Vivo Y81i बनाम Realme U1; किस डिवाइस में ज्यादा दम?

Vivo Y81i बनाम Realme U1; किस डिवाइस में ज्यादा दम?
HIGHLIGHTS

आज हम Vivo Y81i और Realme U1 स्मार्टफोन के बीच स्पेसिफिकेशन्स की तुलना करके यह देखने वाले हैं कि आखिर आपके लिए कौन सा बजट मोबाइल फोन ज्यादा बेहतर रहने वाला है।

Vivo Y81i मोबाइल फोन को भारत में कुछ ही समय पहले लॉन्च किया गया है, इस स्मार्टफोन में आपको एक 6।21-इंच की स्क्रीन मिल रही है, इसके साथ ही इसमें आपको मीडियाटेक का हेलिओ चिपसेट भी मिल रहा है। अगर हम इस डिवाइस की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसे आप भारत में मात्र Rs 8,490 की कीमत में खरीद सकते हैं। हालाँकि अगर हम Realme U1 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो यह दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन है जिसे मीडियाटेक Helio P70 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन में एक वाटर ड्राप नौच भी दी गई है। आइये अब इन दोनों ही स्मार्टफोंस की स्पेसिफिकेशन पर नजर डालते हुए जानते हैं कि आखिर आपके लिए आपके बजट में कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर रहने वाला है। 

आइये अब तुलना करते हैं और जानते हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच के अंतर को। अगर हम Realme U1 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.3-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, इस मोबाइल फोन की डिस्प्ले को ड्यू-ड्राप नौच के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा अगर हम Vivo Y81i मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन में कुछ छोटी, एक 6.22-इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसका रेजोल्यूशन 720×1520 पिक्सल है। 

अब जब बात प्रोसेसर की आती है तो आपको बता देते हैं कि Realme U1 दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन है, जो मीडियाटेक Helio P70 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको 3GB की रैम के अलावा 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालाँकि अगर हम Vivo Y81i मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को मीडियाटेक helio P60 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.0GHz है। इस मोबाइल फोन में आपको 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ा सकते हैं। 

अगर अब कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि बता देते हैं कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको बढिया कैमरा सेटअप मिल रहे हैं। हालाँकि अगर आप ड्यूल कैमरा की बात करते हैं तो आपको Realme U1 मोबाइल फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको 13MP+2MP का कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा फोन के फ्रंट पर आपको एक 25MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Vivo Y81i मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 13MP का रियर कैमरा मिल रहा है, साथ ही फोन में एक 5MP का फ्रंट कैमरा यूनिट मिल रहा है। 

Realme U1 स्मार्टफोन को अलग अलग दो रैम और स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को 4GB रैम 64GB स्टोरेज और 3GB रैम और 32GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। हालाँकि अगर हम Vivo Y81i मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको 2GB रैम और 16GB की स्टोरेज मात्र मिल रही है। 

Realme U1 मोबाइल फोन के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज ऑप्शन को आप भारत में Rs 11,999 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर आप Vivo Y81i मोबाइल फोन की चर्चा करते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इस मोबाइल फोन को Rs 8,490 की कीमत में खरीद सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo