स्पेक्स कम्पैरिजन: Honor 10 Lite बनाम Realme U1

स्पेक्स कम्पैरिजन: Honor 10 Lite बनाम Realme U1
HIGHLIGHTS

Honor 10 Lite मोबाइल फोन को आख़िरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। आज हम इस मोबाइल फोन की तुलना Realme U1 से करने वाले हैं, और पता लगाने वाले हैं कि आखिर किस मिड-रेंज डिवाइस में आपको क्या मिल रहा है। इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच में स्पेसिफिकेशन की तुलना हम करने वाले हैं।

Honor 10 Lite मोबाइल फोन भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन को 24MP के AI सेल्फी कैमरा के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें किरिन 710 चिपसेट भी दिया गया है। इस मोबाइल फोन को इसके पहले चीन में भी लॉन्च किया जा चुका है, Honor 10 Lite मोबाइल फोन को CNY 1,399 की कीमत में नवम्बर 2018 में लॉन्च किया था। इस मोबाइल फोन को भारत में हॉनर की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart पर सेल के लिए लाया जाने वाला है। इसके अलावा अगर हम Realme U1 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 25MP का AI सेल्फी कैमरा मिल रहा है। साथ ही इसमें आपको ड्यूड्राप नौच भी मिल रही है। आइये अब नजर डालते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के स्पेक्स पर और जानते हैं कि आखिर किस मोबाइल फोन में आपको क्या मिल रहा है। 

अगर हम डिस्प्ले की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Honor 10 Lite मोबाइल फोन में आपको एक 6.21-इंच की 1080×2340 पिक्सल की डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा Realme U1 मोबाइल फोन में आपको एक बड़ी यानी 6.3-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, जो 2340×1080 पिक्सल के साथ आती है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में आपको वाटरड्राप नौच मिल रहा है, इस नौच में आपको फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है। 

अगर हम फोंस की परफॉरमेंस की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Honor 10 Lite मोबाइल फोन में आपको किरिन 710 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, साथ ही यह 2.2GHz की क्लॉक स्पीड पर चलने वाला प्रोसेसर है। इसके अलावा अगर Realme U1 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे मीडियाटेक Helio P70 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है, साथ ही इसमें आपको 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है, आप इसकी स्टोरेज को 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा सकते हैं। 

जहां तक कैमरा आदि की बात है, Honor 10 Lite और Realme U1 मोबाइल फोन में आपको ड्यूल 13MP+2MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा Honor 10 Lite मोबाइल फोन में आपको एक 24MP का AI कैमरा मिल रहा है, साथ ही Realme U1 मोबाइल फोन में आपको एक 25MP का AI कैमरा फ्रंट पैनल पर मिल रहा है। 

अगर हम अंत में अब कीमत आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं ककी Honor 10 Lite मोबाइल फोन को आप 20 जनवरी को Flipkart के माध्यम से ले सकते हैं, हालाँकि अगर Realme U1 मोबाइल फोन को आप अमेज़न इंडिया के माध्यम से Rs 14,499 की कीमत में खरीद सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo