Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोंस 7 जून को एक इवेंट के दौरान किया जा सकता है लॉन्च, मीडिया इनवाइट आया सामने

Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोंस 7 जून को एक इवेंट के दौरान किया जा सकता है लॉन्च, मीडिया इनवाइट आया सामने
HIGHLIGHTS

Xiaomi अपने Xiaomi Redmi S2 स्मार्टफोन को भारत में किसी अन्य नाम से लॉन्च कर सकता है, ऐसा माना जा रहा है कि इस डिवाइस को भारत में Redmi Y2 नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi ने भारत में 7 जून को होने वाले अपने एक इवेंट के लिए मीडिया को न्योता देना शुरू कर दिया है। इस डेट को कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट्स पर बहुत से लीक आदि के बाद देखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अपने इस इवेंट में कंपनी की ओर से इसका Redmi S2 डिवाइस लॉन्च किया जा सकता है। 

इस मीडिया इनवाइट से ज्यादा कुछ तो सामने नहीं आ रहा है लेकिन इसमें इवेंट की डाटा और समय के साथ जगह को भी देख सकते हैं। हालाँकि फोन के बारे में इस इनवाइट में कुछ जानकारी मौजूद नहीं है. हालाँकि इस इनवाइट में स्मार्टफोन के कैमरा की एक तस्वीर है जिसे देखकर कहा जा सकता है कि इस डिवाइस को AI क्षमताओं के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस डिवाइस को चीन में पहले ही इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया जा चुका है। इसमें यहाँ AI आधारित सेल्फी कैमरा मौजूद है, जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। 

हालाँकि ऐसा भी माना जा रहा है कि इस डिवाइस को भारत में  Redmi Y2 नाम से लॉन्च किया है, Xiaomi ने अपनी Y सीरीज में अपने Y1 डिवाइस को भारत में पिछले साल लॉन्च किया था। यह अफोर्डेबल श्रेणी में लॉन्च किया गया बेहतर सेल्फी फोन है।
 
अगर इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह डिवाइस कंपनी का दूसरा 18:9 डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है जिसका रेज़ोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है। डिस्प्ले का साइज़ Mi 6X और Redmi Note 5 Pro के समान 5.99 इंच ही है। इसके अलावा डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट से लैस है और 4GB रैम तथा 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज विकल्प्नो में उपलब्ध है, इसके एक वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज तथा दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद है। माइक्रो एस डी कार्ड द्वारा स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

डिवाइस में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है और साथ ही डिवाइस फेस अनलॉक फीचर के साथ भी आता है जो कि आज के समय में स्मार्टफोन्स के बीच एक आम फीचर बन गया है। डिवाइस एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9.5 पर काम करता है और डिवाइस में 3080mAh की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G LTE, VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 और GPS ऑफर करता है। इस स्मार्टफोन का मेजरमेंट 160.73 × 77.26 × 8.1mm और वज़न 170 ग्राम है। डिवाइस में इन्फ्रारेड सेंसर भी मौजूद है जिसके ज़रिए यूज़र्स अपने घर के TV और AC को कण्ट्रोल कर सकते हैं।

ऑप्टिक्स की बात की जाए तो डिवाइस के बैक पर 12MP और 5MP का कैमरा सेटअप उपलब्ध है, सेकेंडरी कैमरा डेप्थ सेंसर है। रियर कैमरा इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) और पोर्ट्रेट मॉड सपोर्ट करता है। डिवाइस के फ्रंट पर 16MP का सेल्फी शूटर मौजूद है और Redmi S2 को कंपनी का बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन कहा जा रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo