Airtel ने घोषणा की है कि Xstream Fibre सर्विस को दिल्ली, गुड़गाँव, फरीदाबाद, नॉएडा, गाज़ियाबाद और मुम्बई के Homes, SOHO और छोटे कमर्शियल एस्टाब्लिश्मेंट में उपलब्ध होगी। साथ ही यह सर्विस पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, चंडीगढ़, कोल्कता, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद में भी उपलब्ध होगी।

Airtel Xstream Fibre में कम्पनी अनलिमिटेड इन्टरनेट ऑफर कर रही है जिसके लिए अभी FUP लिमिट का खुलासा नहीं हुआ है। प्लान में ग्राहकों को 1000GB का बोनस डाटा मिलेगा। यह बोनस डाटा छह महीनों के लिए मान्य रहेगा। Xstream Box एक एंड्राइड आधारित स्मार्ट बॉक्स है जो सॅटॅलाइट TV और OTT कन्टेन्ट ऑफर करता है।

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि एयरटेल के पास लगभग सभी शहरों में एक जैसे ही प्लान्स मौजूद हैं लेकिन अगर हम ACT Fibernet की चर्चा  करें तो कंपनी के पास अलग अलग शहर में अलग अलग प्लान्स हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo