दुनिया के सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ आये Xiaomi Mi 11 से कितना अलग है Xiaomi Mi 10, जानें सबकुछ…

दुनिया के सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ आये Xiaomi Mi 11 से कितना अलग है Xiaomi Mi 10, जानें सबकुछ…
HIGHLIGHTS

दुनिया के सबसे ताकतवर प्रोसेसर के साथ Xiaomi Mi 11 को लॉन्च कर दिया गया है

Xiaomi Mi 11 में 108MP का कैमरा भी दिया गया है, हालाँकि Xiaomi Mi 10 में भी ऐसा ही कैमरा है

Xiaomi Mi 11 को एप्पल की तरह ही बिना चार्जर के पेश किया गया है

Xiaomi Mi 11 को चीन के मार्किट में लॉन्च कर दिया गया है, आपको बता देते है कि यूँ तो इस मोबाइल फोन को दुनिया के अबतक के सबसे ताकतवर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, लेकिन इसमें आपको एक 108MP का कैमरा मिलता है, हालाँकि प्रोसेसर तो नहीं लेकिन 108MP का कैमरा और अन्य कई फीचर्स हम अन्य कई मोबाइल फोंस में देख चुके हैं, तो ऐसा कहा जा सकता है कि Xiaomi Mi 11 की टक्कर में कई मोबाइल फोंस पहले से ही बाजार में आ चुके है। ऐसा कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन की कीमत में इसे टक्कर देने के लिए वैसे तो कई स्मार्टफोंस बाजार में मौजूद हैं लेकिन आपको बता देते हैं कि बाजार में पहले से ही Xiaomi Mi 10 मौजूद है, हालाँकि यह दोनों ही एक कंपनी से संबंध रखते हैं, और जाहिर है कि एक पुराने फोन के बाद नए फोन के आ जाने से नए में आपको काफी सुधार देखने को मिलते हैं, जैसे Xiaomi Mi 11 को अभी तक के सबसे बेहतरीन प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। 

हालाँकि इसके पहले आपको बता देते हैं कि Xiaomi Mi 10 सीरीज में कंपनी की ओर से Mi 10 Pro, Mi 10 Lite और Mi 10 Lite Zoom एडिशन स्मार्टफ़ोन को पेश किया गया था। हालाँकि Mi 10 मोबाइल फोन के अलावा Mi 10 सीरीज के किसी भी स्मार्टफोन को इंडिया में लॉन्च नहीं किया गया है। Mi 10 की अगर बात करें तो आपको बता देते है कि इस स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, इसके साथ ही आपको 8GB की रैम भी मिल रही है। हालाँकि अगर Xiaomi Mi 11 को देखें तो यह भी बेहतरीन स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया स्मार्टफोन है। आइये अब जानते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोंस के स्पेक्स के बारे में और आपको बताते हैं कि आखिर यह दोनों ही स्मार्टफोंस स्पेक्स और कीमत के आधार पर एक दूसरे से कैसे अलग हैं।

Xiaomi Mi 11 का प्राइस एंड सेल डिटेल्स 

आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन को चीन में लॉन्च के साथ ही प्री-बुकिंग के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है। हालाँकि इसकी सेल अगले महीने होने वाली है। आपको बता देते है कि चीन में Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन को CNY 3,999 की कीमत में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा यह 8GB रैम और 256GB स्टोरेज में CNY 4,299 की कीमत में आया है, हालाँकि इसका अगला वैरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज में CNY 4,699 की कीमत में आया है, जिन्हें भारत में क्रमश: Rs 45,000, Rs 48,000 और Rs 53,000 की कीमत में देखा जा सकता है।

Xiaomi Mi 10 का प्राइस और अन्य डिटेल्स 

हालाँकि इस मोबाइल फोन को भारत में पेश कर दिया गया है, और यह सेल के लिए भी लाया जा चुका है। Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन के 8GB रैम को आप 128GB और 256GB मॉडल में ले सकते हैं। अगर इन दोनों ही वैरिएंट की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि बेस वैरिएंट को आप Rs 49,999 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा इसके टॉप मॉडल को Rs 54,999 में खरीद सकते हैं। हालाँकि Xiaomi Mi 11 को अभी इंडिया के बाजार में नहीं लाया गया है।

Xiaomi Mi 11 VS Xiaomi Mi 10 स्पेसिफ़िकेशन और फीचर्स के बीच अंतर 

Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन को एक 6.81-इंच की OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह QHD+ रेजोल्यूशन के साथ आई है। इसके अलावा आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम की ओर से स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, जो इस फोन को इस प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन भी बना देता है। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन में आपको एक 108MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा फोन में एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी दिया गया है। फोन में आपको एक 5MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8K रिकॉर्डिंग क्षमता और नाईट विडियो मोड भी मिल रहा है, जो कम रौशनी में आपको सबसे अच्छी विडियो बनाने में मदद करता है।

फोन में आपको एक 4600mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार आपके एक दिन के लिए काफी कही जा रही है। चार्जिंग के लिए फोन में आपको Mi Charge Turbo System मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 55W की वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है, जो आपके फोन को लगभग 45 मिनट में चार्ज करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा फोन में आपको 10W की वायरलेस चार्जिंग स्पीड मिल रही है।

Xiaomi Mi 10 VS Xiaomi Mi 11 स्पेसिफ़िकेशन और फीचर्स के बीच अंतर

Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक Super AMOLED पैनल है, जिसे गोरिला ग्लास 5 ससे सुरक्षित किया गया है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 90Hz हाई रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन HDR10+ प्लेबैक से भी सर्टिफाइड है। डिस्प्ले में आपको एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, जो आपको 5G सपोर्ट के साथ मिलता है, इसके अलावा यह एक Octa-core CPU है, जिसे Adreno 650 GPU के साथ पेयर किया गया है। 

फोन में आपको 8GB के साथ साथ 256GB तक की UFS 3.0 स्टोरेज मिल रही है, इसके अलावा फोन को MIUI 11 पर आधारित एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है। फोन में कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन में आपको एक 108MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। फोन में आपको एक 20MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो आपको पंच-होल नौच में मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि फोन में आपको एक 4780mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो आपको 30W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है, इसमें आपको दोनों ही यानी वायर्ड और वायरलेस ऑप्शन मिल रहे हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo