सोनी एक्सपीरिया X, एक्सपीरिया XA और X परफॉर्मेंस स्मार्टफोंस लॉन्च

सोनी एक्सपीरिया X, एक्सपीरिया XA और X परफॉर्मेंस स्मार्टफोंस लॉन्च
HIGHLIGHTS

तीनों स्मार्टफोन के ड्यूल सिम वेरिएंट भी बाजार में उपलब्ध होंगे. एक्सपीरिया X ड्यूल, एक्सपीरिया XA ड्यूल और एक्सपीरिया X परफॉर्मेंस ड्यूल X सीरीज के ड्यूल सिम वेरिएंट होंगे.

मोबाइल निर्माता कंपनी सोनी ने MWC 2016 के दौरान अपने तीन नए स्मार्टफोंस एक्सपीरिया X, एक्सपीरिया XA और X परफॉर्मेंस को पेश किया है. एक्सपीरिया X रेंज के अलावा सोनी ने एक्सपीरिया ईयर, एक्सपीरिया आई और एक्सपीरिया प्रोजेक्टर जैसी डिवाइस भी लॉन्च किए हैं.

सोनी एक्सपीरिया X, सोनी एक्सपीरिया X परफॉर्मेंस और एक्सपीरिया XS फोन व्हाइट, ग्रेफाइट, लाइम गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में मिलेंगे. इनकी कीमत का खुलासा स्थानीय लॉन्च के मुताबिक होगा. इन स्मार्टफोन के साथ मैचिंग स्टाइल कवर भी उपलब्ध होंगे.

आपको बता दें कि, सोनी के यह तीनों स्मार्टफ़ोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं. यह सिंगल व ड्यूल सिम वेरिएंट में उपलब्ध होंगे. तीनों स्मार्टफोन के ड्यूल सिम वेरिएंट भी बाजार में उपलब्ध होंगे. एक्सपीरिया X ड्यूल, एक्सपीरिया XA ड्यूल और एक्सपीरिया X परफॉर्मेंस ड्यूल X सीरीज के ड्यूल सिम वेरिएंट होंगे.

अगर बात करें इन स्मार्टफोंस के फीचर्स के बारे में तो सोनी एक्सपीरिया X और एक्सपीरिया X परफॉर्मेंस में स्पेसिफिकेशन लगभग एक जैसे हैं. इन दोनों स्मार्टफोंस में 5-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. इसके साथ ही दोनों स्मार्टफोंस में LED फ़्लैश वाला 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इनमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 200GB तक बढ़ाया जा सकता है.

वहीँ जानकारी दे दें कि, सोनी एक्सपीरिया X परफॉर्मेंस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है और एक्सपीरिया X में क्वालकॉम 650 प्रोसेसर मौजूद है. एक्सपीरिया X स्मार्टफोन का डाइमेंशन 143.7×70.4×8.7mm और वजन 164 ग्राम है. इसमें 2700mAh की बैटरी मौजूद है.

अगर बात करें सोनी एक्सपीरिया XA स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में तो इसमें 5-इंच किड फुल HD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720×1280 पिक्सल है. इस फोन में मीडियाटेक MT6755 प्रोसेसर और 2GB की रैम दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन 16GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड की मदज से 200GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 पर चलता है. इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. यह 2300mAh की बैटरी दी गई है. फोन का डाइमेंशन 143.6×66.8×7.9mm और वजन 138 ग्राम है.

इसे भी देखें: LG G5 और उसकी एक्सेसरीज के बारे में जानें, इन तस्वीरों में

इसे भी देखें: तस्वीरों में जानें विंडोज 10 के साथ लॉन्च हुए हुवावे मेटबुक के बारे में…

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo