Lenovo Z5 Pro GT बनाम Lenovo Z5s मोबाइल फोन आये आमने सामने

Lenovo Z5 Pro GT बनाम Lenovo Z5s मोबाइल फोन आये आमने सामने
HIGHLIGHTS

Lenovo ने अभी हाल ही में अपने दो नए फोंस की घोषणा की है, इनमें से एक फोन को Lenovo Z5s के तौर पर लॉन्च किया गया है, यह मोबाइल फोन मिड-रेंज सेगमेंट का मोबाइल फोन है। इसके अलावा दूसरा मोबाइल फोन कंपनी का फ्लैगशिप फोन है, और इसे क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है।

अपने मोबाइल फोन Lenovo Z5s को कई महीनों तक टेस्ट करने के बाद आख़िरकार इस मोबाइल फोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। इस मोबाइल फोन के साथ कंपनी ने अपने Lenovo Z5 Pro GT को भी लॉन्च कर दिया है। यह दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन है जिसे 12GB की रैम के साथ लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस को जनवरी 2019 में रिलीज़ किया जाने वाला है। आअज हम इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच स्पेक्स की तुलना करके देखने वाले हैं, और जानने वाले हैं कि आखिर किस डिवाइस में ज्यादा दम है। आइये अब नजर डालते हैं इन दोनों ही मोबाइल फोंस के स्पेक्स और फीचर्स पर।

आइये इस तुलना की शुरुआत इन दोनों ही मोबाइल फोंस की डिस्प्ले से करते हैं। आपको बता देते हैं कि लेनोवो Z5 मोबाइल फोन में एक 6.3-इंच की 1080×2340 पिक्सल की डिस्प्ले से लैस करके लॉन्च किया गया है, इसके अलावा दूसरे स्मार्टफोन यानी Lenovo Z5 Pro GT मोबाइल फोन में आपको एक 6.39-इंच की डिस्प्ले मिल रही है। जो 2340×1080 पिक्सल की है, यानी दोनों ही मोबाइल फोंस में डिस्प्ले समान रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। 

अगर अगर प्रोसेसर आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Lenovo G5 Pro GT मोबाइल फोन दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन है, जो क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको 12GB की रैम भी मिल रही है। हालाँकि अगर हम Lenovo Z5s मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे 6GB की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस किया गया है। साथ ही इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 710 चिपसेट दिया गया है। 

अगर अब कैमरा आदि की बात करें तो Lenovo Z5s मोबाइल फोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, यह एक 16MP+8MP+2MP का कैमरा सेटअप है, इसके अलावा इस फोन के फ्रंट पर एक 16MP का कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीँ अगर हम Lenovo G5 Pro GT की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 16MP+24MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें एक 16MP+8MP का फ्रंट ड्यूल कैमरा मिल रहा है। 

Lenovo Z5s मोबाइल फोन में की कीमत की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन को चीन में बाजार में CNY 1,396 यानी लगभग Rs 14,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा आपको Lenovo Z5 Pro GT की कीमत के लिए जनवरी 2019 तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo