अपकमिंग 2019 iPhone में हो सकता है Apple A13 Chip, जानें इसकी खासियत

अपकमिंग 2019 iPhone में हो सकता है Apple A13 Chip, जानें इसकी खासियत

Taiwan Semiconductor Manufacturing कंपनी यानी TSMC ने कथित तौर पर iPhone models की अगली आने वाली पीढ़ी के लिए चिप्स पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने नई चिप को Apple A13, नाम दिया है। इसके साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक नई चिप टेस्टिंग के लिए जा चुकी है।

ऐसे में अगर सब सही रहा तो चिप को इसी महीने यानी मई में यूज़र्स के लिए ला सकती है। Apple A13 chip इस साल के iPhone models के लिए तैयार किया जा रहा है जो कि अपकमिंग iPhone 11 या बाकी फ़ोन्स में दिया जा सकता है

Bloomberg की रिपोर्ट्स में ही अगले Apple chip का खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि Apple, हर साल अपने नए फोन की स्पीड और बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए अपने ख़ास प्रोसेसर को अपग्रेड करता है। इसके साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल 3 नए iPhone मॉडल को कंपनी लॉन्च कर सकती है और इन तीनों फ़ोन्स में नई चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि iPhone 11 के अलावा बाकी तीन मॉडल्स D43 और D44, और iPhone XR हो सकते हैं।

इसके साथ ही Apple एक auto-correction feature को भी ला सकता है जिससे तस्वीर में किसी ऑब्जेक्ट की कटी तस्वीर पर भी यह फीचर काम करे। साथ ही top-end two iPhone variants आधा मिलिमीटर चौड़े होंगे जिनमें iPhone XS और iPhone XS Max शामिल हो सकते हैं।

 एक खास बात आपको और बता दें कि अपकमिंग Apple phones reverse wireless charging के साथ आ सकते हैं जिनसे आप AirPods को भी बैक पैनल पर रखकर चार्ज कर सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo