Airtel Digital TV: 300 रुपए से कम में दे रहा 300+ TV चैनल्स, इन ग्राहकों की खुल गई किस्मत

Airtel Digital TV: 300 रुपए से कम में दे रहा 300+ TV चैनल्स, इन ग्राहकों की खुल गई किस्मत
HIGHLIGHTS

भारती एयरटेल की DHT (डायरेक्ट-टू-होम) सेवा Airtel Digital TV किफायती मासिक चैनल पैक्स ऑफर कर रही है।

'हिन्दी एंटरटेनमेंट 1M' पैक के साथ यूजर्स को कुल 369 चैनल्स मिलते हैं।

आइए देखते हैं इन पैक्स में किस तरह के चैनल्स ऑफर किए जा रहे हैं।

भारती एयरटेल की DHT (डायरेक्ट-टू-होम) सेवा Airtel Digital TV किफायती मासिक चैनल पैक्स ऑफर कर रही है जो 300 रुपए के अंदर आते हैं। हालांकि, इस प्राइस रेंज में अधिक विकल्प उपलब्ध नहीं हैं लेकिन एक पैक है जो HD चैनल्स के साथ आता है। एयरटेल डिजिटल टीवी के पास 300 रुपए के अंदर आने वाले दो चैनल पैक्स हैं। ये पैक्स 259 रुपए के लिए ‘हिन्दी बेसिक HD 1M’ और 279 रुपए के लिए ‘हिन्दी एंटरटेनमेंट 1M’ हैं। आइए देखते हैं इन पैक्स में किस तरह के चैनल्स ऑफर किए जा रहे हैं।

Airtel Channel Packs

यहाँ पहला एयरटेल चैनल पैक 259 रुपए वाला ‘हिन्दी बेसिक HD 1M’ है। इस चैनल पैक में कुल 73 हिन्दी कॉन्टेन्ट चैनल्स मिलते हैं। उनमें से चैनल्स HD हैं जिनमें Sports18 – 1 HD, Star Sports 1 HD Hindi, SET HD, ZEE TV HD, Colors HD और Star Plus HD शामिल हैं। ध्यान दें कि एयरटेल ने वेबसाइट पर मेंशन किया है कि इस पैक में कुल 350 चैनल्स शामिल हैं, जिसका मतलब है कि इनमें FTA (फ्री-टू-एयर) चैनल्स भी शामिल हैं।

श्रेणियों के आधार पर देखें तो इस पैक में DD चैनल्स, स्टार चैनल्स, म्यूज़िक, न्यूज़ और एंटरटेनमेंट चैनल्स शामिल हैं। वे सभी हिन्दी कॉन्टेन्ट पर केंद्रित हैं। अगर आप यह प्लान नहीं चाहते, तो आप ‘हिन्दी एंटरटेनमेंट 1M’ के साथ जा सकते हैं जिसकी कीमत 279 रुपए प्रतिमाह है।

‘हिन्दी एंटरटेनमेंट 1M’ पैक के साथ यूजर्स को कुल 369 चैनल्स मिलते हैं जिनमें से 92 चैनल्स हिन्दी-केंद्रित हैं। इस पैक के साथ कोई भी HD चैनल्स नहीं मिलते। हालांकि, ‘हिन्दी बेसिक HD 1M’ की तुलना में यूजर्स को इस पैक के साथ अधिक हिन्दी चैनल्स का एक्सेस मिलता है। इसमें अधिक न्यूज़ चैनल्स, कार्टून (बच्चों पर केंद्रित) और Sony, Star, Zee और Endemol के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स शामिल हैं। इसके अलावा इसमें सपोर्ट्स चैनल्स भी मिलते हैं ताकि यूजर्स IPL और अन्य भारतीय मैच देखना जारी रख सकें।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo