Mi Mix 2S के कैमरा को Mi 8 के बराबर लाने के लिए Xiaomi देगा नया अपडेट

Mi Mix 2S के कैमरा को Mi 8 के बराबर लाने के लिए Xiaomi देगा नया अपडेट
HIGHLIGHTS

Mi Mix 2S और को Mi 8 में मौजूद कैमरा सेटअप समान है लेकिन DxOMark स्कोर के अनुसार, Mi 8 बेहतर प्रदर्शन करता है।

Xiaomi के CEO, Lei Jun ने पुष्टि की है कि Xiaomi Mi Mix 2S पर मौजूद डुअल दोहरी कैमरा सेटअप जल्द ही Mi 8 के समान अपग्रेड कर दिया जाएगा। Xiaomi ने हाल ही में अपनी 8 वीं वर्षगांठ समारोह में नए डिवाइसेज का एक समूह घोषित किया है, जिससे उनकी फ्लैगशिप Mi 8 सुर्खियों में है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले के टॉप पर एक नौच के साथ यह कंपनी का पहला डिवाइस है, यह 3डी फेस रेकोग्निशन और एक डुअल रियर कैमरा सेटअप का सपोर्ट करता है, जिसने iPhone X, Google Pixel  2 को पार करते हुए, डॉक्सोमार्क पर 99 का कुल स्कोर प्राप्त किया है। हालांकि, Xiaomi Mi Mix 2S भी Mi 8 के समान कैमरे के सेटअप के साथ आता है, लेकिन इसकी ऑप्टिकल शक्ति थोड़ा 97 के समग्र डॉक्सोमार्क स्कोर के साथ पीछे है।

Xiaomi Mi 8 और Mi Mix 2S पर ऑप्टिक्स बिल्कुल वही हैं और वे दोनों ऐसे सॉफ़्टवेयर में भिन्न हैं जो तस्वीरों को कैप्चर करने के लिए सेंसर का उपयोग कर रहे हैं। दोनों उपकरणों पर कैमरे में एक एफ / 1.8 12 एमपी चौड़ा कोण और एक एफ / 2.4 12 एमपी टेलीफ़ोटो लेंस है जिसमें 1.4-माइक्रोन पिक्सेल सोनी आईएमएक्स 363 सेंसर और दोहरी पिक्सेल ऑटोफोकस (दोहरी पीएडीएफ) है। दोनों उपकरणों पर कैमरा ऐप कृत्रिम बुद्धि (एआई) आधारित सुविधाओं जैसे दृश्य पहचान, ऑटो रंग स्तर सुधार और अधिक से लैस है। फेस रेकोग्निशन, बोके मोड और भी बहुत कुछ है। हालांकि, Xiaomi Mi 8 के कैमरे ऐप में सबसे अधिक संभावनाएं हैं, लेकिन कम रोशनी की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं और ऑप्टिकल ज़ूम किए गए शॉट्स लेते समय भी अच्छा परफॉर्म करता है। Mi Mix 2S के लिए कैमरा अपग्रेड जल्द ही ओटीए अपडेट के माध्यम से जारी किए जाने की उम्मीद है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, Xiaomi ने हाल ही में चीन में Mi 8  स्मार्टफोन लॉन्च किया था। कंपनी ने Mi 8 Explorer Edition की भी घोषणा की, जो एक पारदर्शी बैक पैनल के साथ आता है, और एक छोटा कम शक्तिशाली संस्करण, Xiaomi Mi 8 SE भी लॉन्च किया गया है। 6 जीबी रैम / 64 जीबी स्टोरेज मॉडल के लिए Mi 8 की 2699 yuan (28,460 रुपये) है और इसकी कीमत क्रमशः 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज संस्करणों के लिए 2999 yuan (31,620 रुपये) और 3299 yuan (34,785 रुपये) है।

Mi 8 में एक 6.21 इंच की फुल एचडी + AMOLED डिस्प्ले है और यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है। यह एमआईयूआई 9 पर चलता है, जो एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ पर आधारित है लेकिन कंपनी ने जल्द ही एमआईयूआई 10 अपडेट का वादा किया है। डिवाइस के फ्रंट पर एक 20 एमपी कैमरा सेंसर, एक निकटता सेंसर, एक इयरपीस, इन्फ्रारेड लाइटिंग और इन्फ्रारेड लेंस हैं। उपकरण के आखिरी दो टुकड़े उपयोगकर्ता को आईआर फेस अनलॉक सुविधा और 3 डी फेस अनलॉक का उपयोग करके Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन का उपयोग करके Mi 8 अनलॉक करने में सक्षम बनाता है। Mi 8 में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और यह 3400 एमएएच की बैटरी द्वारा से लैस है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo