स्पेक्स कम्पैरिजन: Honor View 20 बनाम Honor View 10

स्पेक्स कम्पैरिजन: Honor View 20 बनाम Honor View 10
HIGHLIGHTS

Honor View 20 मोबाइल फोन की प्री-बुकिंग अमेज़न इंडिया पर शुरू हो गई है। हालाँकि अभी यह मोबाइल फोन भारत में लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इसके बाद भी हम आज इसकी तुलना Honor View 20 मोबाइल फोन से करने वाले हैं। और जाने वाले हैं कि आखिर यह आगामी फोन पहले से बाजार में मौजूद Honor View 10 से कितना अलग है।

Honor View 20 जल्द ही भारतीय बाजार में सेल के लिए आने वाला है, इस मोबाइल फोन को भारत में अमेज़न के माध्यम से सेल के लिए लाया जाने वाला है, मोबाइल फोन के प्री-बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके अलावा प्री-बुकिंग ऑफर के तहत इस मोबाइल फोन के साथ Rs 2,999 की कीमत में आने वाले हेडफोंस भी आपको फ्री में दिया जाने वाले हैं। इस मोबाइल फोन में आपको किरिन 980 चिपसेट मिलने वाला है। और इसे 48MP के प्राइमरी कैमरा के साथ लॉन्च किया जायेगा। हालाँकि अगर हम दूसरे यानी Honor View 10 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो यह किरिन 970 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया था। आइये अब जानते हैं कि आखिर एक ही कंपनी के इन दोनों फोंस में स्पेक्स के आधार पर कितने अंतर हैं। 

 Honor View 20 बनाम Honor View 10: डिस्प्ले

अगर हम Honor View 20 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.39-इंच की एक FHD+ ऑल व्यू डिस्प्ले मिल रही है, जो आपको 2310×1080 पिक्सल की रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है। इसके अलावा आपको इस मोबाइल फोन में एक पंच होल कट आउट डिजाईन मिल रहा है। जो सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है। 

हालाँकि अगर हम Honor View 10 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक 5.99-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जो 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इस डिस्प्ले को 1080×2160 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ लॉन्च किया गया है। हालाँकि इस मोबाइल फोन में आपको एक नौच नहीं मिल रही है। 

Honor View 20 बनाम Honor View 10: प्रोसेसर 

Honor View 20 मोबाइल फोन में आपको एक Kirin 980 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन 8GB की रैम के अलावा 256GB के स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा अगर हम Honor View 10 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को किरिन 970 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था, यह प्रोसेसर एक 2.3GHz की क्लॉक स्पीड वाला प्रोसेसर है। इसके अलवा इसमें आपको एक 6GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज भी मिल रही है, अगर आप इस स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा सकते हैं। 

Honor View 20 बनाम Honor View 10: कैमरा

अगर हम Honor View 20 मोबाइल फोन में मौजूद कैमरा की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का रियर कैमरा मिलने वाला है। यह ड्यूल NPU और ड्यूल IPS के साथ आने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 25MP का सेल्फी कैमरा भी मिलने वाला है। हालाँकि अगर हम Honor View 10 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक ड्यूल 20MP और 16MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। हालाँकि इसमें एक 13MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। 

Honor View 20 बनाम Honor View 10: बैटरी

Honor View 20 मोबाइल फोन को एक 4,000mAh क्षमता के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह एक सुपरचार्ज 5V 4A के साथ आने वाला है। कंपनी के अनुसार अगर हम बात करें तो यह बैटरी 30 मिनट की चार्जिंग इस फोन को लगभग 50 फीसदी तक चार्ज करने में सक्षम है।

अगर हम Honor View 10 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे 3,700mAh क्षमता की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है, इसमें भी आपको सुपर फ़ास्ट चार्जिंग दी गई है, इसके अलावा इसमें आपको पॉवर मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo