Sony Xperia XZ3 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक GFXBench पर सामने आई जानकारी

Sony Xperia XZ3 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक GFXBench पर सामने आई जानकारी
HIGHLIGHTS

Sony Xperia XZ3 स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट और QHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Sony Xperia XZ3 Smartphone to launch with Snapdragon 845 and QHD+ Screen: GFXBench की एक लिस्टिंग से Sony Xperia XZ3 स्मार्टफोन के स्पेक्स लीक हुए हैं। हालाँकि आधिकारिक तौर पर डिवाइस के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है, लेकिन इसे लेकर कई बार लीक जरुर सामने आये हैं। इन सब ही लीक और रुमर्स से हम जान पाए हैं कि आखिर इस डिवाइस में क्या क्या होने वाला है। हालाँकि अभी इन सभी खबरों को चुटकी में नमक की तरह ही लेना चाहिए। 

ऐसा सामने आ रहा है कि इस डिवाइस को मॉडल नंबर SM H8416 नाम से GFXBench की लिस्टिंग में देखा गया है। हालाँकि बाद में इस लिस्टिंग को हटा भी लिया गया है, लेकिन इसके बाद भी इस लिस्टिंग का एक स्क्रीन शॉट इंटरनेट पर देखा जा सकता है। इस लिस्टिंग से डिवाइस के जरुरी स्पेक्स के बारे में जानकारी मिली है।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें  

सबसे पहले यहाँ इस लिस्टिंग से सामने आ रहा है कि डिवाइस में आपको एंड्राइड 9.0.0 की सपोर्ट मिलने वाली है। हालाँकि अभी एंड्राइड P को पेश नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि डिवाइस को इसी नए वर्जन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा इस डिवाइस को 128GB स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है, और इसमें एक 19-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी होने वाला है। 

इस डिवाइस को लेकर पहले भी कई बार जानकारी सामने आ चुकी है, जो इस डिवाइस के बारे में काफी कुछ बयाँ करती है।  नए डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत इसका हाई-एंड स्नेपड्रैगन 845 से लैस होना है। साथ ही स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग के साथ लॉन्च करने की भी योजना है। फोन में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है, इसमें एक 19-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 12-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा होने वाला है। फोन में एक 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की भी उम्मीद है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि दोनों ही डिवाइस एक जैसे कैमरा के मामले में मिलते जुलते हैं। 

ऐसा भी माना जा रहा है कि इस डिवाइस को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया जाने वाला है। फोन को 64GB स्टोरेज वैरिएंट और 128GB स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किये जाने की खबरें आ रही हैं। फोन की स्टोरेज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इस स्टोरेज को 400GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में आपको 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और NFC के साथ USB Type C पोर्ट भी मिल रहा है। 

फोन में आपको एक 3240mAh क्षमता की बैटरी मिल सकती है, जो आपको क्वालकॉम की क्विक चार्ज 3.0 तकनीकी के साथ मिलने वाली है। हालाँकि अगर Xperia XZ2 स्मार्टफोन की बात करें तो यह 3180mAh क्षमता की बैटरी से लैस था। इस डिवाइस की कीमत को लेकर कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ ही दिनों में इसकी कीमत सामने आने वाली है।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo