Xiaomi Redmi Note 7 बनाम Redmi Note 6 Pro; किस डिवाइस में है ज्यादा बेहतर स्पेक्स

Xiaomi Redmi Note 7 बनाम Redmi Note 6 Pro; किस डिवाइस में है ज्यादा बेहतर स्पेक्स
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने चीन में अपने एक नए मोबाइल फोन Xiaomi Redmi Note 7 को लॉन्च कर दिया है, इस मोबाइल फोन को 999 युआन की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, आप हम इस मोबाइल फोन की तुलना Xiaomi के ही Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन से करने वाले हैं, और जानने वाले हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में ज्यादा बेहतर कौन सा डिवाइस है।

Xiaomi ने चीन में अपने एक नए मोबाइल फोन Xiaomi Redmi Note 7 को लॉन्च कर दिया है, इस मोबाइल फोन को 999 युआन की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, आप हम इस मोबाइल फोन की तुलना Xiaomi के ही Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन से करने वाले हैं, और जानने वाले हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में ज्यादा बेहतर कौन सा डिवाइस है। अगर हम Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस स्मार्टफोन को चीन में कुछ सबसे प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको एक वाटरड्राप नौच मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको ग्रेडिएंट फिनिश के साथ ही एक 48MP का कैमरा और स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। हालाँकि आपको बता देते हैं कि  Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन को Xiaomi Redmi Note 6 Pro के मुकाबले बहुत से अपग्रेड के साथ आया है। 

जैसा कि आप जानते हैं कि इस मोबाइल फोन को अभी चीन में लॉन्च किया गया है, और इसकी शुरूआती कीमत 999 युआन है। हालाँकि अभी रक् इसके भारत में लॉन्च को लेकर कुछ भी सामने नहीं आया है। हालाँकि ऐसा हम जल्द ही देख सकते हैं Xiaomi Redmi Note 7 को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाये, क्योंकि अगर आप Xiaomi के इतिहास को देखें तो वह अपने फोंस को भारत में जरुर लॉन्च करता है। लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर इसके भारत में लॉन्च को लेकर कुछ भी सामने नहीं आया है। आइये अब जानते हैं ककी आखिर Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन और Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोंस में ज्यादा बड़े अंतर हैं, जो एक दूसरे को अलग बनाते हैं। 

डिस्प्ले और डिजाईन

Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन को एक ग्रेडिएंट फिनिश वाले लुक और फील में लॉन्च किया गया है, आपको बता देते हैं कि मोबाइल फोन में आपको एक वाटरड्राप नौच भी मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अगर हम Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन की बात की जाए तो इसे एक रेगुलर नौच डिजाईन में लॉन्च किया गया है। हालाँकि अगर हम Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस डिवाइस में आपको एक 6.3-इंच की FHD+ LTPS डिस्प्ले मिल रही है, हालाँकि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 6.26-इंच की एक FHD+ IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज 

अगर हम Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन में आपको एक 2।2GHz का स्नेपड्रैगन 660 ओक्टा-कोर चिपसेट मिल रहा है, साथ ही इस मोबाइल फोन में आपको 6GB तक की रैम मिल रही है, और फोन 64GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है। Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन को 3GB, 32GB, 4GB, 64GB और 6GB, 64GB स्टोरेज ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को स्नेपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, साथ ही इसमें आपको 6GB तक की रैम और 64GB की स्टोरेज मिल रही है, यह मोबाइल फोन दो रैम ऑप्शन में आता है। 

कैमरा 

अगर हम Redmi Note 7 मोबाइल फोन के कैमरा आदि की बात करें तो इसमें आपको एक 48MP का रियर कैमरा एक 2MP के सेकेंडरी कैमरा के साथ मिल रहा है, इसका मतलब है कि फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है। हालाँकि अगर आप Redmi Note 7 मोबाइल फोन के फ्रंट पर जाएँ तो यहाँ आपको एक 12MP का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। वहीँ अगर हम Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 12+5MP का कैमरा सेटअप मिल रहा है, हालाँकि फोन के फ्रंट पर आपको एक 20MP और एक 2MP का ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। 

बैटरी 

अगर हम Xiaomi Redmi Note 7 मोबाइल फोन में बैटरी आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 4,000mAh की बैटरी क्विक चार्ज 4.0 की सपोर्ट के साथ मिल रही है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन में भी आपको एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 के साथ आती है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo