आज चीन में लॉन्च किये जाने वाले हैं Xiaomi Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro स्मार्टफोन, जानिये इनके बारे में सब

आज चीन में लॉन्च किये जाने वाले हैं Xiaomi Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro स्मार्टफोन, जानिये इनके बारे में सब
HIGHLIGHTS

Xiaomi का यह Redmi 6 लॉन्च इवेंट IST 11:30AM पर शुरू होने वाला है, इन स्मार्टफोंस के बारे में कई बार जानकारी सामने आ चुकी है।

चीन में अपने Xiaomi Mi 8 एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च करने के बाद कंपनी की ओर से आज एक नए इवेंट के दौरान कुछ नए स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा सकता है, आपको बता दें कि आज Xiaomi चीन में अपने Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro स्मार्टफोंस को लॉन्च कर सकती है। यह कंपनी की ओर से लॉन्च किये जाने वाले नए एंट्री-लेवल और अफोर्डेबल स्मार्टफोंस हैं। आपको बता दें कि इन स्मार्टफोंस के लॉन्च के लिए यह इवेंट आज चीन में CST 2:00PM पर और IST 11:30AM आयोजित किया जाने वाला है। जैसा कि हमने आपको बताया है कि इस इवेंट के कंपनी की ओर से उसके तीन नए स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की योजना है। 

आपको बता दें कि Xiaomi के प्रेसिडेंट Lin Bin ने एक पोस्टर शेयर किया है, जिसके माध्यम से इस डिवाइस के फ्रंट डिजाईन के बारे में जानकारी मिल रही है। इस पोस्टर से काफी हद तक सामने आ चुका है कि इसका डिजाईन आखिर कैसा होने वाला है। इस पोस्टर को देखकर ऐसा भी सामने आ रहा है कि अभी हाल ही में जिस डिवाइस को TENAA पर देखा गया था,  वह इस पोस्टर में नजर आ रहे फोन से काफी मेल खाता है। TENAA पर देखे गए डिवाइस को Redmi 6A बताया जा रहा था।

अभी हाल ही में या ऐसा भी कह सकते हैं कि 31 मई को शेनजेन में हुए अपने एक इवेंट में अपने Xiaomi Mi 8 स्मार्टफोन, Xiaomi Mi Band 3 और MIUI 10 को पेश करने के बाद ही एक नए डिवाइस जिसका मॉडल नम्बर M1805D1SE को देखा गया था, यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन बताया जा रहा है। इस डिवाइस को भी 31 मई को ही लॉन्च किया जाना तय हुआ था लेकिन उस समय इसे लॉन्च नहीं किया गया था। इसका मतलब है कि अभी हाल ही में सर्टिफिकेशन साइट पर देखे गए इस डिवाइस को Xiaomi Redmi 6 स्मार्टफोन के तौर पर ही लॉन्च किया जाने वाला हो।

अभी हाल ही में TENAA की लिस्टिंग से सामने आया है कि अगर हम TENAA की लिस्टिंग की चर्चा करें तो इस मॉडल नंबर को यहाँ भी देखा गया है। आपको बता दें कि यहाँ इस डिवाइस को 149.33 x 71.68 x 75mm का बताया जा रहा है, और इसमें 178 ग्राम वजन होने की भी बात सामने आ रही है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह ऐसा पहला Xiaomi बजट स्मार्टफोन होगा जिसे नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में एक 5.84-इंच की FHD+ स्क्रीन 2280×1080 पिक्सल के साथ मौजूद हो सकती है। 

इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस डिवाइस को एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर के सतब लॉन्च किया जाने वाला है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.0GHz होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि डिवाइस में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 चिपसेट शामिल किया जा सकता है। इस फोन को कई रैम ऑप्शन्स में लॉन्च किया जा सकता है, इसमें 2GB/3GB/4GB की रैम के साथ 16GB/32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज भी हो सकती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo