दो नए बजट फोंस में स्पेक्स की तुलना: Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A

दो नए बजट फोंस में स्पेक्स की तुलना: Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A
HIGHLIGHTS

Moto G8 Power Lite का दाम है Rs 8,999

Rs 8,499 में लॉन्च हुआ है Realme Narzo 10A

Moto G8 Power Lite को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है और स्मार्टफोन की पहली सेल भी आयोजित की जा चुकी है। वहीं बात करें Realme के Narzo 10A की तो लंबे इंतज़ार के बाद इस फोन को भी चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने भारत में उतार दिया है। कोरोना के कारण लॉकडाउन के चलते कई स्मार्टफोंस के लॉन्च को आगे बढ़ाया गया था। दोनों ही फोंस इस समय भारतीय बाज़ार में लॉन्च हो गए हैं और ये फोंस budget segment में आते हैं। आज हम इन दोनों फोंस के बीच स्पेक्स की तुलना कर रहे हैं जिससे आप जान सकते हैं कि दोनों फोंस समान कीमतों में आने के बावजूद एक दूसरे से कितने अलग और बेहतर हैं।

Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A: Price

Moto G8 Power Lite का दाम Rs 8,999 रखा गया है और अगर इसकी तुलना में Realme Narzo 10A की बात करें तो भारत में इसे Rs 8,499 में लॉन्च किया गया है।  

Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A: Display

Moto G8 Power Lite फोन में 6.5 इंच की IPS LCD Max Vision डिस्प्ले दी गई है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन में वॉटरड्रॉप डिस्प्ले मिल रही है जो HD+ रेज़ोल्यूशन के साथ आई है। इसके अलावा, एंट्री लेवल Narzo 10A मैट फिनिश के साथ आया है और ब्लू और व्हाइट रंग में उपलब्ध है। फोन को 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ उतारा गया है और फोन को वॉटर ड्रॉप नौच के साथ लाया गया है जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा रखा गया है। डिवाइस को गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A: Camera

कैमरा की बात करें तो Moto G8 Power Lite में बैक पर तीन कैमरा दिए गए हैं जिसे LED फ्लैश दिया गया है। Moto G8 Power Lite स्प्लेश रेसिस्टंट दिया गया है जिसका वज़न 200 ग्राम है। कंपनी इस नए फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ उतारा गया है। फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड द्वारा बढ़ाया जा सकता है। फोन के बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेन्सर मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पर एक 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरा सेटअप में 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेन्सर दिया गया है। डिवाइस ड्यूल कैमरा बोकह, फेस ब्युटी, HDR, गूगल लेंस का सुपपोर्ट भी मिल रहा है।

Realme Narzo 10A फोन में ट्रिपल कैमरा मिलता है जिसमें एक 12MP का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर f/1.8 है। दो अन्य कैमरा में 2MP का मैक्रो और डेप्थ सेन्सर शामिल है। फोन के फ्रंट पर 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो AI ब्युटिफिकेशन के साथ आया है।

Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A: Processor

Moto G8 Power Lite स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो P35 चिपसेट द्वारा संचालित है। Realme Narzo 10A मीडियाटेक हीलियो G70 चिपसेट द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर प्रॉसेसर है और इसे Mali-G52 ग्राफिक्स के साथ पेयर किया गया है। फोन में 3GB रैम और 64GB स्टोरेज शामिल है जिसे माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस Android 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है।

Moto G8 Power Lite Vs Realme Narzo 10A: Battery

Moto G8 Power Lite को 5,000mAh बैटरी दी गई है और फोन को android 9 पाई पर लॉन्च किया गया है। Narzo 10A में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo