Airtel और Vi (Vodafone Idea) के इन रिचार्ज प्लान्स के साथ मिल रहा Free ZEE5 Subscription; जानें प्लान्स के प्राइस

Airtel और Vi (Vodafone Idea) के इन रिचार्ज प्लान्स के साथ मिल रहा Free ZEE5 Subscription; जानें प्लान्स के प्राइस
HIGHLIGHTS

अगर आपको ZEE5 का FREE Subscription चाहिए? तो आपको एयरटेल या Vi के इन प्लान्स में से चुनाव करना होगा

मात्र Airtel और Vi (Vodafone Idea) की ओर से ही आपको इंडिया में FREE ZEE5 Subscription दिया जा रहा है

हालाँकि आपको एयरटेल या Vi के इन प्लान्स में से एक का चुनाव करना होगा

अगर हम इंडिया की वर्तमान में बात करें तो OTT Platforms की जरूरत यहाँ बढ़ती जा रही है, फिर चाहे वह Netflix हो, अमेज़न प्राइम विडियो हो, Disney+ Hotstar हो आदि। इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स में लोगों के दिलों में बड़ी पैठ बना ली है। हालाँकि कई ऐसे प्लान्स हैं या ऐसा भी कह सकते है कि कई ऐसी टेलीकॉम कम्पनियाँ हैं जो इन OTT Platforms के एक्सेस आपको अपने प्लान्स के साथ फ्री में मुहैया करा रही है। आजकल ऐसा आम हो गया है, हालाँकि आपको बता देते है कि इंडिया में ZEE5 भी एक बड़ा OTT Platform है। लेकिन इसके सब्सक्रिप्शन को सभी टेलीकॉम कंपनियों की ओर से फ्री में अपने प्लान्स के साथ नहीं दिया जा रहा है। हालाँकि यह भी है कि इंडिया के बाजार में मात्र एयरटेल और Vi यानी Vodafone Idea की ओर से अपने प्लान्स के साथ इस सेवा को फ्री में दिया जा रहा है। आइये जानते है कि आपको एयरटेल और वी के किन प्लान्स के साथ आपको फ्री ZEE5 सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। 

भारती एयरटेल के प्लान्स जो आते हैं ZEE5 FREE Subscription के साथ

आपको बता देते है कि एयरटेल के पास मात्र एक ही प्लान है जो आपको ZEE5 FREE Subscription के साथ मिलता है। यह प्लान कंपनी का Rs 289 की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान है और इसमें आपको 1.5GB डेली डेटा तो मिलता ही है साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 SMS भी डेली मिलते हैं। हालाँकि अगर हम कॉलिंग की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह अनलिमिटेड कॉलिंग आपको सभी नेटवर्क पर मिल रही है। इसके अलावा एयरटेल के यूजर्स को इस प्लान को लेने के बाद आपको फ्री एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन तो मिल ही रहा है, साथ ही आपको एयरटेल थैंक्स के भी बेनिफिट मिल रहे हैं। साथ ही आपको ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान के साथ मिल रहा है। आपको अंत में यहाँ बता देते है कि इस प्लान में आपको मात्र 28 दिनों की ही वैलिडिटी मिल रही है। 

Vi (Vodafone Idea) के फ्री जी5 सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले प्लान्स 

अगर हम Vi यानी वोडाफोन आईडिया की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस टेलीकॉम कंपनी के पास 5 ऐसे प्रीपेड प्लान्स हैं जो फ्री जी5 सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। इन प्लान्स में पहला कंपनी का Rs 405 की कीमत में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 90GB डेटा मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 SMS भी डेली मिल रहे हैं। हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ Vi Movies और TV का एक साल का फ्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

इसके बाद आने वाले प्लान की बात करें तो इस श्रेणी में यहाँ वोडाफोन आईडिया का Rs 595 की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान आता है। इस प्लान में आपको 2GB डेली डेटा मिलता है, इसके अलावा इसक प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 SMS भी डेली फ्री में मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। इसके अलावा इस प्लान में आपको एक साल का ZEE5 Subscription Free में मिलता है। इस प्लान में आपको वीकेंड डेटा रोलओवर सुविधा भी मिलती है। 

इसके बाद कंपनी के पास Rs 795 और Rs 2595 की कीमत में आने वाले प्लान भी आते हैं, आपको बता देते है कि Rs 795 की कीमत में आने वाले प्लान में आपको वही सब मिल रहा है, जो आपको Rs 595 की कीमत में आने वाले प्लान में मिल रहा है, हालाँकि आपको इसमें वैलिडिटी 84 दिनों की मिल रही है। इसके अलावा आपको जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। 

हालाँकि अगर हम Rs 2595 की कीमत में आने वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें भी आपको Rs 595 और Rs 795 की कीमत में आने वाले प्लान्स की तरह ही सब मिल रहा है। हालाँकि यह प्लान आपको एक साल की वैलिडिटी के साथ मिलता है, इसके अलावा आपको इसमें एक साल का ही जी5 फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

हालाँकि अगर हम एक अन्य प्लान की चर्चा करें तो इस प्लान में आपको ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है, इस प्लान की कीमत Rs 355 है, यह एक डेटा पैक है, जो कंपनी की ओर से इस कीमत में 50GB डेटा के साथ आता है, इसके अलावा इस प्लान की वैलिडिटी मात्र 28 दिनों की है। इन सभी प्लान्स के साथ आपको वोडाफोन आईडिया की ओर से जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo