शाओमी रेडमी नोट प्राइम स्मार्टफ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 8,499

शाओमी रेडमी नोट प्राइम स्मार्टफ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 8,499
HIGHLIGHTS

रेडमी 2 प्राइम के बाद शाओमी रेडमी नोट प्राइम कंपनी का दूसरा फोन है जो मेड इन इंडिया है. इस फोन का निर्माण आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप द्वारा किया गया है.

मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन रेडमी नोट प्राइम भारत में पेश किया है. कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 8,499 रखी है. यह स्मार्टफ़ोन अमेजन इंडिया स्टोर पर 15 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा. फोन की बिक्री कल सुबह 10 बजे शुरू होगी. शाओमी रेडमी नोट प्राइम पिछले साल भारत में लॉन्च रेडमी नोट 4G का ही अपग्रेड संस्करण है.

इसके साथ ही कंपनी ने रेडमी नोट प्राइम स्मार्टफ़ोन के बारे में कुछ जानकारी भी शेयर की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, रेडमी 2 प्राइम के बाद शाओमी रेडमी नोट प्राइम कंपनी का दूसरा फोन है जो मेड इन इंडिया है. इस फोन का निर्माण आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप द्वारा किया गया है.

शाओमी रेडमी नोट प्राइम स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.5-इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1280×720 पिक्सल है. यह स्मार्टफ़ोन क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 410 चिपसेट और 64बिट्स प्रोसेसर से लैस है. इसमें 2GB की रैम दी गई है. इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. फोन में दोहरा सिम सपोर्ट होगा जहां दोनों सिम पर 4G सेवा का लाभ लिया जा सकेगा. यह स्मार्टफ़ोन 3,100mAh की बैटरी से लैस है.

गौरतलब हो कि, अभी हाल ही में इस स्मार्टफ़ोन को ऑनलाइन शोपिंग साइट अमेजन इंडिया पर लिस्ट किया गया था. इसकी लिस्टिंग के साथ ही इस स्मार्टफ़ोन से जुडी कुछ जानकारी को भी अमेजन इंडिया पर दिखाया गया था. अमेजन इंडिया पर हैश टैग के साथ प्राइम इज कमिंग लिखकर जानकारी दी गई थी.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo