स्पेक्स कम्पैरिजन: Realme C1 बनाम Realme 2

स्पेक्स कम्पैरिजन: Realme C1 बनाम Realme 2
HIGHLIGHTS

आज हम Realme C1 और Realme 2 मोबाइल फोंस के बीच स्पेक्स की तुलना करने वाले हैं, और जानने वाले हैं कि आखिर किस डिवाइस में है कितना दम?

अभी कुछ महीने पहले ही Oppo के सब-ब्रांड Realme ने अपने दो बजट स्मार्टफोंस को लॉन्च किया था। इन स्मार्टफोंस में Realme C1 और Realme 2 आते हैं। आपको बता दें कि Realme C1 स्मार्टफोन को एक HD+ डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 7,999 है। इसके अलावा अगर हम Realme 2 मोबाइल फोन की बात करें तो इस मोबाइल फोन को भी Realme C1 के साथ ही लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में भी आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 प्रोसेसर मिल रहा है, हालाँकि इसकी कीमत कुछ ज्यादा है। आइये अब जानते हैं कि स्पेक्स के आधार पर किस डिवाइस में कितना दम है। 

आज हम इस तुलना की शुरुआत इन दोनों ही स्मार्टफोंस की डिस्प्ले से करने वाले हैं। अगर हम Realme C1 मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक 6.2-इंच की डिस्प्ले 720×1520 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है। इसके अलावा अगर हम Realme 2 मोबाइल फोन की बात करें तो इस मोबाइल फोन में एक 6.2-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, और इसमें आपको Realme C1 जैसी ही रेजोल्यूशन मिल रही है। 

जब बात आती है प्रोसेसर आदि की तो आपको बता दें कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा अगर हम Realme C1 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, इसके अलावा Realme 2 मोबाइल फोन में आपको 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रही है। 

अब आते हैं कैमरा पर तो अगर आप एक ड्यूल कैमरा वाला फोन लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप Realme 2 मोबाइल फोन की ओर जा सकते हैं, इसमें आपको एक ड्यूल 13MP+2MP का रियर कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का फ्रंट यूनिट मिल रहा है। Realme C1 मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा आपको एक 5MP का फ्रंट यूनिट भी मिल रहा है। 

Realme C1 मोबाइल फोन की कीमत में कीमत Rs 7,999 है, इसके अलावा अगर हम Realme 2 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे आप फ्लिप्कार्ट से Rs 9,490 की कीमत में ले सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo