Oppo Reno 3 Pro या Realme X2 Pro में किसे चुनेंगे आप?

Oppo Reno 3 Pro या Realme X2 Pro में किसे चुनेंगे आप?
HIGHLIGHTS

Oppo Reno 3 Pro हुआ लॉन्च

Realme X2 Pro को कैसे देगा टक्कर

Smartphone बाज़ार में Oppo Reno 3 Pro लॉन्च होने के बाद 30 हज़ार रूपये की श्रेणी में लोगों के पास एक नया विकल्प जुड़ गया है। इतने विकल्प में से किसी एक विकल्प को चुनना थोड़ा मुश्किल होता है और इसलिए कोई भी डिवाइस खरीदने से पहले एक बार इन फोंस के बीच कम्पेरिज़न करना ज़रूरी है। आज हम इस सेगमेंट में आने वाले दो फोंस Reno 3 Pro और Realme X2 Pro के बीच स्पेक्स और प्राइस की तुलना कर रहे हैं जिसके बाद आप अपनी पसंद और ज़रूरत के आधार पर सही डिवाइस का चुनाव कर सकते हैं।

Oppo Reno 3 Pro Vs Realme X2 Pro: दाम

OPPO Reno 3 Pro स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए आपको Rs 29,990 देने होंगे, इसके अलावा अगर आप इसका अन्य मॉडल यानी  8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए लगभग Rs 32,990 देने होंगे। Realme X2 Pro के बेस वैरिएंट (6GB+64GB) का दाम 27,999 रूपये रखा गया है।

Oppo Reno 3 Pro Vs Realme X2 Pro: डिस्प्ले और डिज़ाइन

Oppo Reno3 Pro एक ड्यूल पंच होल वाले कैमरे के साथ 6.4 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। यह 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 91.5 स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ आता है। यह 175 ग्राम के सबसे हल्के रेनो स्मार्टफोन में से एक है, इसके प्लास्टिक बिल्ड के कारण और यह पॉप-अप कैमरा तंत्र को ज्यादा बेहतर बना सका है। Realme X2 Pro मोबाइल फोन में आपको 6.5-इंच की एक Super AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। जो आपको FHD+ रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है।

Oppo Reno 3 Pro Vs Realme X2 Pro: कैमरा

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Reno 3 Pro मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें 13MP टेलीफोटो लेंस, 8MP अल्ट्रावाइड-एंगल लेंस और 2MP मोनोक्रोम लेंस के साथ 64MP प्राइमरी सेंसर है। रियर कैमरा 5x हाइब्रिड ज़ूम और 20x डिजिटल ज़ूम के साथ आता है। सामने की तरफ, इसमें सेल्फी लेने के लिए 2MP डेप्थ सेंसर के साथ 44MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जो डिस्प्ले के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर स्थित पिल-शेप कट-आउट में स्थित है।

Realme X2 Pro मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 64MP का मेन कैमरा मिल रहा है, जो 20X hybrid zoom तकनीकी के साथ आता है, f/1.8 अपर्चर के साथ आया है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक 13MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। फोन को कलर OS 6 पर लॉन्च किया गया है।

Oppo Reno 3 Pro Vs Realme X2 Pro: प्रोसेसर और मेमोरी

Reno 3 Pro मीडियाटेक हेलियो P95 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जबकि सीरीज़ के पिछले फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर द्वारा संचालित थे। डिवाइस 8GB रैम के साथ-साथ 128GB / 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, फोन में आपको एक डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलता है। Realme X2 Pro को एक फ्लैगशिप मोबाइल फोन की तरह लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855+ चिपसेट दिया गया है। डिवाइस में 6GB/8GB/12GB रैम विकल्पों के साथ 64GB/128GB/256GB स्टोरेज को शामिल किया गया है।

Oppo Reno 3 Pro Vs Realme X2 Pro: बैटरी

Reno 3 Pro में 4,025mAh की बैटरी दी गई है जिसे 30W VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ लाया जाएगा।

Oppo Reno 3 Pro Vs Realme X2 Pro: OS और अन्य

Oppo Reno 3 Pro Google के एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी के अपने ColorOS 7 स्किन के साथ चलाता है। सुरक्षा के लिए, डिवाइस एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि स्क्रीन के चालू होने पर और डिस्प्ले बंद होने पर 358ms के भीतर डिवाइस को 334ms के भीतर अनलॉक कर दिया जाता है। इसके अलावा Realme X2 Pro फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। फोन को कलर OS 6 पर लॉन्च किया गया है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo