Asus ROG बनाम OnePlus 6T; कितने अलग हैं एक दूसरे से

Asus ROG बनाम OnePlus 6T; कितने अलग हैं एक दूसरे से
HIGHLIGHTS

Asus ने आख़िरकार अपने Asus ROG गेमिंग स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है, इस डिवाइस को इसी साल Computex में पेश किया जा चुका था। हम आज इस मोबाइल फोन को OnePlus 6T के साथ तुलना करके देख रहे हैं, और जानने का प्रयास कर रहे हैं कि आखिर आपके लिए दोनों डिवाइस में कौन सा ज्यादा बेहतर रहने वाला है।

Asus ने अपने गेमिंग स्मार्टफोन या गेमिंग मोबाइल को इसी जुलाई में हुए Computex में पेश किया था। हालाँकि अब इसे आख़िरकार भारत में लॉन्च कर दिया गया है, आप सब देख चुके हैं कि ASUS ROG गेमिंग फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ASUS ROG दुनिया का एकमात्र ऐसे मोबाइल फोन है, जिसे 3D Vapor Chamber Cooling System के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन यानी ASUS ROG की एक अन्य खासियत इसका अल्ट्रासोनिक एयर ट्रिगर टच सेंसर से लैस होना है। इसके अलावा इसमें आपको एक AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz का है, और 1ms रेस्पोंस टाइम इसमें आपको मिलता है। इसके अलावा अगर हम OnePlus 6T मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में एक FHD+ Optic AMOLED डिस्प्ले दी गई है, इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिल रहा है। आइये अब जानते हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में स्पेक्स को लेकर क्या बड़े अंतर हैं। 

अगर हम ASUS के गेमिंग फोन यानी ASUS ROG की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.0-इंच की डिस्प्ले 1080×2160 पिक्सल के साथ मिल रही है। इसके अलावा अगर हम OnePlus 6T की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.3इंच की एक 1080×2340 पिक्सल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले मिल रही है। हालाँकि एक गेमिंग फोन के बाद भी OnePlus 6T के मुकाबले ASUS ROG फोन की डिस्प्ले कुछ छोटी है। 

अगर फोन में मौजूद प्रोसेसर आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा ASUS ROG फोन की बात करें तो इसे आप 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के अलावा 8GB रैम और 512GB स्टोरेज ऑप्शन में ले सकते हैं। हालाँकि अगर हम OnePlus 6T मोबाइल फोन की बात करें तो यह अआप्को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मिल सकता है। 

जहां बात आती है कैमरा आदि की तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 6T मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, यह कैमरा एक 16MP+20MP का कैमरा यूनिट है। इसके अलावा अगर हम ASUS ROG फोन की बात करें तो इसमें आपको एक 12MP का रियर कैमरा यूनिट मिल रहा है, हालाँकि अगर हम फ्रंट कैमरा की बात करें तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 6T में आपको एक 16MP का कैमरा यूनिट मिल रहा है, और OnePlus 6T में आपको एक 8MP का फ्रंट कैमरा यूनिट मिल रहा है। 

हमने देखा है कि दोनों ही स्मार्टफोंस में लगभग एक जैसे ही हार्डवेयर कॉम्पोनेन्ट आपको मिल रहा हैं, ASUS ROG फोन को देखकर लगता है कि यह एक गेमिंग फोन ही है, क्योंकि इसका डिजाईन इसी तरह का है। इसके अलावा यह दुनिया का ऐसा पहला फोन है जो 3D vapor Chamber Cooling System के साथ आता है। इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 69,990 है, हालाँकि अगर आप OnePlus 6T मोबाइल फोन को लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप इसे अमेज़न इंडिया के माध्यम से Rs 37,999 में ले सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo