Vivo S1 स्मार्टफोन मीडियाटेक Helio P65 चिपसेट के साथ लॉन्च, जानिये कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Vivo S1 स्मार्टफोन मीडियाटेक Helio P65 चिपसेट के साथ लॉन्च, जानिये कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

लगभग एक सप्ताह से भी ज्यादा लीक आदि में इंटरनेट पर अपनी धाक जमाने के बाद आखिरकार Vivo S1 मोबाइल फोन को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. यह लॉन्च चीन में लॉन्च के लगभग 4 महीने बाद हुआ है. इस डिवाइस के चीनी और ग्लोबल वैरिएंट में आपको स्पेक्स का कुछ फर्क नजर आने वाला है. आइये जानते हैं कि आखिर इन दोनों ही मॉडल के स्पेक्स, फीचर्स और कीमत में क्या अंतर है. 

Vivo S1 की कीमत 

आपको बता देते हैं कि Vivo S1 के ग्लोबल वैरिएंट को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है. इसके लावा यहाँ इसकी कीमत IDR 3,599,000 है, यानी भारत में इसकी कीमत लगभग Rs 17,700 के आसपास होने वाली है. हालाँकि अभी यह डिवाइस प्री-ऑर्डर के लिए आ चुका है. आपको यहं डिवाइस कई रंगों में मिल रहा है, आपको बता देते हैं कि Vivo S1 स्मार्टफोन को आप कॉस्मिक ग्रीन और स्काइलाइन ब्लू रंगों में ले सकते हैं. इस डिवाइस को 23 जुलाई को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाने वाला है. ऐसा भी माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाने वाला है. 

Vivo S1 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

आपको बता देते है कि Vivo S1 मोबाइल फोन को ग्लोबल बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. इस मोबाइल फोन में अभी हाल ही में पेश किया गया मीडियाटेक Helio P65 प्रोसेसर मौजूद है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह ऐसा पहला मोबाइल फोन है जिसे इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है. इसके अलावा इसमें आपको एक 4GB की रैम भी मिल रही है, साथ ही आपको इस डिवाइस में 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है. साथ ही फोन में एक 4,500mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है. 

Vivo S1 मोबाइल फोन में आपको एक 6,38-इंच की FHD+ स्क्रीन मिल रही है. यह एक सुपर AMOLED डिस्प्ले है. यह एक वाटरड्राप नौच है. इसके अलावा फोटोग्रोफी के लिए इसमें आपको एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है. फोन में आपको एक 16MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके लावा इसमें आपको एक 8MP का वाइड-एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का तीसरा कैमरा मिल रहा है. इसके अलावा फोन में आपको एक 32MP का फ्रंट कैमरा सेल्फी आदि के लिए मिल रहा है. 

डिवाइस में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ यह डिवाइस एंड्राइड 9 पाई पर काम करता है. इस फोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के तौर पर वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, USB OTG, माइक्रोUSB और GPS मिल रहा है.

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo