Airtel, Vodafone Idea और Reliance Jio ने अपने मौजूदा प्लांस में किए ये बदलाव

Airtel, Vodafone Idea और Reliance Jio ने अपने मौजूदा प्लांस में किए ये बदलाव
HIGHLIGHTS

एयरटेल ग्राहकों को मिल रहे हैं ये बेनिफ़िट

वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लांस में किए हैं ये बदलाव

रिलायंस जियो यूजर्स को मिल रहे हैं आकर्षित ऑफर

Airtel, Vodafone Idea और Reliance Jio भारत में बड़े टेलीकॉम सेवा प्रदाता हैं। हमेशा मार्केट में जमे रहने के लिए कंपनियाँ अपने ग्राहकों के लिए नए प्लांस लाती रहती हैं और साथ ही अपने पुराने प्लांस में भी बदलाव करती हैं और जो प्लांस मान्य नहीं होते हैं उन्हें समय रहते बंद भी कर देती हैं। चलिए जानते हैं एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो के द्वारा हटाए गए और नए बदलावों के साथ आए प्रीपेड प्लांस के बारे में…

Airtel के इन प्लांस में हुए ये बदलाव

Airtel ने जुलाई में नए फ्री डाटा कूपन की घोषणा की थी जो कि चुनिन्दा प्लांस पर ही उपलब्ध थी और इसके तहत यूजर्स को अतिरिक्त डाटा मिलेगा। अब कम्पनी ने इस ऑफर को Rs 289, Rs 448 और Rs 599 के प्लांस पर बढ़ा दिया है। इस ऑफर के तहत Rs 289 और Rs 228 के प्लांस पर 1GB डाटा के दो कूपन मिलेंगे जिनकी वैधता 28 दिन है। जबकि Rs 599 के प्लान में 1GB डाटा के चार कूपन मिलेंगे जिनकी वैधता 56 दिन होगी। आपको बता दें कि यह ऑफर केवल एयरटेल थैंक्स ऐप से रीचार्ज करने पर ही मिलेंगे।

फ्री डाटा विद चिप्स

एयरटेल ने PepsiCo India के साथ साझेदारी की है जिसके चलते यूजर्स को Lays Chips, Kurkure, Uncle Chipps और Doritos के हर पैकेट पर फ्री डाटा मिलेगा। चिप्स के छोटे पैकेट पर 1GB फ्री डाटा मिलेगा जबकि बड़े पैकेट पर 2GB फ्री डाटा मिलेगा। एक नंबर तीन वर बेनिफ़िट पाया जा सकता है। ऑफर को एयरटेल थैंक्स ऐप द्वारा प्रीपेड ग्राहक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vodafone के इन प्लांस में हुए ये बदलाव

Rs 109, Rs 169 के नए प्लांस

Vodafone Idea ने दिल्ली सर्कल में दो नए प्रीपेड प्लान Rs 109 और Rs 169 की कीमत में पेश किए हैं दोनों फोंस की वैधता 20 दिन की है। Rs 109 के प्लान के तहत कंपनी 1GB डाटा ऑफर कर रही है और साथ ही अनलिमिटेड कॉल और 300SMS मिलेंगे। इसके अलावा, प्लान में Zee5 और Vodafone Play का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिलेगा। Rs 169 के प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा, अनलिमिटेड कल और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। प्लान में Zee5 और Vodafone Play का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिलेगा।

Rs 46 का वाउचर

Vodafone ने दिल्ली सर्कल के लिए अपने Rs 46 के नए प्लान की उपलब्धता को बढ़ा दिया है। इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को 100 लोकल ऑन-नेट (वोडाफोन से वोडाफोन) कॉल मिनट मिलते हैं और इसकी अवधि 28 दिन है। याद रखें, ये नाइट मिनट रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक मान्य रहते हैं।

रिलायंस जियो के इन प्लांस में हुए ये बदलाव

Reliance Jio ने दो नए Rs 499 और Rs 777 के प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिए हैं। दोनों प्लांस में एक साल के लिए Disney+ Hotstar VIP का सब्स्क्रिप्शन मिलता है हालांकि, इसकी कीमत Rs 399 है।

Rs 499 के प्लान में कंपनी हर रोज़ 1.5GB डाटा ऑफर कर रही है जिसकी वैधता 56 दिन है। Rs 777 के प्लान में हर रोज़ 1.5GB डाटा मिलता है। इसके अलावा, जियो से जियो अनलिमिटेड कॉल, 3,000 off-net मिनट और हर रोज़ 100 SMS मिलते हैं। प्लान की अवधि 84 दिन है।

Disney+ Hotstar के अलावा, कंपनी जियो TV, जियो सावन आदि ऐप्स का फ्री एक्सैस भी दे रही है।

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo