Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन 5 सितम्बर को भारत में हो सकता है लॉन्च

Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन 5 सितम्बर को भारत में हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mi 5X में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा.

Xiaomi ने 5 सितम्बर को दिल्ली में अपने नए फ्लैगशिप डुअल कैमरा स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. Xiaomi India के मेनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने कन्फर्म किया है कि वो भारत में अपना पहले डुअल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले हैं. Flipkart और Amzaon इन प्रोडक्ट्स पर दे रहे हैं आज डिस्काउंट

याद रहे, हाल ही में कंपनी ने चीन में Xiaomi Mi 5X लॉन्च किया था. कंपनी ने इनवाइट इमेज में सजेस्ट किया है कि इसके डुअल कैमरा में जो सेंसर्स मौजूद होंगे वो अन्य मॉडल्स के मुकाबले बड़े अपर्चर के साथ उपलब्ध होंगें, इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आने वाला यह फोन Mi 5X ही होगा. 

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए, इस स्मार्टफोन में डुअल-सिम(नेनो), 5.5 इंच की फुल HD (1080×1920 पिक्सल) LTPS डिस्प्ले मौजूद होगी. यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नूगा और पर चलेगा और 64 बिट ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 625 SoC, क्लॉक स्पीड 2GHz और 4GB रैम से लैस होगा. 

ऑप्टिक्स की बात की जाए तो, Xiaomi Mi 5X में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा इसमें एक 12 मेगापिक्सल के वाइड एंगल लेंस, 1.25 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और f/2.2 अपर्चर के साथ कैमरा शामिल होगा और दूसरे कैमरे में 12 मेगापिक्सल के टेलीफ़ोटो लेंस के साथ 1 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और f/2.6 अपर्चर भी शामिल होगा. इसके फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध होगा जो रियल-टाइम ब्यूटीफिकेशन के साथ आएगा. 

Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन में 64GB का इन बिल्ट स्टोरेज शामिल होगा जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकेगा. कनेक्टिविटी के लिए यह स्मार्टफोन 4G VoLTE, डुअल-बैंड Wi-Fi 802.11ac, GPS/ A-GPS, USB टाइप-C पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक सपोर्ट करेगा. इस स्मार्टफोन में 3080mAh की बैटरी दी गई होगी, इसका मेजरमेंट 155.4×75.8×7.3mm और वज़न 165 ग्राम होगा.

Xiaomi Mi 5X की कीमत CNY 1,499 (लगभग Rs. 14,200) होगी और यह ब्लैक, गोल्ड और पिंक कलर के विकल्पों में उपलब्ध होगा. माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन भारत में भी इसी कीमत में बिकेगा.

Flipkart और Amzaon इन प्रोडक्ट्स पर दे रहे हैं आज डिस्काउंट

सोर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo