Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन गीकबेंच पर आया नजर 7 जून को किया जा सकता है लॉन्च

Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन गीकबेंच पर आया नजर 7 जून को किया जा सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने 7 जून को भारत में होने वाले अपने एक इवेंट के लिए मीडिया को न्योता देना शुरू कर दिया है।

भारत में Xiaomi  अगले महीने 7 जून को अपने एक इवेंट का आयोजन करने जा रहा है, हालाँकि इस लॉन्च इवेंट पर कंपनी की ओर से किस डिवाइस को लॉन्च किया जाने वाला है, इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि कुछ रुमर्स ऐसा कह रहे हैं कि Xiaomi Redmi S2 डिवाइस को ही भारत में Xiaomi Redmi Y2 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Y1 की ही पीढ़ी का नया स्मार्टफोन होने वाला है। इस डिवाइस को लॉन्च से पहले ही गीकबेंच पर देखा जा चुका है। इस डिवाइस के कुछ स्पेक्स भी यहाँ लीक हुए हैं। 

अगर यहाँ लीक हुए इसके स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस में आपको 2.02GHz का प्रोसेसर मिलने वाला है, अब इसमें कोई दोराय नहीं होगी कि इस डिवाइस में हमें स्नेपड्रैगन 625 देखने को मिले, क्योंकि इसी चिपसेट के साथ Redmi S2 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। फोन को यहाँ 3GB रैम के साथ देखा गया है, हालाँकि ऐसा भी हो सकता है कि इस डिवाइस को एक 4GB मॉडल में भी लॉन्च किया जाये। इस डिवाइस को सिंगल कोर में 843 और मल्टी कोर में 4196 स्कोर मिले हैं। 

अगर इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह डिवाइस कंपनी का दूसरा 18:9 डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है जिसका रेज़ोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है। डिस्प्ले का साइज़ Mi 6X और Redmi Note 5 Pro के समान 5.99 इंच ही है। इसके अलावा डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट से लैस है और 4GB रैम तथा 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज विकल्प्नो में उपलब्ध है, इसके एक वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज तथा दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद है। माइक्रो एस डी कार्ड द्वारा स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

डिवाइस में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है और साथ ही डिवाइस फेस अनलॉक फीचर के साथ भी आता है जो कि आज के समय में स्मार्टफोन्स के बीच एक आम फीचर बन गया है। डिवाइस एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9.5 पर काम करता है और डिवाइस में 3080mAh की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G LTE, VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 और GPS ऑफर करता है। इस स्मार्टफोन का मेजरमेंट 160.73 × 77.26 × 8.1mm और वज़न 170 ग्राम है। डिवाइस में इन्फ्रारेड सेंसर भी मौजूद है जिसके ज़रिए यूज़र्स अपने घर के TV और AC को कण्ट्रोल कर सकते हैं।

ऑप्टिक्स की बात की जाए तो डिवाइस के बैक पर 12MP और 5MP का कैमरा सेटअप उपलब्ध है, सेकेंडरी कैमरा डेप्थ सेंसर है। रियर कैमरा इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) और पोर्ट्रेट मॉड सपोर्ट करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo