Xiaomi Redmi 6 Pro स्मार्टफोन Notch Design डिस्प्ले और AI ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च, क्या iPhone X को दे पायेगा टक्कर

Xiaomi Redmi 6 Pro स्मार्टफोन Notch Design डिस्प्ले और AI ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च, क्या iPhone X को दे पायेगा टक्कर
HIGHLIGHTS

Xiaomi Redmi 6 Pro स्मार्टफोन की पहली सेल 26 June को होने वाली है, लेकिन यह सेल चीन में होगी।

Xiaomi Redmi 6 Pro smartphone launched in china with Xiaomi Mi Pad 4: अभी हाल ही में चीन में अपने Xiaomi Redmi 6 और Xiaomi Redmi 6A स्मार्टफोंस को लॉन्च करने के बाद कंपनी ने अपने एक नए स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया है, इस डिवाइस को Redmi 6 सीरीज में ही लॉन्च किया गया है। यह डिवाइस Xiaomi Redmi 6 Pro नाम से लॉन्च किया गया है, आपको बता दें कि इसे iPhone X के जैसे नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह Xiaomi का ऐसा पहला डिवाइस है, जिसे आपके बजट में होने के साथ साथ 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस के साथ साथ कंपनी ने अपने Mi Pad 4 टैबलेट को भी लॉन्च कर दिया है। 

इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसका ड्यूल कैमरा सेटअप है, जिसे AI क्षमताओं के साथ पेश किया गया है। इसके साथ साथ स्मार्टफोन AI पोर्ट्रेट मोड के साथ लॉन्च किया गया है। इसके माध्यम से आप अपनी तस्वीरों को बोकेह इफ़ेक्ट दे सकते हैं। इसके अलावा यह AI फेस अनलॉक फीचर से भी लैस है। 

इस डिवाइस की अगर कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि डिवाइस को कई रैम और स्टोरेज वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, इसका मतलब है कि यह डिवाइस 3GB रैम और 32GB स्टोरेज में भी लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत RMB 999 है, जो लगभग Rs 10,400 के आसपास है। वहीँ अगर इसके 4GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट की बात करें तो यह लगभग RMB 1,199 यानी लगभग Rs 12,500 है। साथ ही इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को RMB 1,299 यानी लगभग Rs 13,600 में लॉन्च किया गया है। 

फोन के स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को कंपनी की ओर से एक 5.84-इंच की FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो एक 1080×2280 पिक्सल की 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले है। फोन में एक नौच मौजूद है, जो एक कैमरा, इयरपीस और प्रोक्सिमिटी सेंसर के साथ आया है। इसके साथ ही फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, इसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है। 

फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, यह 12-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के सेंसर का कॉम्बो है। इसके अलावा इस डिवाइस में आपको एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में कनेक्टिविटी को लेकर आपको ड्यूल सिम स्लॉट मिल रहे हैं, इसके अलावा इसमें आपको 4G LTE के साथ VoLTE, GPS और वाई-फाई भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। डिवाइस एंड्राइड 8.1 के साथ MIUI 10 पर काम करता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo