व्हाट्सऐप एडमिन अब रोक सकता है ग्रुप पार्टिसिपेंट के मैसेजेस को

व्हाट्सऐप एडमिन अब रोक सकता है ग्रुप पार्टिसिपेंट के मैसेजेस को
HIGHLIGHTS

अभी व्हाट्सऐप का यह फीचर केवल बीटा वर्जन पर उपलब्ध है और जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन पर भी उपलब्ध कर दिया जाएगा।

Whatsapp admin can now stop messages from other group participants: व्हाट्सऐप ने एंड्राइड, iOS और विन्डोज़ फोन्स के लिए नया फीचर सेंड मैसेजेस जारी कर दिया है। इस फीचर के ज़रिए ग्रुप एडमिन किसी भी पार्टिसिपेंट को ग्रुप में मैसेज भेजने से रोक सकता है। व्हाट्सऐप इस फीचर पर कई महीनों से काम कर रहा है और आखिरकार अब इस फीचर को यूज़र्स के लिए जारी कर दिया गया है। व्हाट्सऐप ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर अब ग्रुप इन्फो में जाकर ग्रुप सेटिंग्स से सेंड मैसेज की सेटिंग बदल सकते हैं। ग्रुप सेटिंग्स के अन्दर अब एक सेंड मैसेज के नाम से नया विकल्प मौजूद होगा। यहां पर क्लिक करने पर दो विकल्प सामने आएंगे- ऑनली एडमिन और ऑल पार्टिसिपेंट। अगर ऑनली एडमिन विकल्प चुनते हैं तो कोई पार्टिसिपेंट मैसेज नहीं भेज पाएगा। ऐसा करने से पार्टिसिपेंट के पास नोटिफिकेशन जाएगा कि सेटिंग्स में बदलाव किए जा चुके हैं और अब वो ग्रुप में मैसेज नहीं कर सकते हैं।

इसके अलावा, सेंड मैसेजेस सेटिंग को मोडिफाई करने के लिए कोई सीमा नहीं है। एडमिन किसी भी समय इसे दोबारा से ऑल पार्टिसिपेंट पर बदल सकते हैं। इस तरह के विकल्प से ग्रुप में स्पैम मैसेजेस को आने से भी रोका जा सकता है। अगर व्हाट्सऐप ऐसा फीचर पेश करे जिससे किसी विशिष्ट पार्टिसिपेंट के मैसेज को रोका जाए तो यह एक बढ़िया फीचर होगा लेकिन फ़िलहाल ऐसा नहीं है।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप बीटा के एंड्राइड वर्जन 2.18.201 और iOS वर्जन 2.18.70 के साथ यह फीचर उपयोग किया जा सकता है। स्टेबल फीचर को आगामी दिनों में एंड्राइड वर्जन के लिए जारी कर दिया जाएगा।

यह भी कहा जा रहा है कि एंड्राइड और विन्डोज़ फोन्स पर सेंड मैसेज फीचर का रोलआउट धीमा है लेकिन iOS पर यह तेज़ है। यह एक सर्वर-साइड बदलाव है इसलिए अगर आप अपडेटेड ऐप का उपयोग कर रहे हैं तो आपको यह मिल भी सकता है लेकिन हम यही सुझाव देंगे कि पहले अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करेंगे।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo